Move to Jagran APP

Happy Birthday Amitabh Bachchan: 75 फीसदी खराब है बिग बी का लिवर, इन गंभीर बीमारियों का चल रहा है इलाज

Amitabh Bachchan Birthday अमिताभ बच्चन 77 साल के हो गए हैं लेकिन अभी भी फिट नजर आती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं उनका 75 फीसदी लिवर खराब हो चुका है?

By Mohit PareekEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 03:23 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 08:53 AM (IST)
Happy Birthday Amitabh Bachchan: 75 फीसदी खराब है बिग बी का लिवर, इन गंभीर बीमारियों का चल रहा है इलाज
Happy Birthday Amitabh Bachchan: 75 फीसदी खराब है बिग बी का लिवर, इन गंभीर बीमारियों का चल रहा है इलाज

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन 77 साल के हो गए हैं, लेकिन आज भी लोग उनकी फिटनेस के दिवाने हैं। जब वे कौन बनेगा करोड़पति में आते हैं तो उनकी एनर्जी को देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। आपने भले ही अमिताभ के वीडियो देखकर सोचते होंगे कि अमिताभ बच्चन काफी फिट हैं, लेकिन आपको ये सानकर आश्चर्य होगा कि काफी स्टाइलिश और फीट दिखने वाले अमिताभ बच्चन का 75 फीसदी लिवर खराब हो चुका है।

loksabha election banner

इतना ही नहीं और अभी भी वो एक खतरनाक बीमारी से जंग लड़ रहे हैं और इससे पहले भी उन्हें कई शारीरिक दिक्कतें हो चुकी हैं। हाल ही में अमिताभ ने खुद एक कार्यक्रम में बताया था कि उनका 75 फीसदी लिवर खराब हो चुका है और वो सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर के सहारे जिंदगी जी रहे हैं। साथ ही वो अभी ट्यूबरक्‍लोसिस (टीबी) और हेपेटाइटिस बी जैसी खतरनाक बीमारियों से लड़ रहे हैं।

अमिताभ का कई बीमारियां का इलाज चल रहा है। खास बात ये है कि अमिताभ बच्चन ने इन गंभीर बीमारियों से हार मानने के बजाय उनसे लड़ने का फैसला किया है। साथ ही अमिताभ कई बीमारियों को लेकर जागरुक भी करते रहते हैं और बताते हैं कि इन बीमारियों का इलाज संभव है। इससे पहले भी बिग बी कई तरह की हेल्थ प्रॉब्लन्स का सामना कर चुके हैं।

बता दें कि साल 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान भी उन्हें भयानक चोट लग गई थी। इस तरह उनके पेट में चोट लग गई थी और उसकी वजह से उन्हें लंबे समय तक बेड रेस्ट करना पड़ा था और कहा जाता है कि यह उनका दूसरा जन्म है। वहीं कई लोग 2 अगस्त को उनके दूसरे बर्थडे के रूप में भी बनाते हैं। इस दौरान भी अमिताभ ने खुद को कमजोर नहीं होने दिया और इलाज करवाकर वापस खड़े हो गए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.