Move to Jagran APP

वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करेंगी आलिया भट्ट्, वीडियो शेयर कर कहा- ‘साइंस ने हमें वैक्सीन दी और वैक्सीन ने उम्मीद’

1 मई से शुरू हुए वैक्सीनेशन में लोग खुद को वैक्सीन लगवा रहे हैं। लेकिन अभी-भी ऐसे लोग है जो कई झूठे दावों के चलते वैक्सीन लगवाने में हिचकिचा रहे हैं। इन्हीं भ्रामक जानकारियों को दूर करने के लिए अलिया भट्ट ने इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाने की घोषणा की है।

By Nitin YadavEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 11:46 AM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 11:46 AM (IST)
वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करेंगी आलिया भट्ट्, वीडियो शेयर कर कहा- ‘साइंस ने हमें वैक्सीन दी और वैक्सीन ने उम्मीद’
Alia Bhatt to make people aware about vaccination. photo source @aliaabhatt instagram.

नई दिल्ली, जेएनएन। देश में 1 मई से शुरू हुए वैक्सीनेशन में लोग बढ़-चढ़कर खुद को वैक्सीन लगवा रहे हैं। लेकिन अभी-भी ऐसे कई लोग हैं जो झूठे दावों के चलते वैक्सीन लगवाने नहीं जा रहे हैं। इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर 'द इंटरसेक्शन वैक्सीनेट इंडिया' नाम से 5 एपिसोड सीरीज की घोषणा की है, जिसमें वो लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करेंगी।

loksabha election banner

बीते बुधवार को उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो 5 एपिसोड वाली पॉडकास्ट सीरीज के बारे में बात करती दिख रही हैं। जो फैंस को वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित करने की एक पहल है। इस पॉडकास्ट में एक्ट्रेस और उनकी टीम डॉक्टरों के साथ मिलकर कोरोना वायरस की वैक्सीन के मिथकों और झूटे दावों पर बात करेंगे।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Alia Bhatt ☀️ (@aliaabhatt)

वीडियो में वो कहती है कि, ‘कोविड-19 की इस लड़ाई में साइंस हमारी सबसे विश्वसनिया दोस्त है। साइंस ने हमें वैक्सीन दी है और वैक्सीन ने हम लोगों को एक उम्मीद दी है। साइंस को वैक्सीन बनाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद और ये वैक्सीन इस पैनडेमिक को खत्म करने की एक उम्मीद है।’

उन्होंने वीडियो में आगे कहा कि, ‘कुछ लोग अभी भी टीकाकरण कराने में हिच रहे हैं। उनके इस झिझक का कारण सोशल मीडिया और अदर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर फैली अफवाहें, मिथक और गलत सूचनाओं विस्तार है। मुझे उम्मीद है कि ये पॉडकास्ट सीरीज वैक्सीनेशन के बारें में इस भ्रमक जानकारियों को दूर करने में मदद करेंगा।’ एक्ट्रेस की इस 5 एपिसोड सीरीज का पहला एपिसोड गुरूवार को शेयर किया जाएगा।

बात अगर उनके वर्कफ्रंट की करें तो वो जल्द मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘आरआरआर’ में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में वो लीड एक्ट्रेस सीता का किरदार निभा रही हैं। फिल्म ‘आरआरआर’ एक पीरियड ड्रामा फिल्म है, जो दो तेलुगु स्वतंत्रता सेनानियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम पर आधारित है। इस फिल्म को बाहुबली निर्देशक एसएस राजामौली के निर्देशन में बनाया जा रहा है।

इसके अलावा वो संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाडी' में लीड रोल में नजर आने वाली हैं। साथ ही वो फिल्म 'ब्राह्मस्त्र' में अभिनेता रणबीर कपूर के साथ नजर आने वाली हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.