Move to Jagran APP

गुजरात दंगों के मीम्स ने बढ़ाई दो कलाकारों की मुश्किल, पुलिस में करेंगे शिकायत

मनीष ने कुछ दिनों पहले आई फिल्म धड़क में काम किया है और जल्द ही पाउडर और अनफ़ॉरगॉटन आर्मी में नज़र आयेंगे।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 12:56 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 12:56 PM (IST)
गुजरात दंगों के मीम्स ने बढ़ाई दो कलाकारों की मुश्किल, पुलिस में करेंगे शिकायत
गुजरात दंगों के मीम्स ने बढ़ाई दो कलाकारों की मुश्किल, पुलिस में करेंगे शिकायत

मुंबई। गुजरात दंगों को लेकर बनाये गए मीम्स में जिस फिल्म का इस्तेमाल किया गया उस फिल्म के दो कलाकार इन दिनों डरे हुए हैं और अपने करियर पर आने वाले किसी संभावित खतरे को देखते हुए उन्होंने मुंबई पुलिस में जाने का फ़ैसला किया है।

loksabha election banner

दरअसल हुआ ये है कि नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) से जुड़े दो कलाकार मनीष वर्मा और राकेश चतुर्वेदी की फिल्मी तस्वीर को गुजरात दंगों से जुड़े मीम्स में इस्तेमाल किया गया। केरल की वेबसाईट से जुड़े फेसबुक पर ये मीम्स, जिसमें एक राजनीतिक पार्टी को लेकर कमेंट्स किये गए थे, जैसे वायरल हुए तो ट्रोलर्स ने दोनों कलाकारों को घेरना शुरू किया। इन्होंने अब फैसला किया है कि उन्हें गलत तरीके से पेश किये जाने को लेकर वो मुंबई पुलिस की साइबर क्राइम सेल में शिकायत दर्ज़ करवाएंगे।

इस मीम्स में फिल्म परजानिया की तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है, जो गुजरात दंगों के विषय पर बनी फिल्म थी। साथ ही एक तस्वीर में ये दिखाया गया है कि केरल पुलिस सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश का विरोध कर रहे लोगों को खदेड़ रही है। परजानिया फिल्म की उस तस्वीर में मनीष और राकेश को दिखाया गया है। एक थियेटर ग्रुप चलाने वाले मनीष के मुताबिक फ्लाईट में उन्होंने इस मीम को देखा था। पहले तो हंसकर टाल दिया लेकिन बाद में जब परिवार और अन्य लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया देनी शुरू की तो मैं सहम गया। मुझे लगा कि मैं एक फेक न्यूज़ का हिस्सा बन गया हूं। दुष्प्रचार के लिए सोशल मीडिया पर डाली गई इस फेक न्यूज़ से मनीष और उनके साथी परेशान हैं। उन्होंने देखा है कि इस तरह से फर्ज़ी न्यूज़ के बाद लोगों को भीड़ के गुस्से का शिकार होना पड़ा है।

मनीष के मुताबिक इस मीम में उन्हें हिंसक दिखाया गया है जबकि वो बिलकुल भी इसके ख़िलाफ़ हैं। बात बढ़ती देख मनीष और राकेश ने अपने वकील से बात की है और जल्द ही पुलिस में जायेंगे। मनीष ने कुछ दिनों पहले आई फिल्म धड़क में काम किया है और जल्द ही पाउडर और अनफ़ॉरगॉटन आर्मी में नज़र आयेंगे।

यह भी पढ़ें: इतने करोड़ में बिकी शाहरुख़ की zero, बस इतने दिन बाद आ रहा है ट्रेलर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.