Move to Jagran APP

Box Office: केदारनाथ 50 करोड़ की ओर, 2.0 की कमाई अब इतने करोड़ पहुंची

box office collection of kedarnath and 2.0 - केदारनाथ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस शुक्रवार को दो करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया और अब फिल्म की कुल कमाई 44 करोड़ 95 लाख रूपये हो गई है l

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 08:16 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 11:16 AM (IST)
Box Office: केदारनाथ 50 करोड़ की ओर, 2.0 की कमाई अब इतने करोड़ पहुंची
Box Office: केदारनाथ 50 करोड़ की ओर, 2.0 की कमाई अब इतने करोड़ पहुंची

मुंबई। रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2. 0 के हिंदी वर्जन ने अपनी रिलीज़ के 16 दिनों में 179 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन कर लिया है। शंकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 16 वें दिन बॉक्स ऑफिस पर एक करोड़ 50 लाख रूपये और जोड़े और कलेक्शन अब 179 करोड़ 25 लाख रूपये का कलेक्शन किया है।

loksabha election banner

फिल्म के इस वीकेंड के बाद 200 करोड़ तक पहुंचने की संभावना है। शंकर के निर्देशन में बनी रोबोट/इंथिरन का ये दूसरा भाग 29 नवंबर को मूल तमिल फिल्म के साथ हिंदी और तेलुगु के डब संस्करणों में दुनिया भर में 10 हजार से अधिक स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया। इस फिल्म ने अब तक 710 करोड़ 98 लाख रूपये का कलेक्शन किया है l ये कमाई वर्ल्डवाइड कलेक्शन से हुई है l फिल्म को पहले हफ़्ते (आठ दिन) में 526 करोड़ 86 लाख रूपये का कलेक्शन मिला जबकि दूसरे हफ़्ते में 184 करोड़ 12 लाख रूपये l इसके साथ ही फिल्म ने बाहुबली के पहले भाग के 650 करोड़ रूपये के वर्ल्डवाइड कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है l शंकर के निर्देशन में बने इस साइंस फिक्शन ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन में 14 दिन में 695 करोड़ रूपये की कमाई कर ली थी ।

फिल्म 2.0 में रजनीकांत अपने साइंटिस्ट और रोबोट के रोल में हैं। अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है। ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। साथ में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान का भी रोल है। इस फिल्म को बनाने में 550 करोड़ रूपये का खर्च आया है। ये भारत की सबसे महंगी है।

उधर अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी केदारनाथ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस शुक्रवार को दो करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन किया और अब फिल्म की कुल कमाई 44 करोड़ 95 लाख रूपये हो गई है l फिल्म को इस वीकेंड के बाद 50 करोड़ तक पहुँचने की उम्मीद है l फिल्म को सात करोड़ 25 लाख रूपये से ओपनिंग मिली थी l

ये फिल्म मंसूर और मुक्कू की प्रेम कहानी है। फिल्म में सुशांत ने मंसूर और सारा ने मुक्कू का रोल निभाया है। ये एक ऐसे नौजवान की कहानी है, जो गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर डंडी (पिट्ठू) मजदूर का काम करता है। एक दिन वह डंडी में एक यात्री को लेकर केदारनाथ जा रहा होता है कि इसी बीच आपदा आ जाती है, जिससे पूरा रास्ता टूट-फूट जाता है। बाबा केदार के दर्शनों को आई एक लड़की भी इस सैलाब में फंस जाती है। पहाड़ का यह लड़का जान हथेली पर रख कर उस लड़की को बचाता है और फिर प्यार परवान चढ़ता है।

यह भी पढ़ें: चीन के Box Office पर अक्षय कुमार की पैड मैन ने की धीमी शुरुआत, पहले दिन इतने करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.