Move to Jagran APP

अनुराग कश्यप ने साझा की माता-पिता की 52 साल पुरानी तस्वीर, बताया पढ़ाई के लिए उन्होंने लिया था उधार

अनुराग कश्यप ने सोशल मीडिया पर 52 साल पुरानी तस्वीर साझा की। पोस्ट में अनुराग ने बताया कि उनके माता-पिता ने खुद पढ़ाई के लिए बहुत स्ट्रगल किया। इसके बावजूद उन्होंने अनुराग कश्यप को अपनी क्षमता के बाहर जाके एक अच्छी एजुकेशन दी।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 07:39 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 07:06 AM (IST)
अनुराग कश्यप ने साझा की माता-पिता की 52 साल पुरानी तस्वीर, बताया पढ़ाई के लिए उन्होंने लिया था उधार
Film maker Anurag Kashyap social media, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। अनुराग कश्यप बॉलीवुड में बेहतरीन फिल्म मेकर्स में गिने जाते हैं। वह अपनी पटकथा से फिल्मों में जान फूंकने के लिए मशहूर हैं। अनुराग सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक थ्रोबैक पिक्चर शेयर की हैं। यह अनुराग के माता पिता की तस्वीर है। तस्वीर को साझा करते हुए उन्होंने अपने पैरेंटस के स्ट्रगल को याद किया।

loksabha election banner

अनुराग कश्यप ने शक्रवार को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की हैं। फोटो उनके माता-पिता के शादी के वक्त की है। यानी यह 1970 की तस्वीर है। जिसमें उनके माता-पिता और साथ में एक अन्य रिश्तेदार बैठे हुए हैं। पोस्ट में अनुराग ने बताया कि उनके माता-पिता ने खुद पढ़ाई के लिए बहुत स्ट्रगल किया। इसके बावजूद उन्होंने अनुराग कश्यप को अपनी क्षमता के बाहर जाके एक अच्छी एजुकेशन दी। पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "मेरे माता-पिता जब 1970 में गांव में उनकी शादी हुई थी .. मेरी माँ घूंघट में हैं .. उन्होंने शादी के बाद अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की और जब मै पेट में था तब उन्होंने अपना पोस्ट ग्रेजुएशन किया .. मुझे नहीं पता कि उस समय उन्होंने ये कैसे किया .. वे दो अलग-अलग गाँवों से बीएचयू पढ़ने गए और मुझे 'सिंधिया स्कूल' भेजा, जो उनकी क्षमता से परे था। शिक्षा पाने और देने की भूख ऐसी थी कि उन्होंने मुझे भारत के सबसे अच्छे स्कूल में भेजने के लिए पैसे उधार लिए। यह वही है जिन्होंने मुझे वह बनाया है जो मैं आज हूं .. हमेशा अपका आभारी"

View this post on Instagram

A post shared by Anurag Kashyap (@anuragkashyap10)

अनुराग के इस पोस्ट पर एक्टर अनूप सोनी, पुलकित सम्राट, अमृता सुभाष ने कमेंट बॉक्स में हार्ट इमोजी पोस्ट किए तो वही अभिनेत्री टिस्का चोपड़ा ने लिखा, "तुम्हारे आंखें अपनी मां जैसी हैं।"

इनके अलावा अनुराग के कई प्रशंसकों ने भी तस्वीर पर प्रतिक्रियां दी। एक यूजर ने लिखा, 'शुक्रिया अंकल और आंटी जी हमें अनुराग सर देने के लिए। तो वही दूसरे ने कहा, "तुम्हारे पास तुम्हारी माँ की आँखें हैं।" वहीं एक अन्य फैन ने कहा, "उन्हें आप पर बहुत गर्व होगा सर।"

वक्र फ्रंट की बात करें तो अनुराग कश्यप जल्द ही फिल्म "दोबारा" लेकर आ रहे हैं। जिसमें तापसी पन्नू लीड रोल में नजर आएंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.