Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown के बीच रिलीज हुई अमिताभ, रजनीकांत, रणबीर, आलिया, प्रियंका की ये शॉर्ट फिल्म

इस शॉर्ट फिल्म शुरुआत अमिताभ के कोले चश्मे को ढ़ूंढने के साथ शुरू होती है। वह अपना काला चश्मा घर में तलाश करते हैं।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 08:25 AM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 09:43 AM (IST)
Coronavirus Lockdown के बीच रिलीज हुई अमिताभ, रजनीकांत, रणबीर, आलिया, प्रियंका की ये शॉर्ट फिल्म
Coronavirus Lockdown के बीच रिलीज हुई अमिताभ, रजनीकांत, रणबीर, आलिया, प्रियंका की ये शॉर्ट फिल्म

नई दिल्ली, जेएनएन। पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी से जंग लड़ रही है। लाख कोशिशों के बावजूद कोरोना वायरस के केस कम होने के बजाए हर घंटे बढ़ते ही जा रहे हैं। इसी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों तक लॉकडाउन का आदेश दिया था। ऐसे में किसी को भी अपने घर से बाहर जाने की इजाजत नहीं है। वहीं बॉलीवुड स्टार्स भी सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को कोरोना वायरस और घर में सुरक्षित रहने के लिए जागारूक कर रहे हैं।

loksabha election banner

इस बीच अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, प्रियंका चोपड़ा, सिंगर एक्टर दिलजीत दोसांझ, तमिल सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत, मलयालम सिनेमा के मोहनलाल और ममूटी, तेलुगु सिनेमा के चिरंजीवी, कन्नड़ सिनेमा के शिवा राजकुमार, बंगाली सिनेमा से प्रोसेनजीत चटर्जी, मराठी सिनेमा से कुलकर्णी की एक शॉर्ट फिल्म सामने आई है। इस शॉर्ट फिल्म को सभी ने मिलकर बनाया है। 

दरअसल, इस शॉर्ट की फिल्म शुरुआत अमिताभ के कोले चश्मे को ढ़ूंढने के साथ शुरू होती है। वह अपना काला चश्मा घर में तलाश करते हैं जो कि उन्हें मिलता नहीं। तभी दलजीत दोसांझ कहते हैं कि शहंशाह चिल्लाते रहेंगे और उनकी कोई सुनेगा ही नहीं। फिर वह सोते हुए रणबीर कपूर को जगाते हैं।' इसी तरह सभी कलाकार बिग बी का काला चश्मा तलाश करने में लग जाते हैं। अंत में वह आलिया भट्ट के पास मिलता है। उस चश्मे को प्रियंका चोपड़ा बिग बी को देती हैं। वह पूछती हैं कि अभी अपको काला चश्मा क्यों चाहिए। इस पर वह बोलते हैं ​कि दरअसल, मुझे ये चाहिए ही नहीं अभी। इधर-उधर पढ़ा रहेगा तो फिर खो जाएगा। 

बात दें कि इस शॉर्ट फिल्म को सभी कलाकारों ने अपने-अपने घर में रहकर बनाया है, बिना घर से बाहर निकले। अंत में बिग बी दर्शकों से कहते हैं, 'हम सभी ने मिलकर यह फिल्म बनाई, लेकिन हममें से कोई भी अपने घरों से बाहर नहीं निकला। हर कलाकार ने अपने घर में अपने-अपने हिस्से की शूटिंग की। घर से कोई बाहर नहीं निकला। आप भी कृपया घर के अंदर रहें। इस खतरनाक कोरोना वायरस से खुद को सुरक्षित रखने का यही एकमात्र तरीका है। घर में रहो, सुरक्षित रहो।'  

इसके साथ ही बिग बी ने आगे कहा, 'इस फिल्म को बनाने का एक और कारण है। भारतीय फिल्म उद्योग एक है, हम सभी एक परिवार हैं। लेकिन हमारे पीछे एक और बड़ा परिवार है जो हमारा समर्थन करता है और हमारे साथ काम करता है, और वह हैं हमारे वर्कर्स और दैनिक वेतन भोगी, जो लॉकडाउन के कारण बहुत कठिनाई का सामना कर रहे हैं। हम सभी एक साथ आए हैं और फंड जुटाने के लिए प्रायोजकों और टीवी चैनल के साथ मिलकर काम किया है। इससे जितना भी फंड इक्ट्ठा होगा हर उनको देंगे ताकि उन्हें इन कठिन समय में कुछ राहत मिल सके।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.