Move to Jagran APP

सुधीर मिश्रा की बेचैनी से जन्मा 'दास देव' का यह नया गीत, सहमी है धड़कन

सुधीर मिश्रा की फ़िल्म दास देव उत्तर प्रदेश की राजनीति की पृष्ठभूमि पर आधारित है। फ़िल्म में कई सारे ट्वीस्ट और टर्न हैं। यह फ़िल्म 23 मार्च को रिलीज़ हो रही है।

By Hirendra JEdited By: Published: Thu, 22 Feb 2018 09:44 AM (IST)Updated: Thu, 22 Feb 2018 12:09 PM (IST)
सुधीर मिश्रा की बेचैनी से जन्मा 'दास देव' का यह नया गीत, सहमी है धड़कन
सुधीर मिश्रा की बेचैनी से जन्मा 'दास देव' का यह नया गीत, सहमी है धड़कन

मुंबई। सुधीर मिश्रा की आने वाली फ़िल्म ‘दास देव’ इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रही है। इस बीच बुधवार को फ़िल्म का नया गीत- ‘सहमी है धड़कन’ रिलीज़ कर दिया गया, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। हाल ही में फ़िल्म का ट्रेलर भी आया था। गौरतलब है कि ‘दास देव’ में ऋचा चड्डा ने पारो की भूमिका निभाई है। वही फ़िल्म में चांदनी (चंद्रमुखी) की भूमिका में अदिति राव हैदरी और देव की भूमिका राहुल भट्ट निभा रहे हैं।

loksabha election banner

फ़िल्म के कलाकारों का नाम 'देवदास' नाम से आई अब तक की कई फ़िल्मों से मिलता-जुलता है लेकिन, सुधीर मिश्रा के मुताबिक ‘देवदास’ और 'दास देव' में कलाकारों के नामों के अलावा और कुछ भी समानता नहीं है।  बहरहाल, जहां तक ‘सहमी है धड़कन’ इस गीत की बात है तो इस गाने को म्युज़िक दिया है संगीतकार विपिन पटवा ने और गीतकार हैं डॉ. सागर जबकि गायक हैं आतिफ असलम। गीतकार डॉ. सागर ने जागरण डॉट कॉम से एक ख़ास बातचीत में बताया कि सुधीर मिश्रा जिम मोरिसन के गाने -'Its the End' (यह अंत है) से काफी प्रभावित थे और इस फ़िल्म के लिए वो इसी तरह का कोई गीत चाहते थे! उन्होंने डॉ. सागर से कह दिया कि अगर वो ऐसा कुछ लिख सकते हैं तो लिखें तभी बात बनेगी! डॉ. सागर ने इसे एक चुनौती के रूप में लिया और फिर यह गीत रचा गया।

यह भी पढ़ें: सुधीर मिश्रा की दास देव का ट्रेलर जारी, कहा ये देवदास नहीं है

डॉ. सागर कहते हैं कि- "यह सुधीर मिश्रा जैसे दिग्गज डायरेक्टर का कमाल है कि मैं ऐसी पोएट्री लिख सका। ‘सहमी है धड़कन’ सुनने वाले कह रहे हैं कि मैंने अभी तक का अपना सबसे बेस्ट गाना लिखा है।" इस लिंक पर आप यह गीत सुन सकते हैं- 

यह भी पढ़ें: चीन में ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ की बंपर कमाई के बाद मुंबई में हुई सक्सेस पार्टी, देखें तस्वीरें

बता दें कि सुधीर मिश्रा की फ़िल्म 'दास देव' उत्तर प्रदेश की राजनीति की पृष्ठभूमि पर आधारित है। फ़िल्म में कई सारे ट्वीस्ट और टर्न हैं। यह फ़िल्म 23 मार्च को रिलीज़ हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.