Move to Jagran APP

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने घर पर मनाया पोंगल का त्यहार, फैंस को दिखायी पकवानों की झलक

अभिनेत्री से राजनेत्री बनीं हेमा मालिनी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है जिसमें वो किचन में खड़ी हैं और गैस पर पारंपरिक तरीके से डिशेज बनाती दिख रही हैं। बता दें हेमा मालिनी तमिलनाडु से हैं और अपने तमिलियन संस्कार को बखूबी से फॉलो करती हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 02:44 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 02:44 PM (IST)
ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने घर पर मनाया पोंगल का त्यहार, फैंस को दिखायी पकवानों की झलक
Actress Hema Malini Pongal Image Instagram, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। आज 14 जनवरी को मकर संक्रांति पूरे देश में मनाया जा रहा है। सूर्य देव को अर्पित ये त्योहार उत्तर भारत में मकर संक्रांति तो दक्षिण भारत में पोंगल के नाम से जाना जाता है। बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा हेमा मालिनी भी पोंगल मनाने में पीछे नही है। अभिनेत्री से राजनेत्री बनीं हेमा मालिनी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें वो किचन में खड़ी हैं और गैस पर पारंपरिक तरीके से डिशेज बनाती दिख रही हैं। बता दें, हेमा मालिनी तमिलनाडु से है और अपने तमिलियन संस्कार को बखूबी से फॉलो करती है।

loksabha election banner

ड्रीम गर्ल पोंगल का यह खास त्योहार घर पर फैमिली के साथ मना रही है और सभी के लिए तरह-तरह के पकवान बना रही है। इंस्टाग्राम पोस्ट में हेमा लाइट पिंक कलर की साड़ी पहने और मांग में सिंदूर लगाए हुए दिख रही हैं। वह इस सिंपल लुक में बहुत खूबसूरत लग रही हैं, जो फैंस को काफी पसंद आ रहा है। जिन बर्तनों में ड्रीम गर्ल खाना बना रही है, उन पर कलावा और हल्दी की गांठ बंधी हुई है। चूल्हे पर स्वास्तिक भी बना है और आस-पास पूजा की सामग्री रखी है। तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'आज फैमिली के साथ पोंगल सेलिब्रेट कर रही हूं। घर पर पोंगल बना रही हूं।'

View this post on Instagram

A post shared by Dream Girl Hema Malini (@dreamgirlhemamalini)

हेमा के अलावा उनकी बेटी एशा देओल ने भी इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह ठीक मां की तरह ही पारंपरिक तरीके से डिशेज तैयार कर रही हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Esha Deol Takhtani (@imeshadeol)

इसी के साथ एक्टर अक्षय कुमार ने भी पतंग उड़ाती हुई अपनी एक तस्वीर इंस्टा पर शेयर की और लिखा, “मीठे गुड़ में मिल गए तिल…उड़ी पतंग और खिल गए दिल”,मकर संक्रांति आपके जीवन में नई उम्मीद और खुशियां लेकर आए। बस विश्वास की डोर पकड़ के रखना।

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

अक्षय के अलावा कंगना रनौत, मनोज तिवारी और साउथ एक्टर धनुष ने भी सोशल मीडिया के जरिए फैंस को मकर संक्रांति और पोंगल की बधाई दी।

पोंगल दक्षिण भारत का काफी लोकप्रिय त्योहार है। इसे दक्षिण में नए साल के रूप में भी मनाया जाता है। इस त्योहार का जश्न चार दिन तक होता है, जिसमें भगवान सूर्य की अराधना की जाती है। केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश समेत दक्षिण भारत के सभी राज्यों में इसे पोंगल के रूप में मनाया जाता है। पोंगल के दिन, वेन पोंगल डिश, जो चावल और मूंग दाल से बनती है, बनाया जाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.