Move to Jagran APP

Arshad Warsi: इस एक्ट्रेस की बदौलत चमकी अरशद वारसी की किस्मत, बिना स्क्रीन टेस्ट दिए मिल गई थी डेब्यू फिल्म

बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी की गिनती बी टाउन के बेहतरीन स्टार्स में होती है। उन्होंने अभी तक कई फिल्मों में काम किया है। हालांकि फिल्मों में आने का उनका यह सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपने जीवन में कई संघर्ष देखे थे। अब अभिनेता के जन्मदिन पर चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े किस्से।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Published: Thu, 18 Apr 2024 11:38 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 11:38 PM (IST)
बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'तेरे मेरे सपने', 'मुन्ना भाई एमबीबीएस', 'लगे रहो मुन्ना भाई', 'इश्किया' और 'जॉली एलएलबी' समेत कई अनगिनत फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभा चुके अभिनेता अरशद वारसी आज बॉलीवुड का एक जाना माना नाम हैं। उन्होंने अभी तक अपने करियर में कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है।

loksabha election banner

हालांकि, एक्टिंग में करियर बनाना और फिल्मों में आना उनके लिए इतना आसान नहीं था। उन्होंने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे। अरशद 19 अप्रैल को अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाले हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

यह भी पढ़ें: अंबानी की पार्टी में हाथी की हालत देख भड़कीं अरशद वारसी की पत्नी, इवांका ट्रंप की फोटो शेयर कर लगाई क्लास

कॉस्मेटिक का सामान बेचते थे अरशद

अरशद वारसी का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। कम उम्र में ही उनके माता-पिता की मौत हो गई, जिसके बाद अभिनेता को अपने शुरुआती दिनों में जीवनयापन के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। फाइनेंसियल कंडीशन को देखते हुए अरशद ने 17 साल की उम्र में घर-घर जाकर कॉस्मेटिक का सामान बेचना शुरू कर दिया।

पत्नी मारिया गोरेटी से यहां हुई मुलाकात

इसके बाद अरशद ने कुछ समय तक फोटो लैब में भी काम किया। बाद में एक्टर ने डांस और कोरियोग्राफी में अपना हाथ आजमाया और एक डांसिंग ग्रुप ज्वाइन कर लिया। साल 1991 में उन्होंने भारतीय डांस प्रतियोगिता जीती और 21 साल की उम्र में विश्व डांस चैम्पियनशिप में चौथा पुरस्कार जीता।

इसके बाद अरशद ने अपना डांस स्टूडियो शुरू किया। यहीं उनकी मारिया गोरेटी से मुलाकात हुई। कुछ समय बाद एक्टर को रूप की रानी चोरों का राजा के टाइटल ट्रैक को कोरियोग्राफ करने का मौका मिला।

जया बच्चन की बदौलत मिली पहली फिल्म

अरशद वारसी ने फिल्म 'तेरे मेरे सपने' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इससे पहले उन्होंने कभी एक्टिंग नहीं की थी। इस फिल्म का निर्माण उस समय अमिताभ बच्चन की कंपनी 'एबीसीएल' ने किया था। 'तेरे-मेरे सपने' के लिए अरशद वारसी ने जया बच्चन को अपनी घटिया फोटो भेजी थीं। उन्होंने एक शो में बताया कि उनके पास पोर्टफोलियो शूट करवाने के पैसे नहीं थे और जो फोटो थीं वही भेज दीं। उन्हीं फोटो को देखकर जया बच्चन ने मुझे फिल्म में कास्ट किया था। उन्होंने मेरा स्क्रीन टेस्ट तक नहीं लिया था।

इसके काफी समय बाद जब अभिनेता ने उनसे इस बारे में पूछा कि मेरी घटिया फोटो देखकर भी आपने मुझे फिल्म में क्यों कास्ट किया, तो एक्ट्रेस ने कहा कि जो अपने तस्वीरें भेजी थीं, उन सभी में आपके भाव अलग-अलग थे। ऐसे में जया बच्चन यह देखकर ही समझ गई थीं कि मैं एक्टिंग कर सकता हूं।

यह फिल्म हिट हुई थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, जिसमें से कुछ फ्लॉप तो कुछ अच्छी चलीं। फिर राजकुमार हिरानी की फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस और लगे रहो मुन्ना भाई में 'सर्किट' का किरदार निभा कर वह काफी फेमस हो गए। संजय दत्त के साथ उनकी जोड़ी और उनकी एक्टिंग की वजह से उन्होंने खूब तारीफें बटोरी।

यह भी पढ़ें: Arshad Warsi: अरशद वारसी ने शादी के 25 साल बाद करवाया रजिस्ट्रेशन, बताया क्यों है ये जरूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.