Move to Jagran APP

कर्नाटक में काला बैन, रजनीकांत का ये बयान बना विरोध की वजह

रजनीकांत ने कहा था कि वो सही पक्ष में खड़े हैं। कर्नाटक में काला रिलीज़ न किये जाने के बारे में भी रजनीकांत ने कहा है कि वो जानते हैं कि इस बैन के पीछे वजह क्या है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 31 May 2018 12:41 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jun 2018 11:53 AM (IST)
कर्नाटक में काला बैन, रजनीकांत का ये बयान बना विरोध की वजह
कर्नाटक में काला बैन, रजनीकांत का ये बयान बना विरोध की वजह

मुंबई। दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत की अगली फिल्म काला को कर्नाटक में रिलीज़ नहीं किया जा सकेगा। विरोध रजनीकांत के कावेरी मुद्दे पर दिए गए एक बयान का है, जो अब उन्हीं पर भारी पड़ गया है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक कर्नाटक फिल्मस चेंबर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष सारा गोविंदु ने स्पष्ट रूप से कहा है कि रजनीकांत की आने वाली फिल्म काला (काला कलिकरण) को रिलीज़ करने के लिए कर्नाटक का कोई भी डिस्ट्रीब्यूटर तैयार नहीं है। धनुष के प्रोडक्शन में बनी ये फिल्म सात जून को रिलीज़ होने जा रही है। इसे तीन भाषाओँ में रिलीज़ किया जाएगा। फिल्म में रजनीकांत मुंबई के धारावी इलाके के डॉन हैं। पा रंजीत के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में रजनीकांत झुग्गीबस्ती के लोगों के मसीहा बने हैं। फिल्म में नाना पाटेकर, पंकज त्रिपाठी, ईश्वरी राव, प्रकाश राज और हुमा कुरैशी हैं। गौरतलब है कि तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच लंबे समय से कावेरी नदी के पानी के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है। कई बार तो विरोध हिंसक रूप भी ले चुका है क्योंकि दोनों तरफ़ के लोग इस मुद्दे पर बड़े ही संवेदनशील हैं। इसी साल सर्वोच्च न्यायालय ने अपने फैसले में कावेरी को जल का बड़ा हिस्सा देने को कहा था।

इसी कारण तमिलनाडु में जमकर विरोध हुआ और आईपीएल के चेन्नई सुपरकिंग के मैच भी रद्द करने पड़े। इसी दौरान हुए एक विरोध प्रदर्शन में कई तमिल स्टार पहुंचे थे जिसमें कमल हसन और रजनीकांत भी थे। रजनी ने कहा था कि पूरा तमिलनाडु एक साथ मिल कर कावेरी प्रबंधन बोर्ड की मांग करता है और वो चाहते हैं कि इस मामले में पी एम जल्द से जल्द कोई कदम उठायें। ये जानते हुए भी कि उनके इस मामले में बोलने से कर्नाटक में उनकी फिल्मों की रिलीज़ पर असर पड़ा सकता है, रजनीकांत ने कहा था कि वो सही पक्ष में खड़े हैं।

कर्नाटक में काला रिलीज़ न किये जाने के बारे में भी रजनीकांत ने कहा है कि वो जानते हैं कि इस बैन के पीछे वजह क्या है। बता दें कि रजनीकांत भले ही तमिल फिल्मों से आते हों लेकिन भारत सहित दुनिया के कई देशों में उनकी फिल्मों का बड़ा मार्केट है। रजनीकांत की पिछली फिल्म कबाली ने कर्नाटक में करीब 30 करोड़ रूपये का बिज़नेस किया था यानि काला का रिलीज़ न होना इस फिल्म के निर्माता के लिए नुकसानदायक होगा।

यह भी पढ़ें: KBC का मजेदार Video देखिए, दो- दो बच्चन बता रहे हैं करोड़पति बनने का तरीका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.