Move to Jagran APP

जानें क्यों 'Bigg Boss' कंटेस्टेंट हिंदुस्तानी भाऊ ने डिलीट किया चाइनीज TikTok ऐप, 15 लाख थे फॉलोअर

Hindustani Bhau deletes chinese TikTok app from his mobile हिंदुस्तानी भाऊ एक IGTV वीडियो में अपने टिकटॉक अकाउंट को 1.5 मिलियन फॉलोअर्स के साथ डिलीट करते नजर आएं।

By Rupesh KumarEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 01:58 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 02:48 PM (IST)
जानें क्यों 'Bigg Boss' कंटेस्टेंट हिंदुस्तानी भाऊ ने डिलीट किया चाइनीज TikTok ऐप, 15 लाख थे फॉलोअर
जानें क्यों 'Bigg Boss' कंटेस्टेंट हिंदुस्तानी भाऊ ने डिलीट किया चाइनीज TikTok ऐप, 15 लाख थे फॉलोअर

नई दिल्ली, जेएनएनl बिग बॉस में नजर आनेवाले 'हिंदुस्तानी भाऊ' ने हाल ही में अपने फोन से चाइनीज ऐप टीकटॉक को डिलीट कर दिया हैंl इस ऐप पर उनके 15 लाख फॉलोअर थेl हिंदुस्तानी भाऊ भारत में सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर में से एक है। हाल ही में बिग बॉस के पूर्व प्रतियोगी ने अपने टिकटॉक अकाउंट को हटाकर एक चौंकाने वाला निर्णय लिया।

loksabha election banner

'हिंदुस्तानी भाऊ' एक IGTV वीडियो में अपने टिकटॉक अकाउंट को 1.5 मिलियन फॉलोअर्स के साथ डिलीट करते नजर आएं। हिंदुस्तानी भाऊ ने ऐसा यूट्यूबर कैरीमिनटी के समर्थन में किया थाl जिसका वीडियो YouTube इंडिया ने साइबरबुलिंग के आधार पर हटा दिया थाl भारत के कुछ सबसे बड़े यूटूबर्स की कई अपीलों के बावजूद वीडियो फिर से अपलोड नहीं हुआ। वीडियो टिकटॉकर आमिर सिद्दीकी का रोस्ट था, जिन्होंने इसके पहले यूटूबर्स को निशाना बनाया था और इसलिए अनजाने में यूट्यूब बनाम टिकटॉक वॉर शुरू हो गया हैं।

CarryMinati द्वारा बनाया गया वीडियो सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला नॉन-म्यूजिक वीडियो बनने के कगार पर थाl हालांकि इसे हटा लिए जाने के कारण यह मील का पत्थर नहीं बन पाया। इससे क्रोधित होकर हिंदुस्तानी भाऊ ने इंस्टाग्राम पर यह व्यक्त किया कि वह YouTube द्वारा की गई कार्रवाई से असंतुष्ट हैं और हिंदुस्तानी भाऊ ने IGTV वीडियो के माध्यम से अपने सभी प्रशंसकों के सामने अपने व्यक्तिगत TikTok खाते को डिलीट कर दिया। वीडियो में हिंदुस्तानी भाऊ ने यह भी दिखाया कि उनके 1.5 मिलियन फॉलोअर थेl

हालांकि उन्होंने उल्लेख किया कि वह टिकटॉक की ज्यादा परवाह नहीं करते हैं और YouTube और Instagram को अपना परिवार मानते हैं। इसलिए हिंदुस्तानी भाऊ ने अपने अकाउंट को डिलीट कर दिया और इसे अपने फोन से अनइंस्टॉल कर दिया। पूरे सीन को उनके द्वारा कैप्चर किया गया और अपने इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किया गया। 

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के प्रकोप के लिए भी चीन को जिम्मेदार ठहराया जा रहा हैं और चीनी सामान के अलावा चीनी ऐप टिकटॉक और ज़ूम को भी डिलीट करने की बात कही जा रही हैंl 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.