Move to Jagran APP

CAB Protest की वजह से सलमान ख़ान को लगी करोड़ों की चपत, 'दबंग 3' को भारी नुक़सान

Dabangg 3 CAB Protest अगर विरोध प्रदर्शन नहीं हो रहे होते तो दबंग 3 ओपनिंग वीकेंड में ही 100 करोड़ के आसपास पहुंच सकती थी। अब क्रिसमस की छुट्टियों से उम्मीदें हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 04:36 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 08:26 AM (IST)
CAB Protest की वजह से सलमान ख़ान को लगी करोड़ों की चपत, 'दबंग 3' को भारी नुक़सान
CAB Protest की वजह से सलमान ख़ान को लगी करोड़ों की चपत, 'दबंग 3' को भारी नुक़सान

नई दिल्ली, जेएनएन। नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध में पिछले हफ़्ते देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हुए। कई जगह पर हिंसा और आगजनी की वारदातें हुईं। जिन-जिन शहरों में प्रदर्शन हो रहे थे, वहां मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए धारा 144 लगा दी गयी थी। इन प्रदर्शनों से फ़िल्म कारोबार काफ़ी प्रभावित हुआ। शुक्रवार को रिलीज़ हुई फ़िल्मों को इसका ख़ामियाज़ा उठाना पड़ा। 

loksabha election banner

हिंदी सिनेमा में ओपनिंग वीकेंड की काफ़ी अहमियत है। फ़िल्म की कमाई का बड़ा हिस्सा तीन दिनों की कमाई से ही आता है और इसी से आगे की दशा और दिशा तय होती है। 20 दिसम्बर शुक्रवार को सलमान ख़ान की फ़िल्म दबंग 3 सिनेमाघरों में उतरी। इस दिन दिल्ली समेत देश के कई शहरों में प्रदर्शन रखे गये थे। ज़्यादातर प्रदर्शन की टाइमिंग दोपहर से लेकर शाम तक रही। मुंबई समेत उत्तर प्रदेश के कई शहरों और दिल्ली में इसका व्यापक असर देखा गया। हिंदी बेल्ट के जिन इलाक़ों में सलमान ख़ान की बड़ी फैन फॉलोइंग है, वहां विरोध-प्रदर्शन का असर था।

यह भी पढ़ें: CAB प्रोटेस्ट के बावजूद ओपनिंग वीकेंड में चुलबुल पांडेय का ज़ोरदार स्वागत, जानिए कमाई

ऐसे में सुरक्षा कारणों के चलते सिनेमाघरों तक कम ही दर्शक पहुंचे। शनिवार को भी थोड़े सुधार के साथ कमोबेश हालात ऐसे ही रहे। रविवार को हालात सुधरे तो दबंग 3 के कलेक्शंस भी बढ़े। शुक्रवार और शनिवार को दबंग 3 के कलेक्शंस लगभग 24 करोड़ रहे तो रविवार को आंकड़ा 31 करोड़ के पार पहुंच गया। यानि जितनी कमाई की उम्मीद दबंग 3 से पहले दिन की गयी थी, वो कमाई तीसरे दिन हुई। ट्रेड विश्लेषक तरण आदर्श के मुताबिक़, प्रोटेस्ट की वजह से दबंग 3 को लगभग 12 करोड़ की चपत लगी है। 

ज़ाहिर है कि अगर विरोध प्रदर्शन नहीं हो रहे होते तो दबंग 3 ओपनिंग वीकेंड में ही 100 करोड़ के आसपास पहुंच सकती थी। अब क्रिसमस की छुट्टियों में फ़िल्म के कलेक्शंस में उछाल आने की सम्भावना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.