This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Bollywood Celebs Who Lost Weight: अदनान सामी से लेकर आलिया भट्ट तक, इन सेलेब्स ने किया जबरदस्त ट्रांस्फॉर्मेशन

बॉलीवुड एक्टर्स एक्ट्रेसेज़ को स्क्रीन पर देखकर आपने कई बार सोचा होगा कि काश हम भी इनके जितने फिट होते या काश हमारा भी फिगर इनके जैसा होता। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये सिलेब्रिटीज हमेशा से ऐसे फिट नहीं थे।

Nazneen AhmedThu, 17 Dec 2020 05:30 PM (IST)
Bollywood Celebs Who Lost Weight: अदनान सामी से लेकर आलिया भट्ट तक, इन सेलेब्स ने किया जबरदस्त ट्रांस्फॉर्मेशन

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर्स और एक्ट्रेसेज़ को स्क्रीन पर देखकर आपने कई बार सोचा होगा ना कि काश हम भी इनके जितने फिट होते, या काश हमारा भी फिगर इनके जैसा होता। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये सिलेब्रिटीज हमेशा से ऐसे फिट नहीं थे और फिल्मों में आने से पहले इनका भी वजन काफी ज्यादा था, लेकिन प्रोपर डाइट और हार्ड कॉर मेहनत की बदौलत आज ये स्टार्स इतने फिट दिखते हैं। आइए जानते हैं कौन-कौन से ऐसे सिलेब्रिटीज हैं जिन्होंने सही वर्कआउट प्लान व खान-पान कंट्रोल कर खुद को फिट बनाया।

अदनान सामी

सिंगर अदनान सामी का नाम तो आप लोगों ने सुना ही होगा। अदनान सामी ने लिपोस्क्शन (liposuction) सर्जरी के द्वारा लगभग 75 किलो बजन कम किया था। अगर आप उनके पुराने वीडियोज़ और फोटोज़ देखेंगे तो आपने उनमें अदनान का वज़न बढ़ा हुआ ही दिखेगा। 

अर्जुन कपूर

फिल्मों में आने से पहले बॉलीवुड स्टार अर्जुन कपूर का वज़न भी काफी बढ़ा हुआ था। लेकिन जब पर्दे पर अर्जुन ने एंट्री की तो अपना वज़न कम किया। एक वक्त पर अर्जुन का वज़न करीब 140 किलो था, लेकिन अपनी पहली फिल्म ‘इशकज़ादे’ से पहले उन्होंने लगभग 50 किलो वेट कम किया था।

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा आज काफी स्लिम ट्रिम नज़र आती हैं। लेकिन एक वक्त था जब उनका वजन कभी 95 किलो था। लेकिन साल 2010 में ‘दबंग’ में रज्जो का किरदार निभाने के लिए सोनाक्षी ने कुछ ही महीनों में अपना 30 किलो वज़न कम कर लिया था। हालांकि दबंग के बाद भी सोनाक्षी ने अपनी मेहनत जारी रखी और अब वो काफी स्लिम हो गई हैं।

सारा अली खान

बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान को हॉर्मोनल डिसऑर्डर पीसीओएस (Polycystic ovary syndrome ) की परेशानी है। इस वजह से सारा का वज़न एक वक्त में 96 किलो हुआ करता था। लेकिन रेगुलर  एक्सरसाइज़  और सही डाइट प्लान के जरिए एक्ट्रेस ने करीब अपना 35 किलो वजन से ज्यादा कम किया। अब सारा रेगुलर एक्सरसाइज़ के जरिए ख़ुद को काफी मेंटन रखती हैं।

भूमि पेडनेकर

फिल्म ‘दम लगा कर हइशा’ से अपने करियर की शुरूआत करने वाली अभिनेत्री भूमि पेडनेकर को जब ये रोल मिला तो उनका वेट 72 किलो था। लेकिन इस किरदार को निभाने के लिए उन्हें अपना और वजन बढाना था। इस फिल्म के लिए भूमि ने वज़न बढ़ाया, लेकिन फिर फिल्म रिलीज होने के बाद से ही भूमि ने अपनी डायट, रूटीन और एक्ससाइज के जरिए अपना 27 किलो वजन कम कर खुद को फिट बना लिया।

गणेश आचार्य

फेमस कोरियोग्राफर गणेश आचार्य एक वक्त पर 200 किलो के हुआ करते थे। लेकिन हाल ही में उन्होंने ‘द कपिल शर्मा’ शो पर बताया कि उन्होंने अपना 98 किलो वज़न कम किया है। इन स्टार्स के अलावा ऐसे कई स्टार्स हैं जो इंडस्ट्री में आने से पहले काफी मोटे थे लेकिन बाद में उन्होंने अपना वज़न कम गिया जैसे आलिया भट्ट, परिणीति चोपड़ा, सोनम कपूर।