Move to Jagran APP

छोटे शहर से अमेरिका तक ऐसा रहा है मीटू की आवाज़ तनुश्री दत्ता का सफ़र

Happy Birthday Tanushree Dutta कहा जाता है कि अब उनका रुझान अध्यात्म की तरफ ज्यादा है और वो अपनी दुनिया में मगन रहती हैं! तनुश्री दत्ता ‘आशिक बनाया अपने’ ‘चॉकलेट’ गुड बॉय’ जैसी फ़िल्मों में..

By Hirendra JEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 09:07 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 08:42 AM (IST)
छोटे शहर से अमेरिका तक ऐसा रहा है मीटू की आवाज़ तनुश्री दत्ता का सफ़र
छोटे शहर से अमेरिका तक ऐसा रहा है मीटू की आवाज़ तनुश्री दत्ता का सफ़र

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता Tanushree Dutta पिछले साल लगातार चर्चा में रहीं। 19 मार्च को उनका जन्मदिन Tanushree Dutta Birthday है। इस साल तनुश्री 35 साल की हो रही हैं। लगभग दस साल की गुमनाम ज़िंदगी जीने के बाद वो पिछले साल भारत आई थीं और जिस तरह से उन्होंने मी टू की शुरुआत की, ऐसे में यह कहना गलत नहीं कि- ‘तनुश्री दत्ता बस नाम ही काफी है।’

loksabha election banner

तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर छेड़छाड़ विवाद के बाद मीडिया से लेकर सोशल मीडिया पर लगातार #Metoo ट्रेंड होता रहा और तमाम पीड़ित लड़कियां अपने साथ छेड़-छाड़ या मोलेस्ट करने वालों का नाम लेकर लगातार पोस्ट लिखती रहीं। कई आरोपी को काम मिलने बंद हो गए तो कुछ का सामूहिक बहिष्कार भी हुआ! इस मुहीम की अगुवा बनी तनुश्री दत्ता का आज (मंगलवार) बर्थडे है। 19 मार्च 1984 को जमशेदपुर में जन्मीं तनुश्री ने ‘आशिक बनाया आपने’ से बॉलीवुड का सफ़र शुरू किया था। लेकिन, अब वो कई साल से इंडस्ट्री से गायब हैं! उनका लुक भी इन वर्षों में काफी बदल गया है!

यह भी पढ़ें: अभिनेत्री कटरीना कैफ़ ने खरीदी ये चमचमाती कार, कीमत जानकर चौंक जायेंगे आप, देखें तस्वीरें

गौरतलब है कि एक बंगाली परिवार में पैदा हुई तनुश्री ने स्कूलिंग के बाद बी कॉम में एडमिशन लिया था। लेकिन, मॉडलिंग में करियर बनाने की वजह से उन्होंने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी थी। साल 2003 में उन्होंने मिस इंडिया का टाइटल जीता और उसके बाद उन्होंने एक म्यूजिक वीडियो में काम किया, जिसमें वे काफी हिट रहीं। साल 2005 तनुश्री के करियर में बेहतरीन साल रहा। साल 2017 में जब उनकी बहन इशिता दत्ता की शादी हुई तब तनुश्री उसमें भी नहीं पहुंची थीं! इशिता के बारे में बता दें कि ‘फिरंगी’ फ़िल्म में कपिल शर्मा के साथ नज़र आ चुकीं इशिता दत्ता ने पिछले साल ही वत्सल सेठ से शादी की है! इस तस्वीर में आप तनुश्री को इशिता और वत्सल के साथ देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: करण जौहर ने मनाया अपनी मां का बर्थडे, पति आदित्य संग रानी मुखर्जी, देखें तस्वीरें

तनुश्री वर्तमान में अमेरिका में रह रही हैं और ग्लैमर वर्ल्ड से वो बाहर ही रहती हैं! कहा जाता है कि अब उनका रुझान अध्यात्म की तरफ ज्यादा है और वो अपनी दुनिया में मगन रहती हैं! तनुश्री दत्ता ‘आशिक बनाया अपने’, ‘चॉकलेट’, गुड बॉय’ जैसी फ़िल्मों में नज़र आ चुकी हैं! उनकी आखिरी फ़िल्म आज से नौ साल पहले साल 2010 में आई थी- ‘रामा: द सेवियर’ ! लगभग एक दर्जन फ़िल्मों में काम कर चुकी तनुश्री की जब फ़िल्में चलनी बंद हो गयीं तो उन्होंने अध्यात्म का रास्ता अपना लिया! बहरहाल, तनुश्री को जागरण डॉट कॉम के तमाम पाठकों की तरफ से हैप्पी बर्थडे!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.