Move to Jagran APP

Box office: लुट गया Thugs Of Hindostan का कारवां, इतनी गिर गई कमाई

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को इंटरनेशनल स्टैण्डर्ड का फील देने के लिए इसके स्पेशल इफ़ेक्ट्स पर काफ़ी खर्चा किया गया है।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 03:07 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 10:13 AM (IST)
Box office: लुट गया Thugs Of Hindostan का कारवां, इतनी गिर गई कमाई
Box office: लुट गया Thugs Of Hindostan का कारवां, इतनी गिर गई कमाई

मुंबई। अमिताभ बच्चन और आमिर खान स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान ने अपनी रिलीज़ के दूसरे गुरुवार यानि आठवें दिन इतने करोड़ की कमाई की है जिसकी कल्पना किसी ने सपने में भी नहीं की होगी। कलेक्शन में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है। 

loksabha election banner

विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने हिंदी में इस गुरूवार को दो करोड़ 60 लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म को तमिल और तेलुगु में गुरुवार को 25 लाख रूपये मिले और अब तक पांच करोड़ 45 लाख रुपए की कमाई हुई है। अब हिंदी में फिल्म की कुल कमाई 134 करोड़ 95 लाख रूपये और सभी को मिला कर 140 करोड़ 40 लाख रुपए का कलेक्शन किया है। उम्मीद की जा रही है कि इस वीकेंड तक फिल्म की कुल कमाई 150 करोड़ तक पहुंच जायेगी। सोमवार के कलेक्शन में आई 68 प्रतिशत की गिरावट के बाद कलेक्शन में कमी का प्रतिशत तो कुछ कम रहा है और बुधवार के मुकाबले गुरुवार को फिल्म की कमाई में करीब 26 प्रतिशत की गिरावट दर्ज़ हुई। 

हाल के वर्षों में ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान पहली ऐसी फिल्म है जिसने डाउनवर्ड्स कलेक्शन यानि लगातार गिरावट का रिकॉर्ड बनाया है। आमतौर पर फिल्म की कमाई जितनी शुक्रवार को होती है उससे अधिक शनिवार और रविवार का कलेक्शन आता है लेकिन ठग्स के मामले में उल्टा हो गया है ।

इस फिल्म को हिंदी में करीब 4600 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया जबकि साऊथ की भाषाओं में 500 से आधिक स्क्रीन्स में और ओवरसीज़ में 2000 स्क्रीन्स में l लेकिन फ़ायदा क्या हुआ ये आंकड़े बता रहे हैंl

Thugs Of Hindostan, अंग्रेजों से गुलामी के दौरान संघर्ष करते आज़ाद और एक ठग के बीच की कहानी है। फिल्म में अमिताभ और आमिर खान के अलावा कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख़ का भी अहम् रोल हैं। कहानी 1795 की है, जब ईस्ट इंडिया कंपनी भारत में व्यापार करने आई थी और उस बहाने भारत पर कब्ज़ा करने की मंशा थी l

गोरों की गुलामी मंजूर न करने वालों ने इसके ख़िलाफ़ अपने अपने तरीके से आवाज़ उठाई जिसमें से एक आज़ाद/खुदाबक्श (अमिताभ बच्चन) था और उसकी अपनी समुद्री कबीले की फ़ौज l ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को इंटरनेशनल स्टैण्डर्ड का फील देने के लिए इसके स्पेशल इफ़ेक्ट्स पर काफ़ी खर्चा किया गया और इसी कारण फिल्म का बजट प्रचार को छोड़ कर करीब 275 करोड़ रूपये हो गया। 

यह भी पढ़ें: ससुर जी ने बाजीराव अंदाज में किया है बहू दीपिका का स्वागत, मस्तानी को भवनानी बनाकर

यह भी पढ़ें: दीपिका रणवीर को मिल रही हैं बधाईयां, अनुष्का निकली सबसे आगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.