Move to Jagran APP

'किसी की वजह से अपना जुनून नहीं छोड़ सकता', नेपोटिज्म पर 'Gadar 2' एक्टर उत्कर्ष शर्मा ने दी अपनी राय

बॉलीवुड के डायरेक्टर अनिल शर्मा के बेटे और एक्टर उत्कर्ष शर्मा (Utkarsh Sharma) बीते साल फिल्म गदर 2 (Gadar 2) में नजर आए थे। उत्कर्ष अब तक कई फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं लेकिन जितनी शोहरत उन्हें गदर 2 ने दिलाई वो कोई दूसरी फिल्म नहीं कर पाई। अब उत्कर्ष शर्मा अपने अगले प्रोजेक्ट की तैयारी कर रहे हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Fri, 26 Apr 2024 07:39 AM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 07:39 AM (IST)
नेपोटिज्म पर उत्कर्ष शर्मा ने की बात, (X Image)

दीपेश पांडेय, मुंबई। सिनेमा जगत में कलाकारों को लेकर वंशवाद (Nepotism) के आरोपों का सामना करना पड़ता है। अभिनेता उत्कर्ष शर्मा ने पिता अनिल शर्मा निर्देशित फिल्म गदर (2001) से बतौर बाल कलाकार अभिनय में कदम रखा था। उसके बाद पिता के निर्देशन में बनी फिल्मों जीनियस और गदर 2 में दिखें। अब अगली फिल्म जर्नी भी पिता के ही निर्देशन में कर रहे हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- Esha Deol फूले हुए होंठों को लेकर फिर हुईं ट्रोल, 'हीरामंडी' के प्रीमियर पर लिप सर्जरी का बना मजाक

वंशवाद पर क्या बोले उत्कर्ष ?

वंशवाद के आरोपों पर वह कहते हैं, फिल्मों को लेकर जुनून बचपन से ही रहा है। तो अपना जुनून इसलिए नहीं छोड़ सकता हूं क्योंकि किसी को यह वंशवाद लगता है। आलोचना निष्पक्ष हो तो सीखने को मिलता है। व्यर्थ की नकारात्मकता से मुझे फर्क नहीं पड़ता।

फिर पिता के साथ करेंगे काम

पिता के निर्देशन में अगली फिल्म करने को लेकर उत्कर्ष कहते हैं, हां, कहानी लिखे जाने के समय से मैं इससे जुड़ा था। कहानी की मांग थी कि मेरी आयु का अभिनेता हो। उस भूमिका को मैं समझ गया था। इसलिए आपसी समझ से तय हुआ कि नायक की भूमिका मैं ही निभाऊंगा।

'गदर 2' ने काटा गदर

उत्कर्ष शर्मा ने फिल्म गदर 2 में सनी देओल के बेटे का किरदार निभाया था। फिल्म में अमीषा पटेल उनकी मां की भूमिका में थी। तारा सिंह और सकीना की लव स्टोरी वाली गदर ने साल 2000 में खूब धमाल मचाया था। 22 साल बाद जब इसका सीक्वल बीते साल रिलीज हुआ, तो एक बार फिर दर्शकों का वहीं क्रेज देखने को मिला। ओपनिंग डे से थिएटर्स के बाहर फैंस की भीड़ इकट्ठा होने लगी थी।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss OTT 3: 'दिल मिल गए' का ये फेमस एक्टर सलमान खान के शो में होगा शामिल? सालों बाद बदल चुका है पूरा लुक

सनी देओल का स्टारडम

गदर 2 में उत्कर्ष शर्मा अहम किरदार में थे, लेकिन लाइम लाइट तो सनी देओल ही लूट ले गए। तारा सिंह को एक बार फिर पर्दे पर देखना का क्रेज फैंस के बीच नजर आया। गदर 2 देखने के लिए लोग ट्रक से लेकर ट्रैक्टर तक, सवारी करके पहुंचे थे। सिनेमाघरों से दर्शकों के कई वीडियो भी वायरल हुए थे। गदर 2 ने एक बार सनी देओल का स्टारडम साबित कर दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.