Move to Jagran APP

Gunjan Saxena Legal Trouble: 'गुंजन सक्सेना' को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने कही ये बात

Gunjan Saxena Legal Trouble दिल्ली उच्च न्यायालय ने करण जोहर और नेटफ्लिक्स से जवाब मांगा हैl

By Rupesh KumarEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 08:30 AM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 06:57 PM (IST)
Gunjan Saxena Legal Trouble: 'गुंजन सक्सेना' को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने कही ये बात
Gunjan Saxena Legal Trouble: 'गुंजन सक्सेना' को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने कही ये बात

नई दिल्ली, जेएनएनl राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने फिल्म 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' को लेकर आपत्ति उठाई थीं, ने कहा कि करण जोहर को एक एनओसी देनी चाहिए क्योंकि केंद्र सरकार ने दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है। राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने फिल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल को लेकर केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली हाईकोर्ट का रुख करने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने लिखा कि फिल्म में सशस्त्र बलों के चित्रण को लेकर मुद्दा उठाने वाली वह पहली थी।

loksabha election banner

रेखा शर्मा ने कहा कि केंद्र को पूर्व भारतीय वायु सेना की पायलट गुंजन सक्सेना से अनापत्ति प्रमाणपत्र लेना चाहिए, जिन पर फिल्म आधारित है। केंद्र और भारतीय वायुसेना के रुख के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए रेखा ने बताया कि ‘चीजें और स्पष्ट होंगी’ यदि फिल्म के निर्माता करण जोहर के पास 'गुंजन सक्सेना' की एनओसी नहीं होगी।

12 अगस्त को फिल्म की रिलीज़ के दो दिन बाद रेखा शर्मा ने यह कहकर फिल्म की आलोचना की थी कि फिल्म निर्माताओं को 'माफी मांगनी चाहिए' और स्क्रीनिंग को बंद कर देना चाहिए। उन्होंने खराब रोशनी में सशस्त्र बलों को चित्रित किया है और ऐसा करने की आवश्यकता पर सवाल उठाया और गुंजन सक्सेना से पूछा कि क्या उनके साथ लिंग भेदभाव हुआ है। दिल्ली उच्च न्यायालय ने करण जोहर और नेटफ्लिक्स से जवाब मांगा हैl फिल्म की स्क्रीनिंग को रोकने के लिए केंद्र ने याचिका दी हैl हालांकि कोर्ट ने फिल्म की स्क्रीनिंग को रोकने से इनकार कर दिया, क्योंकि यह पहले से ही रिलीज हो चुकी थी और यह पूछा कि फिल्म की रिलीज से पहले ऐसा क्यों नहीं किया गया।

अदालत का यह भी विचार है कि पूर्व फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना को मामले में एक पक्षकार बनाया जाए और नोटिस जारी कर उनकी प्रतिक्रिया मांगी जाए। इससे पहले कंगना रनोट ने भी फिल्म में सशस्त्र बलों के चित्रण पर आपत्ति जताई थी। गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल का निर्देशन शरण शर्मा ने किया हैl इसमें जान्हवी कपूर मुख्य भूमिका में हैंl उनके अलावा अंगद बेदी और पंकज त्रिपाठी की भी अहम भूमिका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.