Move to Jagran APP

हामिद की शूटिंग के दौरान कश्मीरियों से बेहद प्यार मिला, सीआरपीएफ जवानों को सलाम- एजाज़ ख़ान

वही सीआरपीएफ जवानों की प्राइवेसी है! मैंने उस माहौल में शूट किया। वाकई जवानों की ज़िंदगी आसान नहीं। उन्हें सलाम!’’

By Hirendra JEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 02:57 PM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 08:31 PM (IST)
हामिद की शूटिंग के दौरान कश्मीरियों से बेहद प्यार मिला, सीआरपीएफ जवानों को सलाम- एजाज़ ख़ान
हामिद की शूटिंग के दौरान कश्मीरियों से बेहद प्यार मिला, सीआरपीएफ जवानों को सलाम- एजाज़ ख़ान

मुंबई। 15 मार्च को बॉलीवुड में तीन फ़िल्में रिलीज़ हुई हैं। इन्हीं में से एक फ़िल्म है हामिद। इस फ़िल्म में अभिनेत्री रसिका दुग्गल अहम किरदार में हैं। जबकि डायरेक्ट किया है एजाज़ ख़ान ने। एज़ाज़ के मुताबिक यह फ़िल्म एक बच्चे के नज़रिए से बनाई गयी है।

loksabha election banner

जागरण डॉट कॉम से एक ख़ास बातचीत में एजाज़ ने बताया कि जब इस फ़िल्म का स्क्रीनप्ले लिखा जा रहा था तभी से यह साफ़ था कि यह फ़िल्म रसिका दुग्गल करेंगी। रसिका अपने किरदार के बारे में कहती हैं कि हर किरदार की अपनी एक चुनौती होती है लेकिन, एक एक्टर का काम ही है इस चुनौती को पार करना। बता दें कि फ़िल्म की शूटिंग कश्मीर में हुई है। शूटिंग के दौरान वहां कैसा माहौल था? इस सवाल के जवाब में एजाज़ कहते हैं कि- ‘वहां बहुत अच्छा माहौल था। कश्मीर में लोगों से बेहद प्यार मिला। जब हम शूटिंग करते थे तो रोज़ कोई न कोई वहां हमारी पूरी यूनिट के लिए कुछ न कुछ खाने को लेकर आ जाता था। वहां हमें हर सुबह कुछ नया ब्रेकफास्ट मिलता था। एक बात और कहना चाहूंगा कि जिस तरह की छवि कश्मीर की बनती है यहां रहकर, वास्तव में वैसा नहीं है..वे बेहद प्यारे और मासूम लोग हैं!’

यह भी पढ़ें: स्टाइलिश रवीना टंडन की छोटी बेटी भी अब हो गयी हैं इतनी बड़ी, देखें लेटेस्ट तस्वीरें

एजाज़ बताते हैं कि- ‘मेरे लिए सबसे ज्यादा सुकून और ख़ुशी की बात यह है कि अंततः फ़िल्म अब रिलीज़ हो रही है क्योंकि जबसे हमने हामिद पर काम करना शुरू किया इस पर कई तरह के मुसीबत आये। इस फ़िल्म की कहानी काफी स्ट्रांग है और पिछले डेढ़ वर्षों में वही हमें ऊर्जा देती रही है।

यह भी पढ़ें: आधी रात इन स्टार्स संग आलिया के घर पहुंचे रणबीर कपूर, महेश भट्ट ने यूं किया विश, तस्वीरें

एजाज़ कहते हैं कि फ़िल्म में सीआरपीएफ भी दिखाई देगी। आगे वो बताते हैं- ‘जब हम सीआरपीएफ कैम्प में शूट कर रहे थे, हमने वहां शूटिंग के लिए ख़ास तौर से परमिशन लिया था। तो वहां मैंने देखा एक बड़ा सा हॉल है जिसमें कई सारे पलंग लगे हैं। रात का समय था और सभी सो रहे थे। कुछ जवान अपने फोन में कुछ देख रहे थे। वो सीन मेरे लिए बेहद टचिंग था। क्योंकि इतने बड़े हॉल में एक पंखा है, और हर जवान के लिए उनका जो बेड है वही उनका रूम है जहां उनके कपड़े, जूते सब रखे हैं और उतनी ही जगह में उन्हें रहना है। वही उनकी प्राइवेसी है! मैंने उस माहौल में शूट किया। वाकई जवानों की ज़िंदगी आसान नहीं। उन्हें सलाम!’


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.