Year Ender 2021: आमिर खान, नुसरत जहां, सामंथा रूथ प्रभु समेत इन सेलेब्रिटीज के इस साल टूटे दिल और शादियां

Bollywood Celebrities Breakups and Divorces in 2021 सबसे शॉकिंग और चर्चित सेपरेशन रहा आमिर खान और किरण राव का। दोनों ने 2021 में 15 साल पुरानी शादी को तोड़ने का फैसला किया और साझा स्टेटमेंट जारी करके इसकी सूचना अपने फैंस तक पहुंचायी।

Manoj VashisthPublish: Fri, 24 Dec 2021 12:04 PM (IST)Updated: Sat, 25 Dec 2021 07:26 AM (IST)
Year Ender 2021: आमिर खान, नुसरत जहां, सामंथा रूथ प्रभु समेत इन सेलेब्रिटीज के इस साल टूटे दिल और शादियां

नई दिल्ली, जेएनएन। हर साल कुछ मीठी और कुछ कड़वी यादें देकर जाता है। साल 2021 की सबसे कड़वी याद तो पैनडेमिक की दूसरी लहर ही है, मगर सेलेब्रिटीज को निजी जिंदगी में भी कई झटकों का सामना करना पड़ा। इस साल भी दिल जोड़ियां और शादियां टूटीं। ब्रेकअप्स के बीच जिंदगी आगे बढ़ती रही। साल के विदा होने से पहले आइए एक नजर डालते हैं उन जोड़ों पर, जिन्होंने इस साल अपने रिश्ते को अलविदा कहा। 

सुष्मिता सेन-रोहमन शॉल

डिज्नी प्लस हॉटस्टार की सीरीज आर्या 2 में फायरब्रांड सिंगल मदर का किरदार निभाने वाली सुष्मिता सेन ने भी साल की विदाई से पहले अपनी रिलेशनशिप को गुडबाय कर दिया। गुरुवार को सुष्मिता ने रोहमन के साथ अपनी एक फोटो पोस्ट करके सोशल मीडिया के जरिए इसकी सूचना दी। सुष्मिता ने लिखा- हम दोस्त थे। दोस्त रहेंगे। रिलेशनशिप काफी पहले खत्म हो चुकी है। प्यार ऐसे ही रहेगा। रोहमन सुष्मिता से कई साल छोटे हैं और 2018 से उनके पार्टनर के तौर पर साथ रहते थे।

आमिर खान-किरण राव

2021 का सबसे शॉकिंग और चर्चित सेपरेशन रहा आमिर खान और किरण राव का। दोनों ने 2021 में 15 साल पुरानी शादी को तोड़ने का फैसला किया और साझा स्टेटमेंट जारी करके इसकी सूचना अपने फैंस तक पहुंचायी। आमिर और किरण की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया है- इन ख़ूबसूरत 15 सालों में हमने एक-दूसरे के साथ उम्रभर का अनुभव, अच्छे पल और हंसना-खिलखिलाना हासिल किया है। हमारी रिलेशनशिप में सिर्फ़ भरोसा, सम्मान और प्यार था। अब हम अपने जीवन में एक नये अध्याय की शुरुआत कर रहे हैं- पति-पत्नी के तौर पर नही, लेकिन माता-पिता और परिवार के तौर पर। अपने बेटे आज़ाद के लिए हम समर्पित माता-पिता रहेंगे, जिसे हम साथ में पालेंगे और बड़ा करेंगे। हम अपनी फ़िल्मों, पानी फाउंडेशन और दूसरे प्रोजेक्ट्स में साथ काम करते रहेंगे, जिनके लिए हम दोनों ही पैशनेट हैं। आमिर और किरण राव ने 28 दिसम्बर 2005 में शादी की थी और दोनों का 10 साल का बेटा आज़ाद राव ख़ान भी है। आमिर की किरण से दूसरी शादी थी। उनकी पहली शादी रीना दत्ता से 18 अप्रैल 1986 को हुई थी। 2002 में आमिर ने रीना को तलाक़ दे दिया। पहली शादी से दोनों के दो बच्चे ज़ुनैद और आइरा हैं।

नुसरत जहां-निखिल जैन

टीएमसी सांसद और बंगाली सिनेमा नुसरत जहां का पति निखिल जैन से अलग होना काफी शॉकिंग से अधिक सरप्राइजिंग रहा, क्योंकि नुसरत ने यह कहकर चौंका दिया कि निखिल के साथ उनकी शादी भारत में वैद्य नहीं है, जिस पर कोलकाता की अदालत ने भी फैसला सुनाया। नुसरत ने बिज़नेसमैन निखिल जैन के साथ 2019 में टर्की में शादी की थी। इसके बाद कोलकाता में शादी की रिसेप्शन पार्टी दी थी। इनकी शादी में प्रॉब्लम की ख़बरें तब गॉसिप गलियारों में गूंजने लगीं, जब कई महीनों तक नुसरत और निखिल ने सोशल मीडिया में एक-दूसरे की तस्वीरें पोस्ट नहीं की थीं। निखिल जैन से अलग होने की खबरों ने तब जोर पकड़ा, जब नुसरत के प्रेग्नेंट होने की खबरें आयीं और यश दासगुप्ता को उनके बच्चे का पिता बताया गया।

सामंथा रुथ प्रभु-नागा चैतन्य

साल का तीसरा सबसे शॉकिंग सेपरेशन है सामंथा रुथ प्रभु और नागा चैतन्य का। सामंथा और नागा चैतन्य 2017 में शादी के बंधन में बंधे थे और दोनों की शादी काफ़ी चर्चित रही थी। सामंथा ने अक्टूबर में इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के ज़रिए सेपरेशन का एलान किया था। सामंथा ने इस पोस्ट में लिखा था कि काफ़ी सोच-विचार के बाद मैंने और चाय (नागा चैतन्य) ने अलग होने का फ़ैसला किया है, ताकि हम अपने-अपने रास्ते पर आगे बढ़ सकें। हम ख़ुशकिस्मत हैं कि हमारी दोस्ती एक दशक की है, जो हमारे रिश्ते का आधार थी। मुझे यकीन है कि यह हमारे बीच स्पेशल बॉन्ड बना रहेगा। सामंथा, फिलहाल पुष्पा के आइटम सॉन्ग के लिए चर्चा में हैं। वहीं, इस साल उन्होंने अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई वेब सीरीज़ द फैमिली मैन 2 में मुख्य विलेन का किरदार निभाकर तारीफें और अवॉर्ड बटोरे थे। 

निशा रावल- करण मेहरा

यह रिश्ता क्या कहलाता है फेम करण मेहरा की शादीशुदा जिंदगी भी इस साल खूब चर्चा में रही। पत्नी निशा रावल ने करण पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज करवाया। दोनों ने एक-दूसरे पर कई गंभीर आरोप लगाये और मामला अदालत तक पहुंचा।

कीर्ति कुल्हरी-साहिल सहगल

अप्रैल में कीर्ति कुल्हरी अपने पति साहिल सहगल से अलग हो गयीं। कीर्ति ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि यह उनके लिए आसान नहीं था, लेकिन जो होना था हो गया। 

हनी सिंह-शालिनी सिंह

सिंगर योयो हनी सिंह की शादीशुदा जिंदगी इस साल पटरी से उतर गयी। पत्नी शालिनी सिंह ने उन पर घरेलू हिंसा और व्यभिचार का आरोप लगाया, जिसकी वजह से मामला तलाक तक पहुंचा। शालिनी उनके बचपन का प्यार था और 2011 में हनी ने शालिनी से शादी की थी। 

Edited By Manoj Vashisth

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept