Move to Jagran APP

ऋषि कपूर और इरफ़ान के निधन से इमोशनल करिश्मा ने कहा- आप दोनों की यात्रा सुरक्षित हो...

Karisma Kapoor Bid Good Bye to Rishi and Irrfan डी-डे ही ऐसी फ़िल्म है जो अंतिम यात्रा पर साथ-साथ निकले ऋषि कपूर और इरफ़ान ख़ान को पर्दे पर एक साथ लेकर आयी थी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 12:08 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 07:12 PM (IST)
ऋषि कपूर और इरफ़ान के निधन से इमोशनल करिश्मा ने कहा- आप दोनों की यात्रा सुरक्षित हो...
ऋषि कपूर और इरफ़ान के निधन से इमोशनल करिश्मा ने कहा- आप दोनों की यात्रा सुरक्षित हो...

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए पिछले दो दिन बेहद ख़राब गुज़रे। बुधवार को प्रतिभाशाली कलाकार इरफ़ान ख़ान का निधन हुआ तो गुरुवार को सुबह दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर ने आंखें मूंद ली। दोनों ही कलाकारों के आकस्मिक निधन का शोक पूरा देश मना रहा है।

loksabha election banner

दिलों में अफ़सोस इस बात का भी है कि इन चहेते कलाकारों को अंतिम विदाई देने का मौक़ा भी नहीं मिला। लॉकडाउन की वजह से कुछ लोगों को ही अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाज़त मिली थी। 

ऋषि कपूर की भतीजी करिश्मा कपूर ख़ुद अंतिम विदाई नहीं दे सकीं। करिश्मा ने इंस्टाग्राम पर इरफ़ान और ऋषि की डी-डे फ़िल्म से एक तस्वीर शेयर करके लिखा- आप दोनों की यात्रा सुरक्षित हो। हम हमेशा आपको सेलिब्रेट करेंगे।

डी-डे ही ऐसी फ़िल्म है, जो अंतिम यात्रा पर साथ-साथ निकले ऋषि और इरफ़ान को एक साथ लेकर आयी। इस फ़िल्म में इरफ़ान ने रॉ एजेंट का रोल निभाया था, जबकि ऋषि कपूर मोस्ट वॉन्टेच डॉन के किरदार में थे। बुधवार को भी सोशल मीडिया में दिनभर इसी फ़िल्म का ज़िक्र होता रहा और दोनों कलाकारों को लोगों ने इस फ़िल्म को याद करके श्रद्धांजलि दी।

 

View this post on Instagram

🙏🏼❤️

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

इससे पहले करिश्मा ने ऋषि कपूर को याद करते हुए एक बचपन की तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें वो अपने दादाजी राज कपूर के पास खड़ी हैं और नौजवान ऋषि कपूर दूर खड़े उन्हें निहार रहे हैं। इस तस्वीर के साथ लोलो ने लिखा- हमेशा परिवार का ध्यान रखते हुए। चिंटू अकंल, आपके साथ खाना और रेस्तरां की बातों को मिस करूंगी। 

 

View this post on Instagram

Always looking over family..💔 chintu uncle will miss discussing food and restaurants with you.. #uncle #legend

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

ऋषि कपूर का अंतिम संस्कार गुरुवार शाम 4 बजे मुंबई के चंदनवाड़ी शवदाह गृह में इलेक्ट्रिक विधि से किया गया था। उनकी अंतिम विदाई में सिर्फ़ 24 लोगों को शामिल होने की अनुमति मिली थी, जिनमें नीतू कपूर, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर ख़ान और सैफ़ अली ख़ान के अलावा परिवार के अन्य सदस्य और करीबी शामिल थे।

ऋषि को 2018 में कैंसर की पुष्टि हुई थी, जिसका इलाज करवाने वो न्यूयॉर्क चले गये थे। 2019 के सितम्बर महीने में वो स्वस्थ होकर लौटे थे। उनकी वापसी के बाद आख़िरी फ़िल्म द बॉडी रिलीज़ हुई थी। इसी साल फरवरी में भी ऋषि कपूर की तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.