Move to Jagran APP

Happy Birthday Nimrat Kaur: ‘लंच बॉक्स’ ने दी निमरत कौर के करियर को नई ऊंचाई, ठुकरा चुकी हैं कई फिल्में

बॉलीवुड एक्ट्रेस निमरत कौर शनिवार को अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। निमरत कौर का एक्टिंग की ओर रूझान बचपन से ही था। इसी कारण उन्होंने श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पढ़ाई करते हुए कुछ लोकल थिएटर में भी जाना शुरू कर दिया।

By Nitin YadavEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 02:08 PM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 02:08 PM (IST)
Happy Birthday Nimrat Kaur: ‘लंच बॉक्स’ ने दी निमरत कौर के करियर को नई ऊंचाई, ठुकरा चुकी हैं कई फिल्में
Happy Birthday Nimrat Kaur. photo source @nimratofficial instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस निमरत कौर शनिवार को अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 13 मार्च, 1982 को राजस्थान के पिलानी में हुआ था। एक्ट्रेस निमरत को अपनी सादगी और बेहतरीन एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। आइए जानते हैं उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

loksabha election banner

निमरत कौर राजस्थान की रहने वाली हैं और उनके पिता इंडियन आर्मी में कार्यरत थे, जो एक आतंकवादी मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। हालांकि निमरत कौर का एक्टिंग की ओर रूझान बचपन से ही था। इसी कारण उन्होंने श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पढ़ाई करते हुए कुछ लोकल थिएटर में भी जाना शुरू कर दिया। जहां उन्होंने एक्टिंग कई गुणों को सीखा। पढ़ाई खत्म होने के बाद वो मुंबई पहुंच गई। जहां उन्होंने मॉडलिंग के साथ-साथ थिएटर में भी काम किया।

निमरत कौर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत अंग्रेजी फिल्म ‘वन नाइट विद द किंग’ से की है। इसके बाद उन्होंने अनुराग कश्यप की फिल्म ‘पेडलर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया है, जिसके बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर आए लेकिन निमतर ने उन्हें मना कर दिया। क्योंकि निमतर एक अच्छी फिल्म में काम करना चाहती थीं।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Nimrat Kaur (@nimratofficial)

इसके बाद उन्होंने दिवंगत अभिनेता इरफान खान के साथ फिल्म ‘लंच बॉक्स’ में अहम किरदार निभाया है और इसी फिल्म में उन्हें बॉलीवुड में पहचान मिली। 'लंच बॉक्स' के बाद अभिनेत्री निमरत कौर ने साल 2016 में आई फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ में एक्टर अक्षय कुमार के साथ काम किया है। इसके साथ ही उन्हें ‘डेरी मिल्क’ के एड में भी देखा गया है।

बता दें कि वो निमतर कौर ‘पेडलर’ और ‘लंच बॉक्स’ के लिए कान्स फिल्म फेस्टिवल में भाग ले चुकी हैं। उन्हें साल 2014 में फ्रेश फेस के लिए वॉग ब्यूटी अवॉर्ड मिला और साल 2015 में फिल्मों में अपने काम के लिए जीआर8 वुमन अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Nimrat Kaur (@nimratofficial)

वहीं अगर उनके वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस निमरत कौर जल्द ही अभिनेता अभिषेक बच्चन और यामी गौतम के साथ फिल्म ‘दसवीं’ में नजर आने वाली हैं। तुषार जलोटा के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में निमरत एक नेता बिमला देवी का रोल प्ले कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.