Move to Jagran APP

यामी गौतम से नेहा कक्कड़ तक... जब सेलेब्स ने किये चौंकाने वाले खुलासे- कोई अवसाद में रहा तो किसी को लाइलाज बीमारी

Yami Gautam Revelation बॉलीवुड में सितारों के बीच अपनी हेल्द कंडिशन छिपाने की एक अनकही परम्परा रही है मगर कुछ सेलेब्स ऐसे हैं जिन्होंने साहस दिखाते हुए सामने आकर अपनी कमियों को सार्वजनिक तौर पर कुबूल किया और उन्हें गले लगाया।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 05 Oct 2021 04:35 PM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 01:22 PM (IST)
यामी गौतम से नेहा कक्कड़ तक... जब सेलेब्स ने किये चौंकाने वाले खुलासे- कोई अवसाद में रहा तो किसी को लाइलाज बीमारी
Bollywood actresses revealed their secrets. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ की लाइफस्टाइल और ऐशो-आराम उनके फैंस और चाहने वालों को आकर्षित करती है। उनकी पसंदीदा अभिनेत्री या सिंगर या कोई और सेलेब कैसे रहते हैं? उनकी निजी ज़िंदगी में क्या हलचल है? आम तौर पर फैंस के सामने ये सारी बातें सोशल मीडिया और मीडिया के ज़रिए आती रहती हैं, मगर कई दफ़ा सेलेब्स ख़ुद अपने बारे में खुलासे करके चौंका देते हैं। जैसे हाल ही में यामी गौतम ने किया। अगर पिछले कुछ वक़्त में देखें तो ऐसे सेलेब्स की संख्या बढ़ी है, जो खुलकर अपनी कमियों को सार्वजनिक प्लेटफॉर्म पर आकर स्वीकार करते हैं। ऐसी ही महिला सेलेब्स पर एक नज़र-

loksabha election banner

यामी गौतम

हाल ही में यामी गौतम ने ऐसी ही एक खुलासा करके चौंका दिया। यामी ने बताया कि वो स्किन की एक कंडिशन से जूझ रही हैं, जिसका कोई इलाज नहीं है। यामी ने सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए बताया कि उनकी स्किन कंडिशन का नाम केराटोसिस-पिलारिस (Keratosis- Pilaris) है, जिसका कोई इलाज नहीं है। इस बीमारी में त्वचा पर दाने हो जाते हैं। यामी मेकअप के ज़रिए इसे छिपाती रही हैं, मगर अब उन्होंने इसे ना छिपाने का फ़ैसला किया है। यामी को यह बीमारी किशोरावस्था के दिनों में हुई थी और इसकी वजह से उन्हें काफ़ी सुनना पड़ता था।

 

View this post on Instagram

A post shared by Yami Gautam Dhar (@yamigautam)

इलियाना डिक्रूज़

अपनी परफेक्ट बॉडी के लिए चर्चित इलियाना डिक्रूज़ ने कुछ साल पहले अपनी सेहत से जुड़े एक राज़ से पर्दा उठाया था। इलियाना ने बॉडी डिस्मॉर्फिक डिसऑर्डर और डिप्रेशन से पीड़ित रही हैं। यह तब की बात है, जब उनका करियर शुरू ही हुआ था। दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने इसका खुलासा एक विज्ञापन में किया था। इलियाना ने कहा था- एक वक़्त था, क़रीब 3 साल पहले, मैं एकदम ख़ुश होते-होते पूरी तरह दुखी हो जाया करती थी। पता नहीं क्यों। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Ileana D'Cruz (@ileana_official)

2020 में इलियाना ने सोशल मीडिया के ज़रिए अपनी फिजीक को लेकर एक डर का खुलासा किया था। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा था- मुझे हमेशा यह चिंता रहती थी कि मैं कैसी दिखती हूं। मुझे यह चिंता रहती थी कि मेरे हिप्स बड़े हैं। मेरी जांघें बहुत मोटी हैं। मेरी कमर पतली है। मेरा पेट पतला नहीं है। मेरे स्तन बड़े नहीं हैं। मेरे नितम्ब बड़े हैं। मेरी बाहें काफ़ी ढीली हैं। नाक सीधी नहीं है। होंठ भरे हुए नहीं हैं। मुझे फिक्र रहती थी कि मैं लम्बी नहीं हूं। सुंदर नहीं हूं। स्मार्ट नहीं हूं। मैं परफेक्ट नहीं हूं। मैंने कभी महसूस ही नहीं किया कि मैं कभी सम्पूर्ण होने के लिए नहीं बनी। मैं ख़ूबसूरती के साथ दोषयुक्त होने के लिए बनी हूं। अलग। हर एक ज़ख़्म ने मुझे बनाया है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण डिप्रेशन यानी मानसिक अवसाद से पीड़ित रही हैं। यह 2013 की बात है। दीपिका को डिप्रेशन से निकालने में उनकी मां ने मदद की। बाद में दीपिका ने 2015 में मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से एक संस्था द लिव लव लाफ फाउंडेशन की स्थापना की थी। हमेशा मुस्कुराते रहने वाली दीपिका ने अपने डिप्रेशन संबंधी अनुभव का खुलासा करके चौंका दिया था।

 

View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone)

विद्या बालन

विद्या बालन ने कुछ वक़्त पहले अपनी बॉडी शेमिंग के बारे में खुलासा कियाथा। मिड-डे से बातचीत करते हुए विद्या ने कहा था कि लम्बे समय तक मुझे अपने शरीर से नफ़रत हो गयी थी। छोटेपन में सब क्यूट बोलते थे, मगर बड़े होने पर कहने लगे कि चेहरा अच्छा है, पर वज़न कम क्यों नहीं कर लेती। विद्या ने बताया था कि उनका शरीर ही ऐसा है। हार्मोनल इशू की वजह से वज़न कम नहीं पाता। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya)

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने इसी साल अपनी बायोग्राफी अनफिनिश्ड रिलीज़ की है। इसमें प्रियंका ने उस दौर का ज़िक्र किया है, जब वो डिप्रेशन का शिकार हुई थीं। प्रियंका ने इसमें बताया कि पिता डॉ. अशोक चोपड़ा की मौत के बाद वो लगभग 5 सालों तक डिप्रेशन का शिकार रही थीं। 

नेहा कक्कड़

सिंगिंग रिएलिटी शो इंडियन आइडल 12 में नेहा कक्कड़ ने खुलासा किया था कि वो एनजाइटी का शिकार रही हैं। उन्हें थायराइड था, जिसकी वजह से उन्हें एनजाइटी इशू होते थे। नेहा ने यह खुलासा एक कंटेस्टेंट की परफॉर्मेंस के बाद किया था, जो शो में एनजाइटी का शिकार दिखीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.