Move to Jagran APP

Celebs Who Commit Suicide In 2020: सिर्फ सुशांत सिंह राजपूत ही नहीं, इन सेलेब्स ने भी ज़िंदगी से मानी हार, ली अपनी जान

बॉलीवुड इंडस्ट्री और टीवी इंडस्ट्री के लिए साल 2020 किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस का कहर झेल रही थी तो वहीं दूसरी तरफ इस साल टीवी और फिल्म इंडस्ट्री ने कई नामी सितारों को हमेशा के लिए खो दिया।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 02:02 PM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 02:02 PM (IST)
Celebs Who Commit Suicide In 2020: सिर्फ सुशांत सिंह राजपूत ही नहीं, इन सेलेब्स ने भी ज़िंदगी से मानी हार, ली अपनी जान
Photo Credit - Sushant Singh and Asif Basra Insta

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड इंडस्ट्री और टीवी इंडस्ट्री के लिए साल 2020 किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस का कहर झेल रही थी, तो वहीं दूसरी तरफ इस साल टीवी और फिल्म इंडस्ट्री ने कई नामी सितारों को हमेशा के लिए खो दिया। लेकिन इन सबके बीच सबसे शॉकिंग वो रहा जब कई सेलेब्स ने ख़ुद अपनी जिंदगी खत्म कर ली। सुशांत सिंह राजपूत से लेकर टीवी एक्टर समीर शर्मात तक ऐसे कई सेलेब्स ने जिन्होंने ज़िंदगी से हार मानकर मौत के गले लगा लिया। हम उम्मीद करते हैं कि अगला साल न सिर्फ पूरी दुनिया के लिए बल्कि इंडस्ट्री के लिए भी अच्छा साबित होगा। आज हम आपको बताते हैं उन सेलेब्स के नाम जो अब इस दुनिया में नहीं हैं जिन्हें इस साल ख़ुदखुशी कर के अपनी जान दे दी।

loksabha election banner

Sushant Singh Rajput : 14 जून 2020... यही वो तारीख है जब बॉलीवुड के होनहार एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली थी। सुशांत ने अपने मुंबई वाले फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। सुशांत की मौत लोगों के लिए अब तक एक रहस्य बनी हुई है।

Asif Basra : बॉलीवुड के सीनियर एक्टर आसिफ बसरा ने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खुदकुशी कर ली थी। उनका इस तरह से जाना न सिर्फ उनकी फैमिली, फैंस बल्कि बॉलीवुड स्टार्स के लिए भी एक बड़ा झटका था। 53 साल के आसिफ ने धर्मशाला में अपने घर में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी।

Sameer Sharma : टीवी की दुनिया के जाने-माने अभिनेता समीर शर्मा ने इसी साल 4 अगस्त को ख़ुदखुशी कर ली थी। सिर्फ 44 साल की उम्र में समीर ने अपनी जिंदगी खत्म कर लिया। समीर का शव घर के किचन के पंखे से लटका मिला था। हालांकि, मौत के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है और न ही उनके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद हुआ था। समीर छोटे पर्दे के फेमस एक्टर थे, वो कई सीरियल्स में नज़र आ चुके थे, जैसे ‘ये रिश्ते हैं प्यार के’, ‘कहानी घर घर की’, 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी', 'इस प्यार को क्या नाम दें।

Preksha Mehta : छोटे पर्दे की उभरती 25 वर्षीय एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने भी लॉकडाउन के दौरान इंदौर के घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत की तरह ही उनकी बॉडी भी सुबह के वक्त पंखे से लटकी मिली थी। जैसे ही घटना की जानकरी मिली उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। प्रेक्षा ने 'क्राइम पेट्रोल', 'मेरी दुर्गा' और 'लाल इश्क' जैसे सीरियल्स में काम किया था।

Anupama Pathak : भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने मुंबई के दहिसर इलाके में स्थित अपने घर में कथित तौर पर सुसाइड कर ली थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, 40 साल की अनुपमा ने 2 अगस्त को ख़ुदकुशी की थी। अनुपमा के इस कदम को उठाने के पीछे वजह आर्थिक तंगी बतायी गई थी।

Sejal Sharma : जनवरी में 25 साल की टीवी एक्ट्रेस सेजल शर्मा ने मीरा रोड स्थित अपने घर पर सुसाइड की थी। सेजल के पास से सुसाइड नोट बरामद किया गया था, जिसमें उन्होंने लिखा था- मैं इस मुश्किल जीवन का प्रेशर और नहीं ले सकती। सेजल ने ‘दिल तो हैप्पी है जी’ में काम किया था।

इसके अलावा 25 जून को टिक टॉक स्टार सिया कक्कड़ की मौत ने सबको हैरत में डाल दिया। सिया ने दिल्ली स्थित अपने घर पर सुसाइड की थी। सिया के अलावा सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर दिशा सलियान और टीवी एक्टर मनमीत ग्रेवाल ने लॉकडाउन के दौरान आर्थिक तंगी की वजह से पिछले महीने खुदकुशी कर ली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.