Move to Jagran APP

Surekha Sikri के निधन पर भावुक हुईं नीना गुप्ता, 'मैं छुप छुपकर उन्हें देखती थी और सोचती थी मुझे ऐसी ही एक्ट्रेस बनना है'

फिल्म इंडस्ट्री की लेजेंड अभिनत्री सुरेखा सिकरी के निधन की खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। फिल्म जगत के नामी स्टार्स सुरेखा सिकरी को याद कर भावुक हो रहे हैं और उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Fri, 16 Jul 2021 02:43 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jul 2021 02:48 PM (IST)
Surekha Sikri के निधन पर भावुक हुईं नीना गुप्ता, 'मैं छुप छुपकर उन्हें देखती थी और सोचती थी मुझे ऐसी ही एक्ट्रेस बनना है'
Photo credit - Neena Gupta Instgram Account Photo

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म इंडस्ट्री की लेजेंड अभिनत्री सुरेखा सिकरी के निधन की खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। फिल्म जगत के नामी स्टार्स सुरेखा सिकरी को याद कर भावुक हो रहे हैं और उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। ऐसे में सुरेखा सिकरी के साथ ‘बधाई हो’ में काम कर चुकीं एक और दिग्गज अभिनेत्री नीना गुप्ता ने भी अभिनेत्री को श्रद्धांजलि दी है और उनके जाने को इंडस्ट्री के लिए बड़ा नुकसान बताया है। इसी के साथ नीना ने ये बताया है कि वो किस कदर उनकी एक्टिंग की मुरीद थीं और छुप-छुपकर उनकी एक्टिंग देखा करती थीं।

loksabha election banner

सुरेखा सिकरी के निधन के बाद नीना गुप्ता ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो कहती हैं, ‘कहते हैं दुख बांटने से दुख हल्का होता है। आज सुबह-सुबह मुझे एक दुखद समाचार मिला कि सुरेखा जी नहीं रहीं। मैंने सोचा आपके साथ अपना दुख बाटूं। हम स्कूल ऑफ ड्रामा में जब साथ थे तब वो दूसरी कंपनी में थीं। वो लोग प्ले करते थे तो हम चोरी-चोरी छुप-छुपकर उनकी एक्टिंग देखा करते थे। जब वो एक्टिंग करती थीं मैं सोचती थी मुझे ऐसी एक्ट्रेस बनना है। ये बहुत पुरानी बात है। फिर ‘सलोनी’ और ‘बधाई हो’ में हमने साथ काम किया। अब भी जब वो सीन करती थीं तो मैं उन्हें देखती रहती थी, उनसे इतना कुछ सीखने को मिला और बहुत कुछ सीखना बाकी था। 'बधाई हो' की शूटिंग के दौरान एक सीन में उन्होंने 10 टेक उसी उत्साह से दिए थे जिस उत्साह से पहला टेक। ऐसे लोग बहुत कम मिलते हैं। मुझे बहुत दुख हो रहा कि वो अब इस दुनिया में नहीं हैं’।

 

View this post on Instagram

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta)

आपको बता दें कि सुरेखा पिछले लंबे समय से बीमारी थीं। उन्हें पिछले साल भी ब्रेन स्ट्रोक हुआ था जिसके बाद से अब तक उनका स्वास्थ ठीक नहीं हो पाया था। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए मैनेजर ने बताया, ‘तीन बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुकीं सुरेखा सिकरी का निधन आज सुबह हुआ है। उनकी उम्र 75 साल थी। जब से सुरेखा को दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक हुआ था उसके बाद से वो स्वास्थ संबंधी परेशानियों से जूझ रही थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.