Move to Jagran APP

Amitabh Bachchan In Hospital: आइसोलेशन के दो हफ्ते बाद बिगबी ने बताया, 'मेंटल हेल्थ पर क्या हुआ असर'

Amitabh Bachchan In Hospital अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग के जरिए बताया है कि कोरोना वायरस का मानसिक हेल्थ पर क्या असर पड़ता है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 11:56 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 12:00 PM (IST)
Amitabh Bachchan In Hospital: आइसोलेशन के दो हफ्ते बाद बिगबी ने बताया, 'मेंटल हेल्थ पर क्या हुआ असर'
Amitabh Bachchan In Hospital: आइसोलेशन के दो हफ्ते बाद बिगबी ने बताया, 'मेंटल हेल्थ पर क्या हुआ असर'

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन कोविड-19 संक्रमित होने के बाद से करीब दो हफ्ते से अस्पताल में भर्ती हैं और आइसोलेशन में हैं। दो हफ्ते तक आइसोलेशन में रहने के बाद सुपरस्टार ने कोविड-19 के इलाज का मानसिक स्थिति पर पड़ने वाले असर के बारे में बताया है और साथ ही बताया कि उनका इलाज कैसे चल रहे हैं। हमेशा अपने फैंस से घिरे रहने वाले एक्टर अभी अकेले कमरे में रह रहे हैं और कोई भी उनसे नहीं मिल रहा है और उन्हें किसी से भी मिले काफी लंबा वक्त हो गया है।

loksabha election banner

अमिताभ बच्चन ने एक ब्लॉग लिखते हुए अपने आइसोलेशन वक्त के अनुभव लोगों के साथ शेयर किए हैं। एक्टर का कहना है कि कोविड मरीज की मेंटल हेल्थ पर काफी असर पड़ता है, उन्हें अस्पताल में आइसोलेशन में रख दिया जाता है और वो कई हफ्तों तक किसी भी इंसान को नहीं देख पाता है। साथ ही उन्होंने बताया कि उनका ध्यान रखने वाले डॉक्टर भी उनके पास नहीं आते और वीडियो चैट से बात करते हैं। अगर कोई पास भी आता है तो पीपीई किट पहनकर आता है, ऐसे में कई दिनों तक इंसान नहीं दिखता है। हालांकि अमिताभ बच्चन ने यह भी माना कि इस वक्त में यह सब करना बहुत आवश्यक है।

 

View this post on Instagram

- the hands that you raise in love and support are my strength .. this I shall never ever allow to vanish from my system .. so help me God ! 🙏 ये Jalsa के फाटक आज sealed हैं सुनसान हैं .. लेकिन उम्मीद पे दुनिया क़ायम है । God willing they shall be filled with love again 🙏🙏

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

अमिताभ बच्चन ने खुद का अनुभव शेयर करते हुए बताया कि उन्हें रिमोट ट्रीटमेंट दिया जा रहा है, जिसमें डॉक्टर वीडियो से बात करते हैं और बहुत कम परिस्थितियों में पास में आते हैं। एक्टर ने कहा कि इसका असर मानसिक स्थिति पर पड़ता है और सायकोलॉजिस्ट भी इस बात को मानते हैं। अमिताभ का कहना है कि यहां इलाज करवाने के बाद जब वो बाहर जाता है तो उसकी मानसिक स्थिति अलग होती है और वो लोगों के बीच जाने से डरते हैं और उन्हें लगता है कि लोग अलग तरह से व्यवहार करेंगे।

 

View this post on Instagram

... is all that I can muster .. for now ♥️

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

बता दें कि अमिताभ बच्चन को 11 जुलाई को अस्पताल में भर्ती करवाया था और जब से वो अस्पताल में हैं। अब उनके साथ अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन भी अस्पताल में हैं। कई रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि अमिताभ बच्चन और फैमिली की तबीयत में काफी सुधार है। इनमें ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन को पहले होम आइसोलेशन में रखा गया था और बाद में अस्पताल में शिफ्ट किया गया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.