Move to Jagran APP

लोगों को वोट के लिए करण जौहर कर रहे हैं जागरूक, 'कू' एप की इस पहल से जुड़े फिल्ममेकर

करण जौहर हमेशा से सामाजिक और राजनीति कार्यक्रमों में हिस्सा लेते रहे हैं। आने वाले विधनासभा चुनाव को देखते हुए अब फिल्ममेकर ने देश के लोगों को उनके मतदान के प्रति उन्हें जागरूक करने का फैसला किया है।

By Anand KashyapEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 08:18 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 08:18 AM (IST)
लोगों को वोट के लिए करण जौहर कर रहे हैं जागरूक, 'कू' एप की इस पहल से जुड़े फिल्ममेकर
बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक करण जौहर- तस्वीर : Instagram: karanjoha

नई दिल्ली, जेएनएन। देशभर में 25 जनवरी को मतदान दिवस मनाया जाता है। इस दिन लोगों को उनके मतदान के लिए जागरूक किया जाता है। अब बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने भी अपने फैंस और देश के लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने का फैसला किया है। जी हां, वह बहुभाषी माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म 'कू' की एक मुहिम से जुड़े हैं।

loksabha election banner

इस मुहिम के जरिए करण जौहर ने देश को लोगों को उनके मतदान के लिए जागरूरक करने का फैसला किया है। दरअसल अगले महीने के देश के पांच पड़े राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में चुनाव आयोग ने 'कू' के साथ मिलकर लोगों को उनके मतदान के लिए जागरूक करने की पहल शुरू की है। इस पहल में करण जौहर का भी योगदान लिया गया है।

Koo App

India is the largest democracy in the world and voting is everyone’s right. Tomorrow, 25th Jan is the National Voters Day and on that occasion, I would like to remind everyone in advance to not to forget to exercise their rights to vote. #VotersDay #Elections2022 #NationalVotersDay #KooVotersCampaign - Karan Johar (@karanjohar) 24 Jan 2022

ऐसे में करण जौहर ने अपने आधिकरिक 'कू' अकाउंट पर लिखा, 'भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और मतदान हर मतदाता का अधिकार है। 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस है और इस मौके पर मैं सभी को पहले से याद दिलाना चाहता हूं कि वोट देने के अपने अधिकारों का इस्तेमाल करना न भूलें।' सोशल मीडिया पर करण जौहर का यह पोस्ट वायरल हो रहा है।

Koo App

आपका वोट कीमती है और वोट करना आपका हक़ भी है। 25th Jan, नेशनल वोटर्स डे है और इस मौके से ठीक एक दिन पहले, मैं आप सबसे गुजारिश करता हूँ की आप वोट जरूर करें। #VotersDay #Elections2022 #NationalVotersDay #KooVotersCampaign - Karan Johar (@karanjohar) 24 Jan 2022

फिल्ममेकर के फैंस उनके पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। साथ ही कमेंट भी कर रहे हैं। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में चुनाव हो रहे हैं। 10 फरवरी को चुनाव का पहला चरण है और 7 मार्च तक चलेगा। जबकि नतीजों की घोषणा 10 मार्च की जाएगी। आपको बता दें कि चुनाव आयोग पांच राज्‍यों उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में होने जा रहे विधानसभा चुनावों की घोषणा 8 जनवरी की थी।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने बताया कि उत्तर प्रदेश में सात, मणिपुर में दो और पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में एक चरण में मतदान होगा। पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में 14 फरवरी को एक चरण में मतदान होगा जबकि मणिपुर में 27 फरवरी और तीन मार्च को दो चरणों में वोट डाले जाएंगे। 10 मार्च को पांचों राज्‍यों में मतगणना होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.