Move to Jagran APP

Madhuri Dixit Birthday: ऐसी थी माधुरी दीक्षित की श्रीराम से पहली मुलाकात, दिलचस्प है उनकी लव स्टोरी

माधुरी दीक्षित अपने करियर की बुलंदियों पर थीं तभी अचानक उन्होंने डॉक्टर श्रीराम नेने शादी का फैसला सुना फैन्स को चौंका दिया था। आज हम आपको इस खास मौके पर माधुरी दीक्षित और डॉक्टर नेने की लवस्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 08:10 AM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 08:10 AM (IST)
Madhuri Dixit Birthday: ऐसी थी माधुरी दीक्षित की श्रीराम से पहली मुलाकात, दिलचस्प है उनकी लव स्टोरी
Happy Birthday Madhuri Dixit Unknown Facts About Madhuri Dixit And Shriram Nene

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड की धकधक गर्ल माधुरी दीक्षित की एक्टिंग और सूबसूरती के दीवाने न सिर्फ देश बल्कि विदेशो में भी हैं। माधुरी ने अपने ​करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। तीन साल की उम्र से माधुरी दीक्षित ने कथक सीखना शुरू किया और आठ साल की उम्र में पहला परफॉरमेंस दिया।

loksabha election banner

करोड़ों दिलों पर राज करने वाली माधुरी दीक्षित का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 15 मई, 1967 को मुंबई में हुआ था। आज वह अपना 53वां जन्मदिन से​लेब्रेट कर रही हैं। माधुरी दीक्षित अपने करियर की बुलंदियों पर थीं, तभी अचानक उन्होंने डॉक्टर श्रीराम नेने शादी का फैसला सुना फैन्स को चौंका दिया था। आज हम आपको इस खास मौके पर माधुरी दीक्षित और डॉक्टर नेने की लवस्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।  

 

माधुरी दीक्षित ने सत्रह साल की उम्र में राजश्री ​की फिल्म 'अबोध' से अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन उनकी ये फिल्म नहीं चली और उन्होंने फिर से अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने शुरू कर दिया था। लेकिन बाद में माधुरी ने एक नहीं बल्कि कई हिट फिल्में दीं और उन्हें बॉलीवुड की सुपरस्टार बनाया दिया। लेकिन डॉक्टर श्रीराम नेने के प्यार में ‘पागल’ माधुरी ने सबकुछ छोड़कर उनके साथ घर बसाने का फैसला लिया था। इसके बाद दोनों 17 अक्टूबर, 1999 शादी के बंधन में भी बंध गए।  

माधुरी के फैंस के मन में हमेशा एक ही सवाल रहता है कि आखिर दोनों की लवस्टोरी की शुरुआत कैसे हुई। एक इंटरव्यू में माधुरी ने अपनी लवस्टोरी के बारे में बताया था। श्रीराम नेने से पहली मुलाकात के बारे में बात करते हुए माधुरी ने कहा था, 'डॉक्टर श्रीराम नेने से मेरी पहली मुलाकात संयोग से भाई की पार्टी (लॉस एंजेलिस) में हुई थी। यह बहुत शानदार था क्योंकि मैं यह जानकर हैरान थी कि श्रीराम नेन मेरे बारे में नहीं पता कि मैं एक अभिनेत्री हूं और हिंदी फिल्मों में काम करती हूं। उन्हें इस बारे में कोई भी आइडिया तक नहीं था। इसलिए यह बेहद अच्छा था।'

 

View this post on Instagram

It's always so overwhelming to see all the love you guys shower on me. Here's sharing one of #MyFavouriteFanArt. You guys are superb❤️🤗

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene) on

माधुरी ने आगे कहा, 'हमारी मुलाकात के बाद डॉ. नेने मुझसे पूछा था कि क्या आप मेरे साथ पहाड़ों पर बाइक राइड के लिए चलेंगी? मुझे लगा कि ठीक है, पहाड़ भी हैं और बाइक भी है। लेकिन पहाड़ों पर जाने के बाद मुझे एहसास हुआ कि यह मुश्किलों भरा है।' 

यहीं से हम दोनों एक-दूसरे के करीब आए और हमें प्यार हो गया। इसके बाद कुछ वक्त एक-दूसरे को डेट करने के बाद हमने शादी करने का फैसला किया। माधुरी ने उस वक्त शादी का फैसला लिया जब वह करियर के टॉप थीं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.