Move to Jagran APP

Ganesh Chaturthi 2019: गोविंदा समेत बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ के घर गणपति की धूम, देखिए ताज़ा तस्वीरें

Bollywood Celebrities Bring Ganpati Home सलमान ख़ान की बहन अर्पिता ख़ान शर्मा अपने घर ख़ुद गणपति लेकर आयीं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 01:40 PM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 05:41 PM (IST)
Ganesh Chaturthi 2019: गोविंदा समेत बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ के घर गणपति की धूम, देखिए ताज़ा तस्वीरें
Ganesh Chaturthi 2019: गोविंदा समेत बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ के घर गणपति की धूम, देखिए ताज़ा तस्वीरें

नई दिल्ली, जेएनएन। गणपति बप्पा मोरया की गूंज देशभर में सुनाई देने लगी है। बॉलीवुड में भी 10 दिनों तक चलने वाले इस फेस्टिवल की ख़ूब धूम रहती है। सेलेब्रिटीज़ पूरे श्रद्धा भाव से गणपति की मूर्ति की अपने घरों में स्थापना करते हैं। गणपति का स्वागत धूमधाम से बैंड-बाजों और ढोल-नगाड़ों के साथ किया जाता है। संजय दत्त भी उन सेलेब्रिटीज़ में शामिल हैं, जो हर गणपति की पूजा-अर्चना करते हैं।

loksabha election banner

इस बार संजय के 8 साल के बेटे शाहरान गणपति की प्रतिमा लेकर आये हैं। शाहरान ने पहले गणपति बप्पा के चरण छूकर आशीर्वाद लिया और फिर स्टाफ की मदद से मूर्ति को घर लेकर आये।

शाहरान को पहली बार गणपति बप्पा की मूर्ति लाते हुए देखा गया है। शाहरान संजय और मान्यता के बेटे हैं। वैसे संजय की फ़िल्म प्रस्थानम इसी महीने रिलीज़ हो रही है।

सलमान ख़ान की बहन अर्पिता ख़ान शर्मा अपने घर ख़ुद गणपति लेकर आयीं। इस मौक़े पर सलमान की दूसरी बहन अलवीरा अग्निहोत्री  और मॉम सलमा ख़ान भी मौजूद रहीं। 

 

वेटरन एक्टर जीतेंद्र के आवास पर भी हर साल गणपति बप्पा की मूर्ति को स्थापित किया जाता है। जीतेंद्र पूरे परिवार के साथ पूरे रीति-रिवाज़ से बप्पा का स्वागत करते हैं। तस्वीर में जीतेंद्र बेटे तुषार, बेटी एकता कपूर और पोते लक्ष्य के साथ दिख रहे हैं।

विवेक ओबेरॉय के घर गणपति उत्सव धूमधाम से मनाया जाता है। नीचे तस्वीर में विवेक के घर गणपति बप्पा का दरबार सजा है। पूजा-अर्चना के बाद पिता सुरेश ओबेरॉय, मां यशोधरा, पत्नी प्रियंका अल्वा ओबेरॉय और दोनों बच्चे पारम्परिक परिधानों में हैं।

सोनू सूद गणपति बप्पा के भक्त हैं और हर साल गणेश चतुर्थी पर मूर्ति की स्थापना करते हैं।

गोविंदा गणेश भगवान के परम भक्त हैं और हर साल अपने घर गणपति लेकर आते हैं। चीची ने बेटे और बेटी के साथ गणपति का आराधना की।

दस दिन तक बॉलीवुड में इस त्योहार को पूरी श्रद्धा और धूमधाम से मनाया जाता रहेगा। 10 दिन बाद अनंत चतुर्दशी पर गणपति बप्पा की प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा। बॉलीवुड में पिछले काफ़ी वक़्त से इको फ्रेंडली गणपति प्रतिमा की स्थापना का चलन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.