Move to Jagran APP

गोवा सरकार ने लिया कड़ा निर्णय, फिल्म और टीवी शो की शूटिंग की परमिशन की रद्द

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते महाराष्ट्र और चेन्नई के निर्माताओं ने अपनी फिल्म और टीवी की शूटिंग गोवा में शिफ्ट कर दी थी। हालांकि कोरोना वायरस के मामले को देखते हुए गोवा सरकार की एंटरटेनमेंट सोसायटी ऑफ गोवा ने सारी परमिशन निरस्त कर दी है।

By Nitin YadavEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 10:05 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 08:48 AM (IST)
गोवा सरकार ने लिया कड़ा निर्णय, फिल्म और टीवी शो की शूटिंग की परमिशन की रद्द
गोवा में बुधवार को करीब साढ़े तीन हजार कोरोना के मामले सामने आए हैं।

नई दिल्ली, जेएनएन। एंटरटेनमेंट सोसायटी ऑफ गोवा ने फिल्म और टीवी शो की शूटिंग की सारी परमिशन रद्द कर दी है। यह निर्णय कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखकर लिया गया है। एंटरटेनमेंट सोसायटी ऑफ गोवा, गोवा सरकार की नोडल एजेंसी है, जो राज्य में शूटिंग से जुड़े मामले की देखरेख करती है।

prime article banner

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते महाराष्ट्र और चेन्नई के निर्माताओं ने अपनी फिल्म और टीवी की शूटिंग गोवा में शिफ्ट कर दी थी। हालांकि कोरोना वायरस के मामले को देखते हुए गोवा सरकार की एंटरटेनमेंट सोसायटी ऑफ गोवा ने सारी परमिशन निरस्त कर दी है। इस बात की जानकारी उपाध्यक्ष सुभाष फलदेसाई ने दी है।

इस बारे में उन्होंने बताते हुए कहा, 'जब तक राज्य में कोरोना महामारी नियंत्रण में नहीं आ जाती। तब तक सारी शूटिंग की परमिशन निरस्त कर दी जाती है। हम किसी भी सार्वजनिक या निजी स्थल पर किसी भी प्रकार की शूटिंग की अनुमति नहीं देंगे। जो लोग वर्तमान में फिल्म और टेलीविजन शो की शूटिंग कर रहे हैं। हमने उन्हें भी अपना काम समेटने के लिए कह दिया है। सरकार कोरोना को रोकने के लिए नियमों का कड़ाई से पालन करवाने जा रही है।

साथ ही धारा 144 भी लगा दी गई है। इसके चलते 5 लोग एक जगह एकत्रित नहीं हो सकते और शूटिंग संभव नहीं है। एंटरटेनमेंट शूटिंग ऑफ गोवा परिस्थिति नियंत्रण में आने के बाद एक बार फिर समीक्षा करेगा।' गोवा में बुधवार को करीब साढ़े तीन हजार कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं कुछ लोगों की जान भी गई है।

दरअसल मुंबई में लॉकडाउन लगने के चलते कई निर्माताओं ने अपनी फिल्म और शो की शूटिंग गोवा में शिफ्ट कर दी है। अब वहां भी लॉकडाउन और कड़े प्रतिबंध लगने के चलते फिल्म और टीवी की शूटिंग खटाई में पड़ जाएगी। अब उन सभी को वापस अपने राज्य में जाना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.