Move to Jagran APP

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी होकर भी रिक्शा में सफर करती थीं एशा देओल, परवरिश को लेकर एक्ट्रेस ने कही ये बात

बॉलीवुड अभिनेत्री एशा देओल फिलहाल बड़े पर्दे से दूर हैं लेकिन वह अपनी निजी जिंदगी के बारे में खुलासे करने की वजह से अक्सर चर्चा में रहती हैं। एशा देओल बॉलीवुड के दिग्गज और सुपरस्टार कपल धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी हैं।

By Anand KashyapEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 01:06 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 01:12 PM (IST)
धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी होकर भी रिक्शा में सफर करती थीं एशा देओल, परवरिश को लेकर एक्ट्रेस ने कही ये बात
बॉलीवुड अभिनेत्री एशा देओल और अभिनेत्री हेमा मालिनी, तस्वीर, Instagram: imeshadeol

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेत्री एशा देओल फिलहाल बड़े पर्दे से दूर हैं, लेकिन वह अपनी निजी जिंदगी के बारे में खुलासे करने की वजह से अक्सर चर्चा में रहती हैं। एशा देओल बॉलीवुड के दिग्गज और सुपरस्टार कपल धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी हैं। इस बीच एशा देओल ने खुलासा किया है कि उनके मां-बाप ने उन्हें साधारण जिंदगी जीने का मौका दिया। वह रिक्शा और ट्रेन से सफर करती थीं।

loksabha election banner

एशा देओल ने अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया को इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने बच्चों के साथ अपनी भी परवरिश को लेकर ढेर सारी बातें कीं। एशा देओल ने बताया कि जब वह छोटी थीं तो उनके माता-पिता उन्हें रिक्शा और ट्रेन में घूमया करते थे। अभिनेत्री ने कहा है कि जब वह छोटी थीं कि मीडिया इतना एक्टिव नहीं था, लेकिन वह अपने बच्चों को इससे दूर रखना पसंद करती हैं।

एशा देओल ने कहा, 'मेरे माता-पिता सुपरस्टार हैं, लेकिन उन दोनों ने हमें बहुत अच्छे से बड़ा किया। उन्होंने हमें जमीन से जुड़े रहना सिखाया। हमारे माता-पिता ने हमें अनुशासन, समझदार संस्कार और बड़ों का सम्मान करना सिखाया। साधारण बच्चों की तरह हमें बड़ा करने के लिए मैं पूरा श्रेय अपने माता-पिता को देती हूं। जब वह हमें स्कूल छोड़ने जाते थे तो हम बहुत साधारण व्यवहार करते थे, स्टारकिड की तरह बिल्कुल भी नहीं थे।'

एशा देओल ने आगे कहा, 'मैं रिक्शा में सफर करती थी। मैं स्पॉर्ट्स में काफा एक्टिवव थी। देश के अलग-अलग हिस्सों में हमारे टुर्नामेंट होते थे और हम ट्रेन से सफर करते थे।' इसके अलावा एशा देओल ने और भी ढेर सारी बातें की हैं। इससे पहले एशा देओल फिल्मों से ब्रेक की वजह बताने को लेकर चर्चा में थीं। एशा देओल ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2001 में फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे से की थी।

इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था, लेकिन साल 2011 के बाद एशा देओल ने फिल्मों से दूसरी बना ली। अब उन्होंने फिल्मों से दूरी बनाने को लेकर कहा है कि वह अपनी निजी जिंदगी में व्यस्त हो गई थीं। अंग्रेजी वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए एशा देओल ने कहा था, यह मेरी परिस्थिति थी। मैं भरत तख्तानी (एक्ट्रेस के पति) के साथ घर बसाना चाहती थी और एक परिवार शुरू करना चाहती थी। मैं बस प्यार में पड़ गई और खुश रह रही थी। फिर मैं परिवार के रास्ते पर गई, और जब आपके बच्चे बहुत छोटे होते हैं, तो हर चीज पर सही ध्यान देना होता है। आपको सही समय पर सही चीजें करनी होती हैं।'  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.