Move to Jagran APP

'अम्मा' को याद कर भावुक हुईं हेमा मालिनी, शेयर कीं फैमिली एल्बम से 18 दुर्लभ तस्वीरें, सास संग दिखे धर्मेंद्र

Hema Malini UNSEEN Photos कई दशक पुरानी तस्वीरों में हेमा मालिनी अपनी मां के साथ नजर आ रही हैं। किसी तस्वीर में वो फिल्म के सेट पर हैं तो किसी तस्वीर में परिवार के साथ। तस्वीरों में धर्मेंद्र और बेटियां एशा देओल और आहना देओल भी नजर आ रहे हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 03 Jan 2022 07:55 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 07:40 AM (IST)
'अम्मा' को याद कर भावुक हुईं हेमा मालिनी, शेयर कीं फैमिली एल्बम से 18 दुर्लभ तस्वीरें, सास संग दिखे धर्मेंद्र
Hema Malini with mother Jaya Chakravorty. Photo- Twitter/Hema Malini

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा में हेमा मालिनी को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर पहचाना जाता है, जिन्होंने अपनी फिल्मों के जरिए लोगों के दिलों में ऐसी जगह बनायी कि ड्रीम गर्ल कहा जाने लगा। धर्मेंद्र के साथ उनकी ऑनस्क्रीन जोड़ी इतनी हिट रही कि यह आम बातचीत में मुहावरे की तरह इस्तेमाल होने लगा था।

loksabha election banner

हेमा मालिनी के दिग्गज अदाकारा बनने के पीछे उनकी मां जया चक्रवर्ती का बड़ा योगदान था। सोमवार को मां की बर्थ एनिवर्सरी पर हेमा भावुक हो गयीं और पारिवारिक एल्बम से कई पुरानी और दुर्लभ तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर करके अपनी अम्मा को याद किया। 

कई दशक पुरानी तस्वीरों में हेमा मालिनी अपनी मां के साथ नजर आ रही हैं। किसी तस्वीर में वो फिल्म के सेट पर हैं तो किसी तस्वीर में परिवार के साथ। तस्वीरों में धर्मेंद्र और बेटियां एशा देओल और आहना देओल भी नजर आ रहे हैं। एक तस्वीर जया चक्रवर्ती के बर्थडे सेलिब्रेशन की है, जिसमें धर्मेंद्र भी मौजूद हैं। 

तस्वीरों के साथ हेमा मालिनी ने लिखा- अपनी मा को याद कर रही हूं, जो आज भी ऊपर से मुझे गाइड कर रही हैं। वो हमारे परिवार की ताकत थीं। एक पॉवर हाउस, जिनका इंडस्ट्री में हर कोई सम्मान करता था। तुम्हारी बहुत याद आती है अम्मा।

हेमा आगे लिखती हैं कि मेरी मां मेरे जीवन के हर मोड़ पर मेरे साथ रहीं। मेरे साथ किसी चट्टान की तरह खड़ी रहीं और एक एक्ट्रेस और क्लासिकल डांसर के तौर पर मेरे करियर को सपोर्ट किया। किसी भी मुसीबत से मुझे बचाया। हेमा ने बताया कि उन्हें सभी लोग मम्मी कहकर बुलाते थे। उन्होंने जो इज्जत कमायी, वो लाजवाब है। उन्होंने सख्ती के साथ परिवार चलाया और बच्चों के लिए सबसे प्यारी नानी बनीं। 

हेमा उन दिनों को याद करके लिखती हैं कि वक्त कैसे बीतता है। ऐसा लगता है कि कल की ही बात है। मैं अम्मा के साथ शूटिंग की तारीखें तय करने में बिजी हूं। मैं एक दिन में 3 शिफ्ट कर रही थी। और आज यहा हूं, मगर वो नहीं हैं। जिंदगी चलती रहती है, मगर जब तक हम जिंदा हैं, यादें नहीं जातीं।  

हेमा ने लिखा कि अम्मा परिवार की धुरी थीं और उन्होंने मातृ सत्ता वाले अंदाज में परिवार को चलाया। सभी बच्चों को समान रूप से प्यार करती थीं और उनसे घिरे रहना उन्हें अच्छा लगता था। उनका जन्मदिन बहुत मजेदार रहता था। बच्चे उन्हें अम्बा कहते थे। पूरा परिवार मिलकर मनाता था। उसी खास दिन की तस्वीरें। 

हेमा मालिनी ने बताया कि वेटरन एक्ट्रेस रेखा ने मां के जन्मदिन पर उन्हें मैसेज भेजा। हेमा ने लिखा- अच्छी दोस्त रेखा ने मुझे मैसेज भेजा। उन्होंने अम्मा को याद करते हुए कहा कि उनकी दुआएं हमेशा मेरे साथ हैं। हमारा जुड़ाव बहुत पुराना है। दरअसल, हम दोनों की मांओं का जन्मदिन एक ही दिन आता है। इसलिए हम दोनों के लिए ही यह एक खास मौका होता है। थैंक्यू रेखा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.