Move to Jagran APP

बेहतरीन एक्ट्रेस ही नहीं, स्मार्ट बिजनेस वुमन हैं Alia Bhatt, जानिए इन्वेस्टमेंट से लेकर इनकम की फुल डिटेल्स

Alia Bhatt बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की वो अदाकारा हैं जो सिर्फ सिल्वर स्क्रीन ही नहीं बल्कि बिजनेस की दुनिया में भी राज करती हैं। हाल ही में टाइम मैग्जीन के 100 प्रभावशाली शख्सियत की सूची में आलिया का नाम शुमार हुआ है। ऐसे में हम आपको अब जिगरा मूवी एक्ट्रेस के इन्वेस्टमेंट से लेकर इनकम तक की हर एक छोटी डिटेल्स बताने जा रहे हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Thu, 18 Apr 2024 03:31 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 05:43 PM (IST)
बिजनेस में स्मार्ट वर्क करती हैं आलिया भट्ट (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा से लेकर हॉलीवुड अपनी अदाकारी की छाप छोड़ने वालीं एक्ट्रेस आलिया भट्ट का नाम हाल ही में टाइम मैग्जीन के 100 (Time's 100) प्रभावशाली हस्तियों की लिस्ट में शामिल हुआ है। इस उपलब्धि के साथ ही अदाकारा ने बॉलीवुड का नाम रोशन कर दिया है। इसके बाद से हर किसी के जहन में ये सवाल उमड़ रहा है कि आखिर आलिया भट्ट ऐसा क्या करती हैं, जो उन्हें टाइम 100 में जगह मिली हैं।

loksabha election banner

इस लेख में हम आपको आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के बिजनेस वेंचर, नेट वर्थ इनकम और इन्वेस्टमेंट की हर एक छोटी बड़ी डिटेल्स बताएंगे, जिनको जानकार आपको ये पता लगेगा कि सिर्फ एक्टिंग ही नहीं, बिजनेस की दुनिया में जिगरा (Jigra) मूवी अभिनेत्री आलिया का सिक्का काफी चलता है। 

आलिया भट्ट के बिजनेस वेंचर

टाइम 100 में शामिल होने के साथ आलिया भट्ट इस समय लगातार सुर्खियां बटोर रही हैं। सिर्फ एक एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि स्मार्ट बिजनेस वुमन के आधार पर वह काफी एक्टिव रहती हैं। अदाकारा के बिजनेस वेंचर की तरफ गौर किया जाए तो सबसे पहले जिक्र उनके प्रोडक्शन हाउस का किया जाता है। 

ओटीटी फिल्म डार्लिंग्स के जरिए आलिया भट्ट ने बतौर निर्माता इंडस्ट्री में नई पारी की शुरुआत की। उनके प्रोडक्शन हाउस का नाम Eternal Sunshine Productions है। इसके अलावा आलिया कई बिजनेस वेंचर में मूल से रूप से जुड़ी हुई हैं। जिनमें एड ए माम्मा (ED-A-MAMMA)  का नाम भी शामिल है। 

ये भी पढ़ें- ‘टाइम’ मैग्जीन की 100 सबसे प्रभावशाली हस्तियों में शुमार हुईं आलिया भट्ट

बेटी राहा कपूर के लिए प्रेंग्नेंसी के दौरान आलिया ने D2C बिजनेस मॉडल के साथ बिजनेस वर्ल्ड में कदम रखा। खास बात ये है कि आलिया की इस चाइल्ड क्लोथिंग कंपनी में देश के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी इशा अंबानी के भी शेयर शामिल हैं, जिसके चलते ED-A-MAMMA का टर्नओवर तेजी से आगे बढ़ रहा है। 

इन्वेस्टमेंट में बेहद स्मार्ट हैं आलिया

सिर्फ बिजनेस वेंचर ही नहीं बल्कि इन्वेस्टमेंट के मामले में भी आलिया भट्ट बड़ी ही चतुराई से दिमाग लगाती हैं। मिली जानकारी के मुताबिक कानपुर आईआईटी की D2C वेलनेस कंपनी के Phool.CO ब्रैंड में आलिया ने निवेश किया है।

बताया जाता है कि स्टार्टअप के समय से राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता अभिनेत्री इस ब्रैंड में रूचि रखी हुई थीं और इसमें उन्होंने अच्छा-खासा पैसा लगाया है, जो उन्हें मुनाफे की तरफ ले जाता दिखता है। इसके साथ ही Naykaa और Style Cracker ब्रैंड में भी आलिया भट्ट का इन्वेस्टमेंट मौजूद है।

क्या हैं आलिया के इनकम ऑफ सोर्स

आलिया भट्ट की इनकम सोर्स का सबसे बड़ा जरिया फिल्में हैं और दूसरी तरफ बिजनेस वेंचर और तमाम ब्रैंड में इन्वेस्टमेंट हैं। बताया जाता है कि आलिया एक फिल्म को करने के लिए करीब 20 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। जबकि एंडोर्समेंट के लिए वह करीब 1-2 करोड़ रुपये फीस लेती हैं। कमाई के इन तरीकों से एक्ट्रेस मोटी रकम कमाती हैं। 

कितनी है आलिया भट्ट की नेट वर्थ

एक बिजनेस वुमन और एक्ट्रेस के आधार पर आलिया भट्ट ने खुद को 12 साल के करियर में बखूबी स्थापित किया है। हाल ही में फोर्ब्स की तरफ से आलिया की नेट वर्थ की जानकारी दी गई थी, जिसके मुताबिक अभिनेत्री 229 करोड़ संपत्ति की मालिक हैं। यही वो वजह है जो हर दिन आलिया का अस्तित्व काफी प्रभावशाली होता जा रहा है।

ये भी पढ़ें- आलिया भट्ट की जगह अगर करीना कपूर बनतीं गंगूबाई काठियावाड़ी, AI वर्जन ने दिखा दी पूरी फिल्म, थम जाएंगी सांसें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.