Move to Jagran APP

Amitabh Bachchan 77th Birthday: पिछले जन्म में ये थे अमिताभ बच्चन, क्या ये है बिग बी का पुनर्जन्म; पिता को था इस बात पर विश्वास

Happy 77th Birthday Amitabh Bachchan अपने पिता हरिवंश राय बच्चन के जन्मदिन पर उन्हें याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया था कि उनके पिता समझते थे कि मैं अपने दादा का पुनर्जन्म हूं।

By Vineet SharanEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 05:35 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 03:25 PM (IST)
Amitabh Bachchan 77th Birthday: पिछले जन्म में ये थे अमिताभ बच्चन, क्या ये है बिग बी का पुनर्जन्म; पिता को था इस बात पर विश्वास
Amitabh Bachchan 77th Birthday: पिछले जन्म में ये थे अमिताभ बच्चन, क्या ये है बिग बी का पुनर्जन्म; पिता को था इस बात पर विश्वास

नई दिल्ली, जेएनएन। Happy 77th Birthday Amitabh Bachchan : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन हरदिल अजीज हैं। पर उनकी कई ऐसे रोचक बातें हैं, जो कम लोग ही जानते हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर अमिताभ बच्चन की ऐसी ही रोचक और सीक्रेट कहानियों के बारे में जानते हैं। 

loksabha election banner

अपने पिता हरिवंश राय बच्चन के जन्मदिन पर उन्हें याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने बताया था कि उनके पिता हमेशा समझते थे कि मैं अपने दादा प्रताप नारायण श्रीवास्तव का पुनर्जन्म हूं। 74 साल पहले मेरे पिता ने एक सपना देखा। सपने में हरिवंश राय बच्चन के पिता आए और उनसे कहा कि जल्दी उठो तुम पिता बनने वाले हो। पिता ने तुरंत मां को उठाया जो उस वक्त प्रेगनेंट थीं। मां उठीं और वॉशरूम तक पहुंची ही थीं कि गिर पड़ीं। उन्हें डिलीवरी का फाइनल दर्द उठ चुका था। कुछ घंटों बाद मेरी मां ने मुझे जन्म दिया। इसके बाद मेरे पिता हमेशा मानते थे कि मैं उनके पिता का पुनर्जन्म हूं। 

कुली के हादसे से पहले स्मिता पाटिल ने देखा था सपना

अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कुली फिल्म के सेट पर 1982 में मुझे गंभीर चोट लगने वाला हादसा हुआ था। उससे ठीक एक दिन पहले अभिनेत्री स्मिता पाटिल ने मेरे बारे में एक बुरा सपना देखा था। अमिताभ ने बताया, मैं बेंगलुरु में कुली की शूटिंग कर रहा था। रात दो बजे मेरे पास होटल के कमरे में फोन आया। रिसेप्सिनिस्ट ने बताया कि लाइन पर स्मिता पाटिल हैं। मैं अचंभित था क्योंकि मैंने पहले कभी उनके ऐसे वक्त में बात नहीं की थी। मैंने सोचा कि कुछ महत्वपूर्ण होगा। फोन पर बात कि तो स्मिता पाटिल ने बताया कि उन्होंने मेरे बारे में बुरा सपना देखा है। मैं ठीक तो हूं ना। अगले दिन कुली के सेट पर वह भयानक हादसा हो गया।

The next day I had my accident," he said. 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.