Move to Jagran APP

IND-PAK 1971 वॉर पर फरहान अख्तर ने खेला दांव, 'ऑपरेशन ट्राइडेंट' में दिखाएंगे इंडियन नेवी की गाथा

Operation Trident Movie निर्माता फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की जोड़ी हिंदी सिनेमा में डॉन और फुकरे जैसी कई शानदार मूवीज पहले ही बना चुकी है। लेकिन इस बार इनके एक्सेल एंटरटेनमेंट बैनर तले एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म बनने जा रही है जिसका टाइटल आज लॉन्च कर दिया है। फिल्म का नाम ऑपरेशन ट्राइडेंट है जो इंडियन नेवी की बहादुरी की गाथा होगी।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Wed, 24 Apr 2024 09:08 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 11:07 PM (IST)
ऑपरेशन ट्राइटेंड का हुआ एलान (Photo Credit-x)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज फिल्ममेकर्स के बारे में जिक्र किया जाए तो उसमें फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) और रितेश सिधवानी का नाम जरूर शामिल होगा। अब तक इन दोनों के प्रोडक्शन हाउस एक्सेल एंटरटेनमेंट बैनर तले शाह रुख खान की डॉन (Don) और कॉमेडी मूवी फ्रेंचाइजी फुकरे (Fukrey) जैसी कई फिल्मों का निर्माण किया जा चुका है। 

loksabha election banner

इस बीच अब फरहान और रितेश की जोड़ी आने वाले समय में भारत और पाकिस्तान साल 1971 के युद्ध की कहानी को बड़े पर्दे पर दिखाने के लिए तैयार हैं। बुधवार को इनकी अपकमिंग फिल्म ऑपरेशन ट्राइडेंट (Operation Trident) का एलान कर दिया गया है। 

इंडियन नेवी के जज्बे की कहानी ऑपरेशन ट्राइडेंट

आज फिल्म के मेकर्स ने भारतीय नौसेना के उच्च अधिकारियों से खास मुलाकत कर ऑपरेशन ट्राइडेंट के टाइटल को लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही फिल्म का पहला पोस्टर भी सामने आ गया है। एक्सेल एंटरटेनमेंट ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर इस मौके की लेटेस्ट तस्वीरों को साझा किया है, जिसमें रितेश सिधवानी इंडियन नेवी के ऑफिसर्स के साथ दिख रहे हैं। 

दरअसल ऑपरेशन ट्राइडेंट कहानी भारत और पाकिस्तान के बीच साल 1971 में हुए युद्ध की कहानी से प्रेरित होगी। उस दौरान भारतीय नौसेना के द्वारा कराची बंदरगाह पर पड़ोसी मुल्क के खिलाफ आक्रमक अभियान जारी किया गया था। इसके जरिए पाकिस्तानी पानी के जहाजों को भारी नुकसान पहुंचाया गया।

इस अभियान में इंडियन नेवी के जंबाजों के जज्बे की कहानी को अब ऑपरेशन ट्राइडेंट में दर्शाया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी ने ली है। 

फरहान और रितेश की एक और फिल्म का सबको इंतजार

ऑपरेशन ट्राइडेंट के अलावा फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की बहुचर्चित फिल्म डॉन 3 का भी फैंस बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। डॉन फ्रेंचाइजी की तीसरी किस्त में शाह रुख खान की जगह रणवीर सिंह ने ली है और उनके साथ बी टाउन एक्ट्रेस कियारा आडवाणी अहम भूमिका में दिखेंगी। 

ये भी पढ़ें- Don 3 में करीना कपूर की जगह लेगी बॉलीवुड की ये बोल्ड एक्ट्रेस, हॉटनेस में कियारा आडवाणी से नहीं है कम?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.