यह किसकी याद ने 85 साल के धर्मेंद्र को कर दिया इतना भावुक! बेचैन होकर बोले- 'सदमात अब बर्दाश्त नहीं होते'

धर्मेंद्र की सक्रियता फिल्मों में कम हो गयी है। करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के अलावा वो अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म अपने 2 में काम कर रहे हैं मगर सोशल मीडिया में वेटरन एक्टर खूब सक्रिय हैं और फैंस से संवाद करते रहते हैं।

Manoj VashisthPublish: Fri, 28 Jan 2022 09:32 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 07:17 AM (IST)
यह किसकी याद ने 85 साल के धर्मेंद्र को कर दिया इतना भावुक! बेचैन होकर बोले- 'सदमात अब बर्दाश्त नहीं होते'

नई दिल्ली, जेएनएन। 85 साल के धर्मेंद्र सोशल मीडिया में काफी सक्रिय हैं और अक्सर अपनी यादों को तस्वीरों और फोटो के जरिए साझा करते रहते हैं। यादों की इस बारात में कभी-कभी कोई ऐसा अपना आ जाता है, जिसे याद करके हिंदी सिनेमा के असली ही-मैन का दिल भावुक हो जाता है और उनके साथ गुजारे पुराने पल जज्बात को अलग स्तर पर ले जाते हैं।

ऐसी ही एक तस्वीर धर्मेंद्र ने ट्विटर पर साझा की है, जिसमें आमिर खान के पिता नासिर हुसैन के साथ हिंदी सिनेमा के वेटरन एक्टर अजीत हैं। इस बेहद दुर्लभ तस्वीर में तीनों खिलखिला रहे हैं, मगर जिस अंदाज में अजीत हंस रहे हैं, उसे देखकर किसी के भी चेहरे पर मुस्कुराहट तैर जाएगी। जवां धर्मेंद्र की अंगुलियों के बीच सुलगती सिगरेट दबी है और उनके कंधे पर हाथ मारकर अजीत हंस रहे हैं। इस तस्वीर के साथ धर्मेंद्र ने बताया कि यह यादों की बारात के समय की तस्वीर है। उन्होंने लिखा कि यादों की बारात की शूटिंग करना मजेदार था।

इससे पहले धर्मेंद्र ने इसी फिल्म की एक वीडियो क्लिप भी शेयर की, जिसमें विलेन बने अजीत के साथ उनकी डायलॉगबाजी दिखायी गयी है। धर्मेंद्र ने इसके साथ भावुक संदेश लिखा- अजीत साहब, मुस्कुराता चेहरा सदा जहन में घूमता रहता है। उनके साथ गुजरे प्यारे दौर पर मैं किताब लिख सकता हूं। सदमात अब बर्दाश्त नहीं होते। 

धर्मेंद्र के इस ट्वीट से समझा जा सकता है कि उम्र के इस पड़ाव पर पुरानी यादें उन्हें किस तरह कचोटती हैं। धर्मेंद्र खुद को भावुक इंसान कहते रहे हैं, जिसका पता उनकी पोस्टों से चलता है। अजीत के साथ धर्मेंद्र ने कई सफल फिल्मों में काम किया है। 1973 में आयी यादों की बारात उन्हीं फिल्मों में शामिल है। सलीम-जावेद की कहानी पर इस फिल्म का निर्माण-निर्देशन नासिर हुसैन ने किया था।

आमिर ने इस फिल्म से बतौर बाल कलाकार डेब्यू किया था। यादों की बारात तीन बिछड़े हुए भाइयों की कहानी है, जिनके माता-पिता का कत्ल शाकाल बने अजीत द्वारा कर दिया जाता है। इस फिल्म में जीनत अमान ने फीमेल लीड रोल निभाया था, जिनकी पेयरिंग रामायण में मेघनाद का किरदार निभाने वाले विजय अरोड़ा के साथ हुई थी। तारिक तीसरे भाई के रोल में थे। नीतू सिंह भी फिल्म का हिस्सा थीं। यादों की बारात उस जमाने की सुपर हिट फिल्मों में शामिल है। इसका संगीत आज भी बेहद लोकप्रिय है।

धर्मेंद्र फिलहाल करण जौहर की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की शूटिंग कर रहे हैं, जिसमें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट मुख्य भूमिकाओं में हैं। धर्मेंद्र के साथ जया बच्चन और शबाना आजमी भी स्क्रीन स्पेस शेयर कर रही हैं। अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म अपने 2 में भी धर्मेंद्र काम कर रहे हैं।

Edited By Manoj Vashisth

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept