Move to Jagran APP

Happy Birthday Govinda: जानिए अपनी ही पत्नी से गोविंदा को क्यों करनी पड़ी थी दूसरी बार शादी

Happy Birthday Govinda गोविंदा ने अपनी पत्नी सुनीता से मुलाक़ात को याद करते हुए बताया था कि वो उनके साथ एक पार्टी से लौट रहे थे। उनका हाथ गोविंदा के हाथ से टच हो गया।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 01:55 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 01:55 PM (IST)
Happy Birthday Govinda: जानिए अपनी ही पत्नी से गोविंदा को क्यों करनी पड़ी थी दूसरी बार शादी
Happy Birthday Govinda: जानिए अपनी ही पत्नी से गोविंदा को क्यों करनी पड़ी थी दूसरी बार शादी

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड ऐसी मिसालों से भरा पड़ा है, जब सेलेब्रिटीज़ ने अपनी सालों पुरानी शादी को तोड़कर किसी दूसरे पार्टनर के साथ घर बसा लिया हो। मगर, गोविंदा अकेले ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने अपनी पहली पत्नी से ही कई साल बाद दोबारा शादी की, वो भी पूरे रीत-रिवाज़ से, जैसा कि किसी नई शादी में होता है। अपनी पत्नी से दोबारा शादी करने के पीछे गोविंदा ने वजह का खुलासा कुछ महीने पहले एक इंटरव्यू में किया था। 

loksabha election banner

आगे बढ़ने से पहले बता दें कि गोविंदा ने अपनी पत्नी सुनीता से जनवरी 2015 में शादी की थी। इस दौरान दोनों किसी नये-नवेले कपल की तरह शादी के पारम्परिक लिबास में नज़र आये थे। दोनों ने सात फेरे लेकर एक-दूसरे को वरमाला पहनाई थी। इस ख़ास शादी में चीची के बच्चे भी शामिल हुए। इसके पीछे वजह का खुलासा गोविंदा ने इसी साल इंडिया टीवी के शो आपकी अदालत में किया था। शो में गोविंदा ने बताया था कि ऐसा उन्होंने अपनी मां की मर्ज़ी को पूरा करने के लिए किया था। उन्होंने बताया था कि उनकी मां ने कहा था, 49 साल की उम्र में पहुंचकर दोबारा शादी करना। गोविंदा 21 दिसम्बर को 56 साल के हो गये हैं।

 

कुछ साल पहले गोविंदा तब चर्चा में आ गये थे, जब उन्होंने अपनी पत्नी सुनीता से एक बार फिर शादी। शो में चीची ने इसके पीछे कारण का खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी मां के कहने पर अपनी पत्नी से पुनर्विवाह किया था। उन्होंने कहा था कि 49 साल की उम्र में पहुंचकर दोबारा शादी करना। अपनी मां की इच्छा का पालन करते हुए गोविंदा ने जनवरी 2015 में सुनीता के साथ पूरे रीति-रिवाज़ के साथ शादी कर ली।

इसी इंटरव्यू में गोविंदा ने अपनी पत्नी सुनीता से मुलाक़ात को याद करते हुए बताया था कि वो उनके साथ एक पार्टी से लौट रहे थे। उनका हाथ गोविंदा के हाथ से टच हो गया। दोनों ने हाथ नहीं हटाया और इस तरह गोविंदा और सुनीता के बीच रिश्ता गहरा हो गया था। गोविंदा के अंकल आनंद सिह ने उन्हें 'तन-बदन' से लांच किया था और उसी दौरान आनंद सिंह की सिस्टर-इन-लॉ सुनीता मुंजाल गोविंदा के प्यार में पड़ गयीं। 11 मार्च 1987 को दोनों ने शादी कर ली। हालांकि गोविंदा के करियर की वजह से शादी को चार साल तक छिपाकर रखा था। 

गोविंदा ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने बॉलीवुड फ़िल्मों में अपने अभिनय से अलग की छाप छोड़ी है। तक़रीबन हर जॉनर की फ़िल्मों से गोविंदा ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। ख़ासकर, उनकी कॉमिक टाइमिंग का अलग ही अंदाज़ है। कहते हैं कि गोविंदा की कॉमेडी फ़िल्मों की सफलता से पहले इस जॉनर को दूसरे दर्ज़े का समझा जाता था, मगर 90 के दशक और नई सदी में गोविंदा ने कॉमेडी जॉनर को नई ऊंचाई पर पहुंचाया और फ़िल्ममेकर्स ने इसे गंभीरता से लेना शुरू कर दिया। 

(Photo- Mid-Day)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.