Move to Jagran APP

बर्थडे स्‍पेशल: उतार-चढ़ाव भरी रही संजय दत्‍त की रील और रियल लाइफ

संजय दत्‍त की जिंदगी उस वक्‍त बदल गई, जब 1993 ब्लास्ट के बाद संजय को एके-47 और दूसरे हथियार रखने के केस में राकेश मारिया ने अरेस्ट किया था।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 09:42 AM (IST)Updated: Fri, 29 Jul 2016 09:49 AM (IST)
बर्थडे स्‍पेशल: उतार-चढ़ाव भरी रही संजय दत्‍त की रील और रियल लाइफ

नई दिल्ली। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक लंबा समय बिता चुके संजय दत्त का आज जन्मदिन है। वह आज 57 साल के हो गए हैं। बर्थडे पार्टी का जश्न बीती रात से ही शुरू हो गया था, जो आप पूरे दिन तक चलेगा। फिर जेल आने के बाद यह उनका पहला जन्मदिन है। ऐसे में बड़ा सेलिब्रेशन तो बनता है।

loksabha election banner

संजय दत्त ने शुरुआत से बिंदास लाइफ जी है। शायद यही वजह रही कि उनके रील और रियल लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव होता रहा। संजय दत्त के पिता सुनील दत्त हिन्दू और मां नरगिस मुसलमान थीं। दोनों अपने जमाने के सुपरस्टार थे। संजय दत्त की जिंदगी में इतने मोड़ है कि उनकी कहानी किसी फिल्म की कहानी ज्यादा लगती है। शायद यही वजह है कि अब उनकी जिंदगी पर एक फिल्म बनने जा रही है।

बर्थडे स्पेशल: संजय दत्त नायक से खलनायक तक का सफर

तीन बीवियां और तीन बच्चे

संजय दत्त ने तीन शादियां कीं, जिनसे उनके तीन बच्चे हैं। संजय ने साल 1987 में रिचा शर्मा से शादी की थी, जिनका 1996 में कैंसर के कारण निधन हो गया। संजय और ऋचा की एक बेटी है जिसका नाम त्रिशला दत्त है। त्रिशला अमेरिका में रहती है औ समय-समय पर अपनी कुछ हॉट तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। संजय की दूसरी पत्नी रिया पिल्लई थी। लेकिन कुछ साल बाद दोनों का तलाक हो गया और दत्त ने वर्तमान में दिलनवाज़ शेख, जिन्हे मान्यता कहते है से शादी की। मान्यता ने 21 अक्टूबर 2010 को जुड़वा बच्चों एक लड़का और एक लड़की को जन्म दिया।

रणबीर सिंह निभा रहे बायोपिक में संजय दत्त का किरदार

संजय दत्त की जिंदगी पर निर्देशक राजकुमार हिरानी एक फिल्म बनाने जा रहे हैं। इसमें संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर निभाने जा रहे हैं। फिल्म की शूटिंग अगले साल जनवरी में शुरू होने जा रही है। रणबीर ने पिछले दिनों काफी समय संजय दत्त के साथ बिताया, ताकि वह किरदार को अच्छी तरह निभा सकें।

इसी साल आए हैं जेल से बाहर

संजय दत्त की जिंदगी उस वक्त बदल गई, जब 1993 ब्लास्ट के बाद संजय को एके-47 और दूसरे हथियार रखने के केस में राकेश मारिया ने अरेस्ट किया था। संजय दत्त को टाडा की कोर्ट ने दोषी करार दिया। उन्हें 5 साल की सजा सुनाई गई। इसके बाद 21 मई, 2013 से पुणे की यरवदा जेल में गए। फरवरी महीने में वह जेल से बाहर आए हैं। जेल से बाहर आने के बाद उनका यह पहला जन्मदिन है।

रेशमा शेट्टी ने तुड़वाई संजय-सलमान की दोस्ती

सलमान खान और संजय दत्त एक समय बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे, लेकिन आज इनमें बीच बातचीत तक बंद है। दरअसल इनमें बीच दरार की वजह रेशमा शेट्टी हैं। रेशमा शेट्टी सलमान खान की मैनेजर हैं। सलमान ने संजय दत्त को सलाह दी थी कि वह रेशमा को ही अपनी मैनेजर रख लें, ताकि उन्हें जेल से बाहर आने के बाद तुरंत काम मिल जाए। लेकिन रेशमा संजय दत्त को काम नहीं दिला पाईं। दरअसल, रेशमा की टीम ने संजय दत्त की फीस काफी बड़ा दी, जिसकी वजह से उनके हाथ से फिल्में निकलने लगीं। इससे नाराज होकर संजय ने रेशमा को टाटा कह दिया, जो सलमान को अच्छा नहीं लगा। इसलिए सलमान और संजय के बीच आजकल बातचीत तक बंद बताई जाती है।

तस्वीरें: ये खूबियों के साथ सलमान हैं शाहरुख पर भारी

संजय दत्त की पिछली फिल्मी पारी काफी अच्छी कही जा सकती है। इस दौरान उन्होंने हीरो से लेकर विलेन तक के किरदार निभाए। संजय दत्त का स्टाइल एक समय युवाओं के सिर चढ़कर बोलता था। अब वह फिर बॉलीवुड में एक्टिंग होने जा रहे हैं। देखना है कि इस पारी में वह कितने सफल रहते हैं। जन्मदिन के मौके पर संजय दत्त को हमारी ओर से ढेरों शुभकामनाएं...!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.