Move to Jagran APP

Chhichhore Box Office Collection Day 1: जानिए पहले दिन कितना कमा सकती है छिछोरे, क्रिटिक्स के इम्तेहान में हुई पास

Chhichhore Box Office Collection Day 1 2018 में आयी सुशांत की केदारनाथ ने 7.25 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी जबकि 2017 में रिलीज़ राब्ता को 5.61 करोड़ रुपये पहले दिन मिले थे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 12:54 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 08:21 AM (IST)
Chhichhore Box Office Collection Day 1: जानिए पहले दिन कितना कमा सकती है छिछोरे, क्रिटिक्स के इम्तेहान में हुई पास
Chhichhore Box Office Collection Day 1: जानिए पहले दिन कितना कमा सकती है छिछोरे, क्रिटिक्स के इम्तेहान में हुई पास

नई दिल्ली, जेएनएन। निर्देशक नितेश तिवारी की फ़िल्म छिछोरे आज (6 सितम्बर) को सिनेमाघरों में पहुंच गयी है। फ़िल्म में सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर और वरुण शर्मा समेत कई बेहतरीन कलाकार मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। इससे पहले नितेश की दंगल 2016 में रिलीज़ हुई थी, जिसने बॉक्स ऑफ़िस पर कामयाबी के नये कीर्तिमान बनाये थे। इसी वजह से छिछोरे से भी ट्रेड और दर्शकों को काफ़ी उम्मीदें हैं। 

loksabha election banner

बॉलीवुड बिज़नेस पर नज़र रखने वाले जानकारों का मानना है कि फ़िल्म दंगल जैसी ओपनिंग तो नहीं मिलेगी, मगर माउथ पब्लिसिटी के दम पर छिछोरे आने वाले दिनों में बेहतरीन कलेक्शन कर सकती है। अधिकांश क्रिटिक्स ने फ़िल्म को अच्छी रेटिंग दी है।

यह भी पढ़ें: Chhichhore Movie Review: कहानी ने जीता लोगों का दिल, फ़िल्म को बताया पैसा वसूल

छिछोरे दोस्तों के एक ग्रुप की कहानी है और दो कालखंडों में स्थित है। पहले इनकी कालेज कैंपस वाली लाइफ़ दिखायी गयी है, फिर मिडिल एज ज़िंदगी पर कैमरा फोकस किया गया है। यूथ के बीच फ़िल्म की अपील को देखते हुए माना जा रहा है कि छिछोरे 5-7 करोड़ की कमाई पहले दिन कर सकती है।

पहले वीकेंड में छिछोरे को साहो से कड़ी चुनौती मिलेगी, जो अभी तक क़रीब 115 करोड़ कमा चुकी है। यह दांव उल्टी भी पड़ सकता है। अगर छिछोरे दर्शकों को पसंद आयी तो साहो के बिज़नेस में सेंध लगा सकती है। छिछोरे को साजिद नाडियाडवाला ने प्रोड्यूस किया है। 

दिलचस्प तथ्य यह है कि श्रद्धा कपूर साहो और छिछोरे के बीच की कड़ी हैं। दोनों फ़िल्मों में उन्होंने फीमेल लीड रोल निभाये हैं। हालांकि समीक्षकों के मुताबिक़, साहो के मुक़ाबले छिछोरे में श्रद्धा की भूमिका ज़्यादा परतदार है।

सुशांत सिंह राजपूत की इस साल यह दूसरी फ़िल्म है। इससे पहले सोन चिड़िया रिलीज़ हुई थी। यह फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस सफल नहीं रही। 2018 में आयी सुशांत की केदारनाथ ने 7.25 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी, जबकि 2017 में रिलीज़ हुई राब्ता को 5.61 करोड़ रुपये पहले दिन मिले थे। 

सुशांत को आख़िरी बड़ी सफलता 2016 में आयी एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी है, जिसने 100 करोड़ से अधिक कारोबार बॉक्स ऑफ़िस पर किया था। छिछोरे इन दोनों ही मुख्य कलाकारों के लिए अहम फ़िल्म है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.