Move to Jagran APP

Dilip Kumar के साथ अनिल कपूर ने कीं करियर की तीन आइकॉनिक फ़िल्में, भावुक नोट लिख किया याद

अनिल कपूर ने ट्विटर पर दिलीप कुमार के साथ अपनी फ़िल्मों की तस्वीरें शेयर करके एक इमोशनल नोट लिखा जिसमें उन्होंने कहा- आज हमारी दुनिया की चमक कुछ कम हो गयी है क्योंकि सबसे चमकीला सितारा चला गया है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 04:21 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jul 2021 04:21 PM (IST)
Dilip Kumar के साथ अनिल कपूर ने कीं करियर की तीन आइकॉनिक फ़िल्में, भावुक नोट लिख किया याद
Anil Kapoor and Dilip Kumar in a scene from Karma. Photo- Twitter/Anil Kapoor

नई दिल्ली, जेएनएन। दिलीप कुमार के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करना हिंदी सिनेमा के किसी भी कलाकार के लिए किसी एचीवमेंट से कम नहीं होता था। फिर अनिल कपूर ने तो अपने करियर के शुरुआती दौर में ही दिलीब साहब के साथ एक ही फ्रेम शेयर किया था। पहले यश चोपड़ा की फ़िल्म शक्ति में अनिल ने दिलीप कुमार के पोते का रोल निभाया। फिर मशाल और कर्मा में उनके साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया। यह तीनों ही फ़िल्में अनिल कपूर के करियर की आइकॉनिक फ़िल्में मानी जाती हैं। दिलीप कुमार के निधन पर अनिल कपूर ने उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। 

loksabha election banner

अनिल ने ट्विटर पर दिलीप कुमार के साथ अपनी फ़िल्मों की तस्वीरें शेयर करके एक इमोशनल नोट लिखा, जिसमें उन्होंने कहा- आज हमारी दुनिया की चमक कुछ कम हो गयी है, क्योंकि सबसे चमकीला सितारा चला गया है। दिलीप साहब मेरे पिता के काफ़ी क़रीब थे और मुझे उनके साथ अपनी तीन सबसे यादगार फ़िल्मों में काम करने का सम्मान मिला। इस इंडस्ट्री और मेरे लिए दिलीप कुमार सबसे महान और बेहतरीन एक्टर रहेंगे। उन्होंने कलाकारों की कई पीढ़ियों को प्रेरित किया है। श्रद्धांजलि दिलीप साहब। आप हमारे दिलों और यादों में हमेशा रहेंगे।

वहीं, जैकी श्रॉफ ने कर्मा में दिलीप कुमार के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था। उन्होंने दिलीप कुमार के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट करके लिखा- उनकी आत्मा की शांति और परिवार को दुख सहने की शक्ति के लिए दुआएं। 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu)

कर्मा 1986 में रिलीज़ हुई थी। इस फ़िल्म में अनिल, जैकी और नसीरुद्दीन शाह ने तीन क़ैदियों की भूमिकाएं निभायी थीं, जिन्हें दिलीप कुमार का किरदार राणा विश्व प्रताप सिंह डॉ. डेंग को ख़त्म करने के लिए ट्रेन करता है। फ़िल्म का निर्माण निर्देशन सुभाष घई ने किया था। कर्मा बॉक्स ऑफ़िस पर सफल रही थी। यह फ़िल्म दिलीप कुमार और अनुपम खेर के बेहतरीन अभिनय के लिए भी जानी जाती है। अनुपम खेर ने डॉ. डेंग का किरदार निभाया था। वहीं शक्ति 1982 और मशाल 1983 में रिलीज़ हुई थीं।

यह भी पढ़ें: Karma के सेट पर दिलीप कुमार को एक घंटे तक घूरते रहे थे अनुपम खेर, फिर सुभाष घई को हुई चिंता...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.