Move to Jagran APP

Google Maps में सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज़? इस इंटरनेशनल सिंगर को कर सकते है रिप्लेस

Amitabh Bachchans Voice in Google Maps अगर वो ऑफ़र स्वीकार कर लेते हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के पालन करते हुए उनके घर पर रिकॉर्डिंग की जाएगी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 04:11 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 10:35 AM (IST)
Google Maps में सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज़? इस इंटरनेशनल सिंगर को कर सकते है रिप्लेस
Google Maps में सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज़? इस इंटरनेशनल सिंगर को कर सकते है रिप्लेस

नई दिल्ली, जेएनएन। गूगल मैप्स का इस्तेमाल तो आप सभी करते होंगे। कई बार रास्ते भटका देते हैं तो मंज़िंल पर पहुंचने के लिए स्मार्ट फोन में मौजूद गूगल मैप ही सहारा बनता है। एक विदेशी आवाज़ आपको मंज़िल तक पहुंचने में मदद करती है। अब ख़बर है कि अमिताभ बच्चन इस विदेशी आवाज़ को रिप्लेस कर सकते हैं। गूगल के साथ इसको लेकर उनकी बातचीत चल रही है। 

loksabha election banner

सूत्रों के हवाले से दी गयी मिड-डे की रिपोर्ट के अनुसार, अमिताभ बच्चन अपनी ख़ास तरह की बैरीटोन की वजह से गूगल की पसंद बने हैं। उनका मानना है कि गूगल मैप्स के लिए उनकी आवाज़ बिल्कुल फिट है। सीनियर बच्चन से इसके लिए संपर्क किया गया है, हालांकि कॉन्ट्रेक्ट अभी साइन नहीं हुआ है। 

रिपोर्ट के अनुसार, अगर वो ऑफ़र स्वीकार कर लेते हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के पालन करते हुए उनके घर पर रिकॉर्डिंग की जाएगी। इसके लिए अमिताभ को बहुत बड़ी राशि ऑफ़र की गयी है। अब गेंद उन्हीं के पाले में हैं। 

इससे पहल आमिर ख़ान भी गूगल मैप्स से जुड़ चुके हैं। हालांकि वो सिर्फ़ फ़िल्म के प्रमोशन के लिए था। ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के प्रमोशन के लिए यशराज फ़िल्म्स ने गूगल मैप से हाथ मिलाया था। आपको याद होगा कि आमिर का किरदार फिरंगी अपने गधे पर बैठे हुए आपको रास्ता दिखाता था। 

गूगल मैप्स में फ़िलहाल ऑस्ट्रेलियाई मूल की न्यूयॉर्क बेस्ड सिंगर केरन जैकबसन की आवाज़ सुनाई देती है। उन्हें जीपीएस गर्ल भी कहा जाता है। अगर बच्चन राज़ी हो जाते हैं तो फिर यहां वो केरन को रिप्लेस कर देंगे। अमिताभ बच्चन फ़िलहाल गुलाबो सिताबो के लिए चर्चा में हैं, जो 12 जून को अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ हुई है। 

शूजित सरकार निर्देशित फ़िल्म में अमिताभ के साथ आयुष्मान खुराना मुख्य किरदार निभा रहे हैं। फ़िल्म पहले सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली थी, मगर लॉकडाउन की वजह से इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.