Move to Jagran APP

फिल्म पानीपत के लिए 6 महीनों में तैयार होगा शनिवार वाड़ा, असल में लगे थे इतने साल

फिल्म पानीपत 6 दिसंबर 2019 को रिलीज होगी जिसमें संजय दत्त, अर्जुन कपूर और कृति सेनन अहम भूमिका में होंगे।

By Rahul soniEdited By: Published: Mon, 30 Apr 2018 05:30 AM (IST)Updated: Tue, 01 May 2018 11:21 AM (IST)
फिल्म पानीपत के लिए 6 महीनों में तैयार होगा शनिवार वाड़ा, असल में लगे थे इतने साल
फिल्म पानीपत के लिए 6 महीनों में तैयार होगा शनिवार वाड़ा, असल में लगे थे इतने साल

मुंबई। फिल्ममेकर आशुतोष गोवारिकर अपनी फिल्मों के सेट की भव्यता को लेकर मशहूर हैं। उनकी फिल्में जोधा अकबर और मोहनजो दाड़ो इसका नायाब नमूना रही हैं। अब एेसी ही एक और भव्य फिल्म 'पानीपत' आशुतोष बनाने जा रहे हैं जिसको लेकर खास चर्चा इस फिल्म की भव्यता और सेट को लेकर हो रही है। इस बहुचर्चित फिल्म का सेट प्रसिद्ध आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई द्वारा एनडी स्टूडियो में बनाया जा रहा है जिसकी शुरूआत हो चुकी है।

loksabha election banner

खास बात यह है कि, जिस शनिवारवाड़ा को बनाने में 26 सालों का समय लगा था उसे फिल्म के लिए 6 महीनों में तैयार कर लिया जाएगा। मशहूर आर्ट निर्देशक नितिन देसाई ने जागरण डॉट कॉम से खास बातचीत में बताया कि, पानीपत एक भव्य फिल्म है जिसका सेट बनाने की तैयारियां शुरु कर दी गई हैं। इस फिल्म के लिए शनिवारवाड़ा बनाया जा रहा है। असलियत में शनिवारवाड़ा बनाने में 26 सालों का समय लगा था। हम फिल्म शूटिंग के लिए 6 महीने में इसे तैयार कर सकेंगे। अक्षय तृतिया के उपलक्ष्य पर आशुतोष और नितिन ने मिलकर इसकी नीव रखी और कंस्ट्रक्शन शुरु हुआ।

यह भी पढ़ें: श्रीदेवी पर फिल्म की तैयारी शुरू, इनमें से एक हो सकता है टाइटल

आपको बता दें कि, फिल्म 'पानीपत' में एक टैग लाइन भी दी गई है ‘The Great Betrayal’। पानीपत वह जगह है जहां पर भारत की तीन बड़ी लड़ाईयां लड़ी गई। पहली लड़ाई बाबर और इब्राहीम लोदी के बीच लड़ी गई। जबकि पानीपत की दूसरी लड़ाई अकबर और हेमू के बीच लड़ी गई थी। पानीपत की तीसरी और निर्णायक लड़ाई अहमद शाह अब्दाली और मराठा में पेशवाओं के नेतृत्व में लड़ी गई थी। यह फिल्म 6 दिसंबर 2019 को रिलीज होगी जिसमें संजय दत्त, अर्जुन कपूर और कृति सेनन अहम भूमिका में होंगे। 

यह भी पढ़ें: ऋषि कपूर का एक और खुलासा, नर्गिस से ली थी इस काम के लिए रिश्वत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.