Move to Jagran APP

Aryan Khan Drugs Case: शाह रुख़ ख़ान के बेटे की जमानत पर सुनवाई आज, जानें- केस में अब तक क्या-क्या हुआ

Aryan Khan Drugs Case 2 अक्टूबर की रात एनसीबी की टीम ने एक टिप के आधार पर मुंबई से गोवा जा रहे एक लग्ज़री क्रूज़ पर छापा मारा था। एनसीबी के मुताबिक क्रूज़ पर चल रही रेव पार्टी में ड्रग्स और प्रतिबंधित दवाओं का सेवन किया जा रहा था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 10:24 AM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 10:24 AM (IST)
Aryan Khan Drugs Case: शाह रुख़ ख़ान के बेटे की जमानत पर सुनवाई आज, जानें- केस में अब तक क्या-क्या हुआ
Aryan Khan after arrest. Photo- Pallav Paliwal

नई दिल्ली, जेएनएन। शाह रुख़ ख़ान के परिवार के लिए आज (7 अक्टूबर) का दिन काफ़ी अहम है। ड्रग्स केस में गिरफ़्तार उनके बेटे आर्यन ख़ान की ज़मानत पर आज मुंबई की कोर्ट में सुनवाई है। आर्यन पांच दिनों से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की कस्टडी में हैं। पिछली सुनवाई 4 अक्टूबर को हुई थी, जिसमें आर्यन की एनसीबी कस्टडी 3 दिन बढ़ाकर 7 अक्टूबर तक कर दी गयी थी। एनसीबी इस मामले में अब तक 10 से ज़्यादा लोगों को गिरफ़्तार कर चुकी है। 

loksabha election banner

क्रूज़ पर चल रही रेव पार्टी में एनसीबी की रेड

2 अक्टूबर की रात एनसीबी की टीम ने एक टिप के आधार पर मुंबई से गोवा जा रहे एक लग्ज़री क्रूज़ पर छापा मारा था। एनसीबी के मुताबिक, क्रूज़ पर चल रही रेव पार्टी में ड्रग्स और प्रतिबंधित दवाओं का सेवन किया जा रहा था। इस छापामारी में आठ लोगों को हिरासत में लिया गया था, जिनमें शाह रुख़ के बेटे आर्यन भी शामिल थे। कई घंटों की पूछताछ के बाद 3 अक्टूबर को एनसीबी ने आर्यन समेत सभी आठ लोगों मुनमुन धमेचा, अरबाज़ मर्चेंट, विक्रांत छोकर, नूपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जायसवाल और गोमित चोपड़ा को गिरफ़्तार कर लिया। सभी आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) की धाराओं के तहत आगिरफ़्तार किया गया है। मेडिकल जांच के बाद उसी दिन उन्हें अदालत में पेश किया गया था, जहां से एक दिन की एनसीबी कस्टडी में भेज दिया गया।

आर्यन के मोबाइल फोन की फोरेंसिक जांच

एक दिन की अवधि समाप्त होने पर 4 अक्टूबर को एनसीबी ने सभी को अदालत में फिर पेश किया। आर्यन का केस जाने-माने वकील सतीश मानशिंदे लड़ रहे हैं। एनसीबी ने आगे की जांच के लिए कस्टडी बढ़ाने का अनुरोध किया। दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने आर्यन, मुनमुन धमेचा और अरबाज़ मर्चेंट की हिरासत अवधि 3 दिन बढ़ाकर 7 अक्टूबर तक कर दी। इनके साथ बाकी पांच लोगों को भी 7 अक्टूबर तक कस्टडी में भेज दिया गया।  रिपोर्ट्स के अनुसार, आर्यन के पास से कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुआ। उनके मोबाइल फोन में कुछ संदिग्ध चैट्स मिली हैं, जिसके लिए आर्यन का मोबाइल फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

सपोर्ट में फैंस और सेलेब्स

आर्यन ख़ान की गिरफ़्तारी के बाद शाह रुख़ को लगातार उनके फैंस और साथियों को सपोर्ट मिल रहा है। सलमान ख़ान शाह रुख़ से मिलने उनके घर गये थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा जैसे सेलेब्स ने शाह रुख़ को फोन करके सपोर्ट ज़ाहिर किया। सुनील शेट्टी, विवेक वासवानी, मीका सिंह जैसे सेलेब्रिटी सोशल मीडिया के ज़रिए आर्यन को लेकर मीडिया कवरेज पर सवाल उठा रहे हैं। वहीं, शाह रुख़ के फैंस सोशल मीडिया के ज़रिए उन्हें अपना समर्थन दे रहे हैं, जिसके चलते We Stand With Aryan Khan ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा है।

एनसीबी की क्रूज़ रेड पर उठे सवाल

एनसीबी की क्रूज़ रेव पार्टी रेड पर अब सियासत भी गरमा गयी है। 6 अक्टूबर को एनसीपी नेता नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दावा किया कि एनसीबी की रेड के दौरान उनके साथ कुछ प्राइवेट लोग भी मौजूद थे, जिनका संबंध भाजपा से बताया जाता है। इनमें से एक वही शख़्स है, जिसकी आर्यन के साथ सेल्फी सोशल मीडिया में वायरल हुई थी। दूसरा शख़्स वो है, जो अरबाज़ मर्चेंट को पकड़कर एनसीबी दफ़्तर में ले जाते हुए वीडियो फुटेज में देखा गया है। हालांकि, एनसीबी ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि पूरे मामले में कानूनी प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.