Move to Jagran APP

Box Office पर दिवाली तो इस फ़िल्म ने मनाई, 3 दिनों में दुनियाभर में 100 करोड़ से ज़्यादा की कमाई

Bigil Box Office Collection Day 3 फ़िल्म के निर्देशक एटली इससे पहले विजय के साथ Theri और Mersal जैसी सुपरहिट फ़िल्में दे चुके हैं। एटली की फ़िल्म से शाह रुख़ वापसी कर सकते हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 28 Oct 2019 04:16 PM (IST)Updated: Mon, 28 Oct 2019 04:35 PM (IST)
Box Office पर दिवाली तो इस फ़िल्म ने मनाई, 3 दिनों में दुनियाभर में 100 करोड़ से ज़्यादा की कमाई
Box Office पर दिवाली तो इस फ़िल्म ने मनाई, 3 दिनों में दुनियाभर में 100 करोड़ से ज़्यादा की कमाई

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड में इस दिवाली वीकेंड में जहां अक्षय कुमार की हाउसफुल 4 का शोर था, वहीं तमिल सिनेमा में एक ऐसी फ़िल्म रिलीज़ हुई, जिसने दुनियाभर में कमाई का सैलाब ला दिया। यह फ़िल्म है बिजिल, जिसे साउथ के जाने-माने डायरेक्टर एटली ने निर्देशित किया है। ट्रेड सूत्रों के अनुसार, 25 अक्टूबर को रिलीज़ हुई बिजिल ने दिवाली वीकेंड में 100 करोड़ से अधिक ग्रॉस कलेक्शन दुनियाभर में किया है।

loksabha election banner

बिजिल एक स्पोर्ट्स ड्रामा फ़िल्म है, जिसमें लीड रोल तमिल सुपरस्टार विजय ने निभाया है। इस फ़िल्म की रिलीज़ से पहले ज़बर्दस्त हाइप थी। साउथ फ़िल्मों के बिजऩेस पर नज़र रखने वाली वेबसाइट Xappie के अनुसार, बिजिल ने ओपनिंग वीकेंड में 134.23 करोड़ का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन किया है। फ़िल्म ने तमिलनाडु में 63.50 करोड़, तेलुगु राज्यों में 10.80 करोड़, कर्नाटक में 10.35 करोड़, केरल में 11 करोड़ और ओवरसीज़ में 36.48 करोड़ जमा किये हैं। 

ख़ास बात यह है कि ब्रिटेन में दिवाली वीकेंड में बिजिल ने हाउसफुल 4 से अधिक बिज़नेस किया है। ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला के मुताबिक़, यूके बॉक्स ऑफ़िस पर बिजिल ने 3.40 करोड़ का कलेक्शन किया तो हाउसफुल 4 सिर्फ़ 2.13 करोड़ ही जमा कर सकी। 

बिजिल तमिल राज्यों में तूफ़ानी रफ़्तार से चल रही है। ख़ास बात यह है कि फ़िल्म के निर्देशक एटली इससे पहले विजय के साथ Theri और Mersal जैसी सुपरहिट फ़िल्में दे चुके हैं। बिजिल का ट्रेलर शाह रुख़ ख़ान ने अपने ट्विटर एकाउंट से शेयर किया था। 

पिछले कुछ दिनों से ऐसी ख़बरें आ रही हैं कि शाह रुख़ ख़ान, एटली निर्देशित फ़िल्म से हिंदी सिनेमा के पर्दे पर वापसी करेंगे। हालांकि इस ख़बर की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है, मगर अलग-अलग सूत्रों के दावों की मानें तो यह लगभग तय है।

ख़ुद एटली ने भी इशारों-इशारों में किंग ख़ान के साथ फ़िल्म करने की बात स्वीकारी है। जो लोग विजय को नहीं जानते, उन्हें बता दें कि विजय की फ़िल्म थुपक्की के रीमेक हॉलीडे में अक्षय कुमार ने लीड रोल निभाया था, जिसे एआर मुरुगादौस ने डायरेक्ट किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.