Move to Jagran APP

Happy Birthday Deepika Padukone: शांतिप्रिया से मस्तानी तक… दीपिका पादुकोण का बॉलीवुड में शानदार सफर

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका पादुकोण बॉलीवुड में आने से पहले मॉडलिंग करती थीं। कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापनों में नजर आ चुकी थीं और फिर साल 2007 में उन्होंने बॉलीवुड में ‘ओम शांति ओम’ से डेब्यू किया।

By Nitin YadavEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 08:33 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 08:33 AM (IST)
Happy Birthday Deepika Padukone: शांतिप्रिया से मस्तानी तक… दीपिका पादुकोण का बॉलीवुड में शानदार सफर
Deepika Padukone is celebrating her 35th birthday photo source file photo

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका पादुकोण बॉलीवुड में आने से पहले मॉडलिंग करती थीं। कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापनों में नजर आ चुकी थीं और फिर साल 2007 में उन्होंने बॉलीवुड में ‘ओम शांति ओम’ से डेब्यू किया, जिसके बाद उन्होंने ‘मस्तानी’ तक का सफर तय किया। दीपिका करोड़ों लोगों के दिल की धड़कन बन गईं और बॉलीवुड की फेवरेट अभिनेत्री। आइए जानते हैं उनके बार कुछ खास बातें...

loksabha election banner

डेनमार्क में हुआ जन्म

दीपिका पादुकोण का जन्म डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में हुआ था, लेकिन जब वो एक साल से भी कम की थीं तो उनका परिवार बेंगलुरु शिफ्ट हो गया था।

बैटमिंटन खिलाड़ी

इंडियन बैटमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी दीपिका पादुकोण अपने पिता की तरह बैटमिंटन खिलाड़ी बनना चाहती थीं। इस बात का खुलासा वो टीवी चैनल इंटरव्यू में कर चुकी हैं।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone)

किंगफिशर कैलेंडर का हिस्सा

दीपिका पादुकोण 2006 में किंगफिशर कैलेंडर का हिस्सा बनीं, इस कैलेंडर के लिए फोटोग्राफर अतुल कस्बेकर ने उनका फोटोशूट किया था।

बॉलीवुड से पहले टॉलीवुड में रखा कदम

आपको बता दें कि बॉलीवुड में आने से पहले दीपिका ने कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ में काम किया था। इस फिल्म को कन्नड़ दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड

बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका ने साल 2007 में शाहरुख खान के साथ ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड से करियर की शुरुआत की थी। उन्हें इस फिल्म में अपने किरदार के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड दिया गया था।

रणबीर कूपर के नाम का टैटू

साल 2008 में आई फिल्म बचना ऐ हसीनों की शूटिंग के दौरान रणबीर कपूर के साथ उनके अफेयर की खबरें आई थीं। रणबीर के रिलेशनशिप के दौरान दीपिका का आरके टैटू काफ़ी चर्चित हुआ।

टॉप 5 इंडियन सेलिब्रिटीज

लगभग 13 साल के करियर में दीपिका पादुकोण ने कई हिट फ़िल्मों में काम किया और बॉलीवुड की बड़ी अदाकाराओं में शुमार हुईं, जिनमें लव आज कल, हाउसफुल, रेस 2, कॉकटेल, यह जवानी है दीवानी, चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर, बाजीराव मस्तानी, गोलियों की रासलीला रामलीला और पद्मावत जैसी फ़िल्में शामिल हैं। पद्मावत ने दीपिका पादुकोण का कद बॉलीवुड इंडस्ट्री में बढ़ा दिया। जिसके बाद उन्हें फोर्ब्स इंडिया द्वारा टॉप 5 इंडियन सेलिब्रिटीज में जगह मिली। छपाक से दीपिका पादुकोण ने बतौर प्रोड्यूसर पारी शुर की।

हॉलीवुड में एंट्री

साल 2017 में दीपिका ने हॉलीवुड फिल्म ट्रिपल एक्स: रिटर्न ऑफ जेंडर केज में एक्टर विन डीजल के साथ काम किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.