Move to Jagran APP

'जिस बंगले की दीवार पर करवाया था फोटोशूट, अब उसमें ही रहते हैं अक्षय कुमार', जब सितारों ने बताया सफलता का मंत्र

बॉलीवुड के सुपरस्टार्स के करियर और उनकी लैविश जिंदगी को देखकर अक्सर हम सोचते हैं कि काश हमें भी हमारी जिंदगी में ये मिल जाए तो कितना अच्छा हो। अनुष्का शर्मा से लेकर पंकज त्रिपाठी तक ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने वही करने के सपने देखें जहां आज वो अपने करियर में खड़े हैं। इन सितारों ने बताया कि लॉ ऑफ अट्रेक्शन इनकी जिंदगी में किस तरह से मददगार बना।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Wed, 24 Apr 2024 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 07:00 AM (IST)
लॉ ऑफ अट्रेक्शन को फॉलो करते हैं ये सितारे। फोटो- Dainik Jagran

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। शाह रुख खान का एक बहुत ही फेमस डायलॉग है 'अगर किसी चीज को शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात तुम्हें उससे मिलाने में लग जाती है'। कुछ लोगों को किंग खान का ये पॉवरफुल डायलॉग फिल्मी लग सकता हौ, मगर बॉलीवुड के कई सितारे हैं, जिनका करियर सिर्फ इस डायलॉग पर विश्वास रखने और 'सीक्रेट' को फॉलो करने से ही चमक उठा।

loksabha election banner

बॉलीवुड के कई सितारे हैं, जो 'लॉ ऑफ अट्रेक्शन' के बारे में बात कर चुके हैं। दीपिका पादुकोण हो या फिर अनुष्का शर्मा या फिर रणवीर सिंह कई बड़े सितारे ऐसे हैं, जो इस सिद्धांत को उस समय से फॉलो करते आ रहे हैं, जब उन्हें कोई जानता भी नहीं था।

क्या है लॉ ऑफ अट्रेक्शन, कैसे करता है ये काम, ये तो हम जानेंगे, लेकिन चलिए उससे पहले ये जानते हैं कि कौन-कौन से बॉलीवुड सितारों ने इसे समझकर और मानकर अपने करियर को ऊंचाई तक पहुंचाया है। इतना ही नहीं, उन्होंने इसके बारे में खुलकर बात भी की, तो चलिए बिना देरी किए देखते हैं लिस्ट।

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह जब सिमी ग्रेवाल के शो 'इंडिया मोस्ट डिजायरेबल' में आए थे, तो उन्होंने 'लॉ ऑफ अट्रेक्शन के बारे में बात की थी। उन्होंने बताया कि उनके पास कैसे अब बिल्कुल भी समय नहीं रहता है और उनके आसपास की चीजें बिल्कुल बदल चुकी हैं।

जब सिमी ग्रेवाल ने उनसे पूछा कि आपने अपने सपने कहीं लिखे होंगे कि एक दिन मैं बहुत बड़ा स्टार बनूंगा, जिसका जवाब देते हुए रणवीर सिंह ने कहा,

"मेरे 23वें बर्थडे पर मेरी बहन ने कैंडिल की जगह मेरी एक छोटी पिक्चर लगाई थी और उन्होंने मेरी फोटो को मॉर्फ्ड करके यशराज फिल्म्स के साथ लगा दिया था। शाह रुख खान का चेहरा हटाकर मेरी सिस्टर ने पोस्टर्स पर मेरी फोटो लगा दी थी। उसने बुक पढ़ी थी 'सीक्रेट', जिसमें पॉजिटिव सोच की पॉवर के बारे में बताया गया था। मैंने केक पर बनी उस फोटो को क्लिक किया और अपने रूम में लगा दिया और वो सपना आज सच हो गया है।"

बिपाशा बसु

इस लिस्ट में एक नाम बिपाशा बसु का भी है, जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर में एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दी। बिपाशा बसु ने एक इंटरव्यू में खुद ये खुलासा किया था कि जब उन्होंने सीक्रेट बुक के बारे में पढ़ा तो उन्हें ये एहसास हुआ कि उन्होंने अपनी लाइफ में हर चीज उस बुक के अनुसार ही की है।

