Move to Jagran APP

'बधाई हो', इस मामले में आयुष्मान खुराना ने कर ली शाह रुख़ ख़ान की बराबरी

जिस तरह शाह रुख़ ख़ान फ़िल्मी सफ़र शुरू करने से पहले ही गौरी ख़ान के साथ शादी कर चुके थे, ठीक उसी तरह आयुष भी पति बनने के बाद अपनी फ़िल्मी पारी शुरू कर रहे हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 05:35 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 04:20 PM (IST)
'बधाई हो', इस मामले में आयुष्मान खुराना ने कर ली शाह रुख़ ख़ान की बराबरी
'बधाई हो', इस मामले में आयुष्मान खुराना ने कर ली शाह रुख़ ख़ान की बराबरी

मुंबई। उम्रदराज़ माता-पिता की संतानोत्पत्ति की कहानी पर बनी फ़िल्म 'बधाई हो' इन दिनों बॉक्स ऑफ़िस पर धमाल मचा रही है। फ़िल्म में आयुष्मान खुराना ने लीड रोल निभाया है। आयुष्मान बॉलीवुड के ऐसे सितारों में शामिल हो गये हैं, जिन्होंने शादी के बाद फ़िल्मों में एंट्री ली। 

loksabha election banner

आयुष्मान ने अपना करियर 2004 में रिएलिटी शो रोडीज़ जीतकर शुरू किया था। इसके बाद टीवी शोज़, एंकरिंग और वीजेइंग के रास्ते होते हुए 2012 में आयुष्मान ने शूजित सरकार की फ़िल्म विक्की डोनर से फ़िल्मों में करियर शुरू किया। यह फ़िल्म क्रिटिकली और कमर्शियली कामयाब रही। इस सक्सेस से पहले ही आयुष्मान 2010 में अपने बचपन की दोस्त ताहिरा कश्यप से शादी कर चुके थे। 

सलमान ख़ान की बहन अर्पिता ख़ान शर्मा के हबी आयुष शर्मा की फ़िल्मी यात्रा का आख़िरकार आग़ाज़ हो गया। 'लवयात्री' आयुष बॉलीवुड हीरो बन गये हैं। करियर को लेकर आयुष भले ही सलमान ख़ान की तरफ़ देखते हों, मगर जहां तक बात आती है लवयात्रा यानि लव लाइफ़ की तो जनाब शाह रुख़ ख़ान के फॉलोअर लगते हैं, क्योंकि सलमान ख़ान तो अभी तक बैचलर हैं।

जिस तरह शाह रुख़ ख़ान फ़िल्मी सफ़र शुरू करने से पहले ही गौरी ख़ान के साथ शादी कर चुके थे, ठीक उसी तरह आयुष भी पति बनने के बाद अपनी फ़िल्मी पारी शुरू कर रहे हैं। 6 साल की रिलेशनशिप में रहने के बाद शाह रुख़ ने 25 अक्टूबर 1991 को गौरी छिब्बर से हिंदू रीति-रिवाज़ से शादी कर ली। इसके ठीक आठ महीने बाद 26 जून 1992 को उनकी पहली फ़िल्म दीवाना रिलीज़ हुई। राज कंवर निर्देशित इस फ़िल्म में लीड रोल ऋषि कपूर और दिव्या भारती ने निभाये थे, जबकि शाह रुख़ सेकंड लीड रोल में थे। लम्बे अर्से तक अर्पिता को डेट करने के बाद आयुष ने 18 नवंबर 2014 को अर्पिता से शादी की। दोनों के एक बेटा आहिल भी है। लवयात्री 5 अक्टूबर को रिलीज़ हुई थी और शाह रुख़ ने आयुष को उनके डेब्यू के लिए विश किया था।

सैफ़ अली ख़ान भी ऐसे एक्टर्स में शामिल हैं, जिनकी पहली फ़िल्म आने से पहले शहनाई बज चुकी थी। सैफ़ ने 12 साल बड़ी अमृता सिंह से अक्टूबर 1991 में शादी की थी, जबकि उनकी पहली फ़िल्म परम्परा 14 मई 1993 को रिलीज़ हुई थी। यश चोपड़ा निर्देशित इस फ़िल्म में उन्होंने आमिर ख़ान, सुनील दत्त और विनोद खन्ना के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया था। सैफ़ अब बाज़ार में लीड रोल निभाते हुए दिखेंगे।

बॉलीवुड के बलवान एक्टर सुनील शेट्टी ने 1991 में माना शेट्टी को अपना शरीके-हयात बनाया था, जबकि उनकी पहली फ़िल्म बलवान 11 सितम्बर 1992 को रिलीज़ हुई थी। 

हिंदी सिनेमा के शो-मैन राज कपूर ने कृष्णा राज कपूर के साथ 1946 में शादी की थी, जबकि उनकी पहली फ़िल्म नील कमल 1947 में रिलीज़ हुई थी। कृष्णा राज कपूर का एक अक्टूबर को कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया है। हिंदी सिनेमा के सबसे ख़ूबसूरत एक्टर्स में शामिल धर्मेंद्र ने 1960 में आयी दिल भी तेरा हम भी तेरे से फ़िल्मों में अपनी पारी शुरू की थी, जबकि फ़िल्मों में क़िस्मत आज़माने के लिए मुंबई आने से पहले ही 1954 में उनकी शादी प्रकाश कौर से हो चुकी थी। 1979 में उन्होंने ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.