Move to Jagran APP

Happy Birthday Sunny Deol : धर्मेंद्र के लिए बॉबी नहीं सनी देओल हैं सबसे लकी, सनी पर कई करोड़ रुपये का कर्ज

Happy Birthday Sunny Deol Know Interesting Facts About Sunny बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र मानते हैं कि उनके लिए सनी देओल सबसे लकी रहे हैं।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 01:45 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 01:49 PM (IST)
Happy Birthday Sunny Deol : धर्मेंद्र के लिए बॉबी नहीं सनी देओल हैं सबसे लकी, सनी पर कई करोड़ रुपये का कर्ज
Happy Birthday Sunny Deol : धर्मेंद्र के लिए बॉबी नहीं सनी देओल हैं सबसे लकी, सनी पर कई करोड़ रुपये का कर्ज

नई दिल्‍ली, जेएनएन। Happy Birthday Sunny Deol Know Interesting Facts About Sunny : बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र मानते हैं कि उनके लिए सनी देओल सबसे लकी रहे हैं। धर्मेंद्र ने एक टीवी शो के दौरान अपनी पुराने दिनों की कई बातों का जिक्र करते हुए कहा था कि सनी उनके पुश्‍तैनी मकान में जन्‍मे थे और इसके बाद उनकी किस्‍मत के सितारे बुलंद हो गए थे। सनी देओल आज यानी 19 अक्‍टूबर को अपना 63वां जन्‍मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं।

loksabha election banner

परिवार की विरासत को बुलंदी दी

धुआंधार एक्‍शन फिल्‍मों के लिए मशहूर सनी देओल 80 और 90 के दशक में सबसे पॉपुलर हीरो रहे। इस दौरान उनकी लगभग हर फिल्‍म हिट रही। सनी देओल ने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में नया मुकाम हासिल किया और पिता की विरासत को आगे बढ़ाया है। पहले वह पिता धर्मेंद से मिली सिनेमाई विरासत को नई ऊंचाई पर ले गए और अब वह राजनीति में भी इस काम को बखूबी अंजाम दे रहे हैं। वर्तमान में सनी देओल गुरदासपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं।

लगातार हिट फिल्‍में दी

1983 में आई फिल्‍म बेताब से अपने बॉलीवुड करियर का आगाज करने वाले सनी देओल उस वक्‍त के सबसे हाईएस्‍ट पेड एक्‍टर माने जाते हैं। सनी देओल 1984 में आई फिल्‍म सोहनी माहवाल में किए गए अपने अभिनय से दर्शकों के लिए सुपरस्‍टार बन गए। इसके बाद लगातार वर्दी, त्रिदेव, डकैत, निगाहें समेत दर्जनों हिट फिल्‍में बॉलीवुड को दीं। सनी देओल की पॉपुलैरिटी के चलते हर दूसरा निर्देशक उनके साथ फिल्‍म करने के लिए बेताब था।

धर्मेंद्र के लिए सबसे लकी

सनी देओल धर्मेंद के लिए सबसे लकी हैं। धर्मेंद्र ने पिछले दिनों एक टीवी रियलिटी शो में अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया था कि जब सनी देओल का जन्‍म हुआ तो उनके करियर को रफ्तार हासिल हुई। वह कहते हैं की सनी उनके गांव वाले पुश्‍तैनी मकान में पैदा हुआ। उस वक्‍त पर वह गांव के किनारे से गुजरने वाली रेल लाइन पर बनी पुलिया पर बैठ कर अभिनेता बनने के ख्‍वाब देखा करते थे।

View this post on Instagram

Pal pal dil ke paas. Khibber 31 May 2018. #palpaldilkepaas #ppdkp #khibber #loved #happiness

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol) on

करोड़ों रुपये का कर्ज

सनी देओल को पैसों के मामले में अपने सभी भाइयों में से सबसे अमीर भी माना जाता है। लोकसभा चुनाव के दौरान संपत्ति के खुलासे में सनी देओल ने बताया था कि उनकी चल संपत्ति 60.46 करोड़ रुपये और अचल संपत्ति 21 करोड़ रुपये है। उनकी कुल आय साल 2017-18 में 63.82 लाख रुपये, 2016-17 में 96.29 लाख रुपये और 2015-16 में 2.25 करोड़ रुपये थी। चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में सनी देओल ने अपने ऊपर 51.79 करोड़ रुपये का कर्ज होने का भी खुलासा किया है।  

View this post on Instagram

#love

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol) on


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.