एक-दो चीजों में मैंने सीक्रेट अप्लाई नहीं किया, क्योंकि मैं भूल जाती थी। जब से मैंने उसे फॉलो करना शुरू किया है, मैं बहुत ज्यादा खुश रहने लगी हूं। मुझे लगता है लोगों को ये फॉलो करनी चाहिए।

BIPASHA BASU

फ्रेडा पिंटो

स्लमडॉग मिलिनियनरे में अपनी पावरफुल भूमिका से सबका दिल जीतने वालीं फ्रेडा पिंटो ने बताया कि वह कभी एक्टिंग स्कूल नहीं गयी हैं, जो भी उन्होंने सीखा है सिर्फ फिल्में देखकर ही सीखा है। इतना ही नहीं, उनकी बहन ने ये भी बताया कि कैसे फ्रेडा मिरर के सामने खड़ी होकर अपनी ऑस्कर की स्पीच तैयार करती थीं और उनका ये सपना एक दिन सच हो गया।

अनुष्का शर्मा

रणवीर सिंह की तरह अनुष्का शर्मा ने भी अपने करियर की शुरुआत यशराज की फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' से की थी। उन्होंने सिमी ग्रेवाल के शो में ही बताया था कि जब वह यशराज स्टूडियो से लौट रही थीं तो उन्हें आदित्य ने सिलेक्शन की न्यूज दी थी, जिसके बाद वो खुशी के मारे काफी रोईं।

उन्होंने अपनी मां को फोन करके जब फिल्म में सिलेक्शन की खबर दी तो उनकी मां ने बताया कि वह उनके लिए विश लिख कर रखती थीं और टर्टल बॉक्स बंद कर देती थीं और जब विश पूरी हो जाए तो उसे निकाल लो।

अनुष्का ने बताया कि जब वह आईं तो उन्होंने मुझे लिखी विश दिखाई, जिस पर उनकी मां ने लिखा था, "मेरी बेटी यशराज की फिल्म की हीरोइन बने।" अनुष्का ने ये भी बताया कि उनकी मां ये काफी समय से लिख रही थीं। अनुष्का ने ये भी बताया कि जब वह फिल्म के लिए ऑडिशन दे रही थीं तो उस समय पर वह सीक्रेट बुक पढ़ा करती थीं। उसमें लिखा था कि आप जो लगातार सोचते हो, वो आपके जीवन में होता है"।

अक्षय कुमार

जहां कई सितारों ने अपने सफल करियर के लिए लॉ ऑफ अट्रेक्शन का सीक्रेट फॉलो किया तो वहीं अक्षय कुमार ने भी घर लेने का एक किस्सा शेयर किया। उन्होंने बताया कि करियर के शुरूआती दौर में 24 साल पहले उन्होंने जिस जुहू के बंगले की दीवार पर अपना पोर्टफोलियो शूट किया था, आज वह उसी बंगले में रहते हैं।

पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी ने भी अपने एक इंटरव्यू में कहा कि अक्सर लोग मुझसे ये पूछ्ते हैं कि मैं मैथड एक्टिंग कैसे कर लेता हूं तो मैं उन्हें जवाब में कहता हूं कि ये महज कल्पना की शक्ति है और आज की पीढ़ी में सिर्फ कल्पना का अभाव है। हम अपनी कल्पना शक्ति को दौड़ाते थे, मुझे लगता है कि आज के समय में इमेजिनेशन की स्कूल में एक क्लास जरूर होनी चाहिए।

क्या है लॉ ऑफ अट्रैक्शन

लॉ ऑफ अट्रेक्शन बहुत ही पावरफुल होता है। कई बार ऐसा कहा जाता है कि इंसान जैसा सोचता है, वैसा है बन जाता है। कई बार आपने ये भी देखा होगा कि लगातार आप किसी चीज के बारे में सोच रहे हैं और वह अपने जीवन में घटित होती है, वही होता है लॉ ऑफ अट्रैक्शन, जिसे ' 'सीक्रेट' भी कहते हैं।

इस बुक के मुताबिक, आप जो भी जिंदगी में अच्छा हासिल करना चाहते हैं, उसके बारे में सोचें और लिखें। हालांकि, सीक्रेट तब ही जिंदगी में वर्क करता है, जब आप दिल और दिमाग को एक ही जगह पर स्थिर कर सकारात्मक चीजों के बारे में लगातार प्रेजेंट में रहकर कल्पना करते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.