Move to Jagran APP

Happy Birthday Amrita Singh: पहली ही मुलाकात में सैफ ने अमृता के साथ की थी ऐसी हरकत, फिर ऐसे आगे बढ़ी उनकी लव स्टोरी

Happy Birthday Amrita Singh सैफ की अमृता से पहली मुलाकात साल 1992 में हुई थी। उस दौरान अमृता बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी थीं और सैफ बेखुदी फिल्म से डेब्यू करने जा रहे थे।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 08:15 AM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 09:56 AM (IST)
Happy Birthday Amrita Singh: पहली ही मुलाकात में सैफ ने अमृता के साथ की थी ऐसी हरकत, फिर ऐसे आगे बढ़ी उनकी लव स्टोरी
Happy Birthday Amrita Singh: पहली ही मुलाकात में सैफ ने अमृता के साथ की थी ऐसी हरकत, फिर ऐसे आगे बढ़ी उनकी लव स्टोरी

नई दिल्ली, जेएनएन। बॅालीवुड में जब भी किसी प्रेम कहानी का जिक्र होता है तो एक्टर सैफ अली खान और उनकी पहली शादी एक्ट्रेस अमृता सिंह का जिक्र जरूर होता है। आज भले ही दोनों साथ न हो लेकिन दोनों की लव स्टोरी को आज भी याद किया जाता है। आज यानी 9 फरवरी को एक्ट्रेस अमृता सिंह का बर्थडे है। उनका जन्म 9 फरवरी, 1958 पाकिस्तान में हुआ था। आज अमृता अपनी फैमिली और फैंस के साथ अपना 62वां जन्मदिन मनाएंगी। अमृता के इस खास दिन पर हम आपको सैफ और उनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं...

prime article banner

सैफ अली खान और अमृता की लव स्टोरी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। इन दोनों की  लव स्टोरी के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। सैफ की अमृता से पहली मुलाकात साल 1992 में हुई थी। उस दौरान अमृता बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी थीं और सैफ 'बेखुदी' फिल्म से डेब्यू करने जा रहे थे। बता दें कि इस मूवी का निर्देशन अमृता सिंह के करीबी दोस्त राहुल रवैल कर रहे थे। राहुल रवैल चाहते थे कि 'बेखुदी' फिल्म की स्टारकास्ट के साथ अमृता सिंह का फोटोशूट हो। सैफ 'बेखुदी' फिल्म से अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत कर रहे थे लिहाजा इस फोटोशूट के दौरान ही अमृता और सैफ की पहली मुलाकात हुई। इस फोटोशूट के दौरान सैफ, अमृता के कंधे पर हाथ रखने की कोशिश कर रहे थे। सैफ को ऐसा करते हुए अमृता ने नोटिस कर लिया था। 

जहां सैफ की इस हरकत पर अमृता को गुस्सा आना चाहिए था। वहीं उनकी इस क्यूट हरकत पर वह उनकी तरह खिचीं जा रही थीं। फोटोशूट के बाद सैफ के दिल में अमृता के लिए एक खास जगह बन गई थी। इसके तुरंत बाद एक दिन सैफ ने अमृता को कॅाल कर डिनर के लिए इनवाइट किया। यह सुनकर अमृता चौंक गई थी। अमृता ने सैफ को बाहर जाने से मना कर दिया लेकिन उन्हें घर में साथ में खाना खाने को कहा।

​बस फिर क्या था अमृता का बुलाना हुआ और सैफ एक मिनट में मान गए। वह अमृता के घर डिनर के लिए पहुंच गए। लेकिन उस दिन अमृता ने बिल्कुल भी मेकअप नहीं किया था। सैफ ने जब उन्हें इस लुक में देखा तो वो उनकी तरफ और आकर्षित हो गए। हालांकि सैफ को यह भी लगा कि मेरे घर आने पर अमृता ने न तो मेकअप किया और न ही तैयार हुईं। इस वाकया के बाद सैफ और अमृता को अहसास हुआ कि दोनों एक दूसरे को प्यार करते हैं। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया। शादी का फैसला अमृता सिंह के लिए भी काफी बड़ा था क्योंकि वह स्टार थी जबकि सैफ इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे।

 

View this post on Instagram

A post shared by saif ali khan (@saif_alikan) on

बता दें कि कुद दिनों पहले ही सैफ ने अपने और अमृता सिंह के तलाक को लेकर बात की थी। सैफ ने पिंकविला से बातचीत में बताया, 'तलाक दुनिया की सबसे खराब, वर्स्ट चीज है। यह कुछ ऐसा है जिसे मैं आज भी महसूस करता हूं और विश करता हूं कि जो है उससे कुछ अलग भी हो सकता था। मुझे नहीं लगता कि मैं कभी भी इस बारे में ओके हो पाऊंगा। किसी भी बच्चे को उसके घर-परिवार और एक सहजता से अलग नहीं करना चाहिए। इससे बच्चों पर बुरा असर पड़ता है।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK