Move to Jagran APP

Dharmendra की ज़िद की वजह से अमिताभ बच्चन को मिली थी शोले, वीडियो में देखिए बिग बी का खुलासा

इसी वीडियो में एक क्लिप करण जौहर के शो कॉफी विद करण (2007) की है जिसमें जया बच्चन और हेमा मालिनी मेहमान के रूप में शामिल हुए थे। इसमें जया कहती हैं कि उन्हें बसंती का रोल निभाना चाहिए था क्योंकि उन्हें धर्मेंद्र के साथ काम करने का मौक़ा मिलता।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 09:08 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 07:52 AM (IST)
Dharmendra की ज़िद की वजह से अमिताभ बच्चन को मिली थी शोले, वीडियो में देखिए बिग बी का खुलासा
Dharmendra and Amitabh Bachchan. Photo- screenshots/video by Dharmendra

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा की सदाबहार फ़िल्म शोले को कालजयी बनाने में इसके किरदारों की अहम भूमिका रही। फिर चाहे वो वीरू हो या जय। या फिर बसंती या सूरमा भोपाली। फ़िल्म का एक-एक किरदार दर्शकों के दिलो-ज़हन में आज भी बसा है। शोले में वीरू जहां धर्मेंद्र बने थे, वहीं जय का किरदार अमिताभ बच्चन ने निभाया था। हालांकि, अमिताभ शुरुआत में शोले का हिस्सा नहीं थे। इसका खुलासा ख़ुद बिग बी ने एक अवॉर्ड शो में किया था। इसका वीडियो धर्मेंद्र ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया एकाउंट से शेयर किया। 

loksabha election banner

वीडियो IIFA का है, जिसमें अमिताभ बच्चन मंच पर धर्मेंद्र के बारे में बोल रहे हैं और इसी क्रम में वो खुलासा करते हैं कि शोले में जय का रोल उन्हें धर्मेंद्र की सिफ़ारिश पर मिला था। अमिताभ कहते हैं- एक बेहद अहम और छू लेने वाली धरम जी की ख़ासियत यह है कि वो सबसे शानदार दोस्त और सबसे दिलचस्प व्यक्ति हैं, जिनसे आप कभी मिल सकते हैं। मैं धरम जी और अपना एक गहरा राज़ खोलना चाहूंगा। अगर धरम जी नहीं होते तो मैं कभी शोले में उनके साथ काम नहीं कर पाता। शोले के लिए उन्होंने ही मेरे नाम की सिफ़ारिश की थी। इन्हीं की ज़िद की वजह से रमेश सिप्पी ने मुझे उस फ़िल्म में लिया। मैं इसके लिए हमेशा उनका आभारी रहूंगा। 

इसी वीडियो में एक क्लिप करण जौहर के शो कॉफी विद करण (2007) की है, जिसमें जया बच्चन और हेमा मालिनी मेहमान के रूप में शामिल हुए थे। इसमें जया कहती हैं कि उन्हें बसंती का रोल निभाना चाहिए था, क्योंकि उन्हें धर्मेंद्र के साथ काम करने का मौक़ा मिलता। वो बिल्कुल ग्रीक गॉड लगते हैं। 

1975 में रिलीज़ हुई शोले का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था। इस फ़िल्म का ज़िक्र किए बिना हिंदी सिनेमा की कोई कहानी पूरी नहीं हो सकती। फ़िल्म में संजीव कुमार ने ठाकुर का किरदार प्ले किया था, जबकि जया बच्चन उनकी विधवा बहू के किरदार में थीं। फ़िल्म में अमजद ख़ान ने गब्बर सिंह का आइकॉनिक किरदार निभाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.