Move to Jagran APP

लखनऊ- मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले पर फूटा भूमि पेडनेकर का गुस्सा, बोलीं- 'हम पर शर्म आती है'

लखनऊ से मुंबई यात्रा कर रही एक 20 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस मामले के सामने आते ही अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का एक बार फिर से गुस्सा फूटा है। भूमि पेडनेकर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

By Pratiksha RanawatEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 01:14 PM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 01:14 PM (IST)
लखनऊ- मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले पर फूटा भूमि पेडनेकर का गुस्सा, बोलीं- 'हम पर शर्म आती है'
भूमि पेडनेकर की तस्वीर, फोटो साभार: Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों पर हमेशा मुखर रहती हैं। हाल ही में लखनऊ से मुंबई यात्रा कर रही एक 20 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस मामले के सामने आते ही अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का एक बार फिर से गुस्सा फूटा है। भूमि पेडनेकर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

loksabha election banner

भूमि पेडनेकर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर एक न्यूज शेयर की है। जिसमें लखनऊ से मुंबई जाने वाली ट्रेन में एक युवति के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बारे में बताया गया है। इसके बाद भूमि ने अगली स्टोरी में एक लंबा सा पोस्ट लिखा है। इस पोस्ट में भूमि पेडनेकर ने महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों के प्रति अपना गुस्सा जाहिर किया है। अपनी इस पोस्ट में भूमि ने ऐसे अपराधियों को सजा देने की बात भी कही है।

भूमि ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'हम पर शर्म आती है! हमारे देश में महिलाओं के खिलाफ अपराध किसी महामारी की तरह बन गए हैं। हम रोज ही महिलाओं के खिलाफ बेहद गंभीर अपराधों के बारे में सुनते रहते हैं। दुष्कर्म से लेकर दहेज से संबंधित मामलों में मौत तक होती है। बच्चियों से बूढ़ी महिलाओं तक, प्यार से लेकर नफरत भरे अपराधों तक, हर बात के लिए एक स्पष्टीकरण होता है।'

भूमि ने आगे पोस्ट में लिखा, 'यह तब तक नहीं रुकेगा जब तक हम तेजी से अपराधी को सजा देने का प्रावधान नहीं करते। इतने सख्त कानून कि कोई महिलाओं के खिलाफ ऐसे अपराध करने के बारे में सोचने से भी डरे। हमें और मजबूत पेट्रोलिंग चाहिए। युवा अवस्था से ही महिला अधिकारों और समानता के बारे में बच्चों को बताया जाना चाहिए। हमारी सारी कोशिश महिलाओं और खूबसूरत देश के लिए एक सुरक्षित माहौल को बनाने की होनी चाहिए।'

बता दें कि शुक्रवार को लखनऊ से मुंबई जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस में 20 साल की युवती के साथ गैंगरेप की वारदात सामने आई है। आठ बदमाशों ने इगतपुरी-कसारा स्टेशनों के बीच करीब आठ बजे यात्रियों को लूटा। घाट इलाका होने की वजह से रात में यहां यात्र‍ियों को क‍िसी तरह मदद नहीं म‍िल पाई। लूटपाट के दौरान ही बदमाशों ने अपने पत‍ि के साथ सफर कर रही 20 साल की युवती के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.